न्यूज़

कैटलन की मासूनयाने को चुनौती: ‘मुझे जीत की भूख है और मैं उस भूख को मिटाकर रहूंगा’

जोशुआ “द पैशन” पैचीओ के खिलाफ ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में करीबी मुकाबले में हार झेलने के बाद #3 रैंक के कंटेंडर रेने “द चैलेंजर” कैटलन एक बार फिर शानदार सफर पर निकलने के लिए तैयार हैं।

लेकिन ये सफर उनके लिए आसान नहीं होगा क्योंकि शुक्रवार, 4 दिसंबर को ONE: BIG BANG में बोकांग “लिटल जायंट” मासूनयाने उनकी कड़ी परीक्षा लेने वाले हैं।

कैटलन ने कहा, “मेरा लक्ष्य डिविजन के टॉप पर पहुंचना है, इसलिए लोगों को मुझसे धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद रखनी चाहिए।”

“मुझे जीत की भूख है और उस भूख को मिटाने के लिए मैं अपने लक्ष्य की ओर तब तक आगे बढ़ता रहूंगा जब तक मुझे दोबारा चैंपियनशिप मैच नहीं मिल जाता।”

नवंबर 2019 में पैचीओ के खिलाफ हार झेलने के बाद भी कैटलन को भरोसा है कि उन्हें अभी अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर में काफी कुछ हासिल करना है।

ये बात थोड़ी अजीब लगती है क्योंकि कैटलन की उम्र जल्द ही 42 को पार कर जाएगी लेकिन वो बढ़ती उम्र के साथ और भी बेहतर होते गए हैं।

पैचीओ के खिलाफ मुकाबले से पहले Catalan Fighting System के स्टार एथलीट ने लगातार 6 मैचों में जीत दर्ज की थी, जिनमें उनकी पूर्व चैंपियन योशिताका “नोबिता” नाइटो के खिलाफ पहले राउंड में आई TKO (तकनीकी नॉकआउट) जीत भी शामिल रही।

वुशु स्टार और फिलीपींस की नेशनल सैम्बो टीम का हिस्सा रहे कैटलन ने कहा, “मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में मैं खुद को अभी भी नौसिखिया मानता हूं।”

“मैंने 35 साल की उम्र में MMA की शुरुआत की थी। मेरी शुरुआत देरी से हुई लेकिन अनुशासन और ध्यान लगाना ही इस स्पोर्ट के 2 मुख्य पहलू हैं और इसी कारण मैं वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने की ओर आगे बढ़ रहा हूं।”

Filipino mixed martial artist Rene Catalan enters the Mall Of Asia Arena

दूसरी ओर मासूनयाने भी ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना देख रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीकी स्टार अभी तक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में अपराजित रहे हैं और अपने प्रोमोशनल डेब्यू में शानदार प्रदर्शन कर रयूटो “ड्रैगन बॉय” सवाडा के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज की थी।

कैटलन को भी एक बार फिर अपने प्रतिद्वंदी से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

फिलीपीनो स्टार ने कहा, “उनका रेसलिंग गेम वाकई में टॉप लेवल का है।”

“इसलिए मुझे उन्हें रेसलिंग करने से रोकना होगा। जैसे ही हमें उनके खिलाफ मैच के बारे में पता चला तभी से हम रेसलिंग के खिलाफ डिफेंसिव रणनीति पर काम कर रहे हैं। उन्हें जीत की भूख है और काफी ताकतवर भी हैं लेकिन लंबे समय से ट्रेनिंग करने का फल मुझे इस मैच में जरूर मिल सकता है।”

Filipino MMA star Rene Catalan goes for an armbar

तैयारी का समय अब लगभग समाप्त हो गया है और इस शुक्रवार उन्हें मासूनयाने के खिलाफ बढ़त बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

फिलीपीनो एथलीट जानते हैं कि स्ट्रॉवेट डिविजन में टॉप स्टार का दर्जा प्राप्त करने के लिए उन्हें इस तरह कीचुनौतियों का डटकर सामना करना होगा।

कैटलन ने कहा, “ये एक धमाकेदार मैच होगा। मैं जानता हूं कि बोकांग को जीत की भूख है लेकिन मैं भी जीत प्राप्त करने के प्रतिबद्ध हूं।”

अगर “द चैलेंजर” दक्षिण अफ्रीकी एथलीट को हराने वाले पहले एथलीट बने तो संभव ही उनका करियर सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।

Filipino MMA star Rene Catalan dishes out ground and pound

ये भी पढ़ें: कैटलन की चुनौती के लिए तैयार हैं मासूनयाने: ‘नए अफ्रीकी स्टार से सभी को सावधान हो जाना चाहिए’