मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स

ONE Championship की 5 बेस्ट लव स्टोरी

Dec 28, 2019

मार्शल आर्ट्स केवल चरित्र का निर्माण ही नहीं करता बल्कि एक लगाव भी पैदा करता है। कई बार ये लगाव गहरे संबंधों में तब्दील हो जाते हैं।

ONE Championship भी इससे अछूती नहीं रही है, जहां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों ने अपने महिला या पुरुष हमसफर को पाकर जीवन बदलने वाले पलों का अनुभव किया है।

हम यहां पांच कहानियां आपको बताने जा रहे हैं, जहां ONE के दिग्गज एथलीट्स ने अपना सच्चा प्यार पाया है।

#1 बिबियानो फर्नांडीस और अमांडा की कहानी

ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बिबियानो फर्नांडीस को “द फ़्लैश” के रूप में जाना जाता है लेकिन वो अपनी पत्नी अमांडा से कैसे मिले, ये कहानी भी बड़ी दिलचस्प है।

कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया के लैंग्ले शहर में अपने साथियों के साथ खाना खाने के दौरान उन्होंने अमांडा को एक महिला वेटर के रूप में काम करते हुए देखा और देखते ही उन्हें उनसे प्यार हो गया।

इसके बाद वर्ल्ड चैंपियन ने उन्हें अपना फोन नंबर दिया और हिम्मत दिखाते हुए डेट पर बाहर चलने को कहा। हालांकि, अमांडा ने कभी उन्हें फोन नहीं किया। बिबियानो ने उन्हें मैसेज किया लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया और कहा कि वो बहुत ज्यादा व्यस्त हैं।

ब्राजीलियन एथलीट ने बताया, “फिर एक दिन अमांडा ने मुझे फोन किया और इसके बाद हम कॉफी पीने गए। वहां हमारे बीच अच्छी बातचीत हुई।”

“हमने अपने जीवन के बारे में बात की कि मैं क्या करता हूं और वो क्या करती हैं। इसके बाद मैंने कहा कि मैं इस लड़की से शादी करना चाहता हूं।”

जैसा कि अब आप देख रहे हैं कि बिबियानो और अमांडा तीन बच्चों के साथ अपना खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं।

#2 ब्रेंडन और जेसिका की कहानी

ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रेंडन वेरा “द ट्रुथ” जेसिका की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी जैसी है।

जेसिका अमेरिका में कैलिफोर्निया के सैन डियागो के अलायंस सेंटर में काम कर रही थीं और उन्हें अपने प्रेमी के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में ब्रेंडन और उनकी तत्कालीन पत्नी ने उन्हें रहने के लिए जगह दी।

जब वेरा ONE के प्रमोशनल ट्रिप पर थे, तब उन्हें इस खबर ने हिला दिया कि उनकी पत्नी तलाक चाहती हैं। इसके बाद उन्होंने जेसिका पर विश्वास जताया। जेसिका ने इस एथलीट को जीवन के मुश्किल वक्त से बाहर निकालने में मदद की। इस तरह धीरे-धीरे ये जोड़ी करीब आती गई।

आखिरकार फूड और जवाइयन संगीत के लिए दोनों का प्रेम उन्हें एक-दूसरे के प्रति आकर्षित करता गया और वो एक कपल बन गए। वेरा ने जब अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए फिलीपींस के मनीला में शिफ्ट होने का फैसला किया तो वो इस बात को लेकर अनिश्चित और चिंतित थे कि जेसिका के साथ उनके रिश्ते का क्या होगा।

हालांकि, जेसिका ने “द ट्रुथ” पर कोई संदेह नहीं किया।

वेरा कहते हैं, “एक अलग स्वर में उन्होंने कहा कि जहां आप जाएंगे, वहां मैं जाऊंगी। कोई फर्क नहीं पड़ता है कि मैं कहां हूं और आप कहां हैं।”

“आपके साथ ऐसा कितनी बार हुआ है या आपने ये कितनों के मुंह से सुना है? मुझे ये तब सुनने के लिए मिला, जब मैंने उन्हें पा लिया था।”

2018 में एक खूबसूरत समारोह के बाद इस जोड़े ने खुशी-खुशी शादी कर ली और अब वो जीवन में अपनी प्यार भरी सुखद यात्रा को जारी रखे हुए हैं।

#3 स्टैम्प और रोडटंग की कहानी

 

ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स और ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन “द आयरन मैन” 2019 के अप्रैल में ONE Elite Retreat में मिले थे। उसके बाद से दोनों की बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं।

स्टैम्प कहती हैं, “रोडांग और मैं अब लगभग 8 महीने से डेटिंग कर रहे हैं। मुझे ऐसा लगता है कि उनके साथ सब कुछ अच्छा है। वो मेरे माता-पिता के साथ समय बिताते हैं और प्रशिक्षण को समझते हैं।”

“एक बॉयफ्रेंड होने से मैं अपने लक्ष्य के प्रति और भी अधिक समर्पित हो गई हूं क्योंकि चाहती हूं कि मेरे प्रशिक्षक और प्रबंधक ये देखें कि मैं हमेशा की तरह अब भी मेहनती हूं।”

हालांकि, स्टैम्प पटाया में फेयरटेक्स में रहकर प्रशिक्षण लेती हैं और “द आयरन मैन” बैंकॉक में जितमुआंगनोन में रहकर ट्रेनिंग लेते हैं। दोनों ने लंबी दूरी होने के बावजूद अपने रिश्ते को जिंदा रखा है।

“रोडांग एक बॉक्सर भी हैं। हम जानते हैं कि जब हम में से हरेक को अभ्यास करना है और ये समझना है कि ये कितना कठिन और थकाऊ है तो हम दोनों एक-दूसरे को प्रोत्साहित भी करते रहते हैं। वो वहां से रहकर नई तकनीकों को सिखाने में मुझे मदद करते हैं।”

#4 जीना और रिचर्ड की कहानी

View this post on Instagram

Thank u sa treat h????n #happymonthsary????????

A post shared by Gina Iniong (@inionggina) on

जीना “कनविक्शन” इनियोंग अपने मार्शल आर्ट्स करियर की सर्वश्रेष्ठ सफलता का आनंद ले रही हैं। वो इसका एक बड़ा हिस्सा अपने पति रिचर्ड को देती हैं।

इनियोंग की मार्शल आर्ट्स यात्रा के शुरुआती दिनों में ये जोड़ी फिलीपींस में एक मॉय थाई टूर्नामेंट के दौरान मिली थी। इस दौरान वो प्रतिस्पर्धा कर रही थीं और रिचर्ड दर्शकों के बीच बैठकर उनका मुकाबला देख रहे थे।

वो कहती हैं, “मुकाबले के बाद रिचर्ड मेरे पास आए और मुझसे एक तस्वीर खिंचवाने के लिए पूछा।”

“हम जल्द ही दोस्त बन गए और वहां से हमारे प्यार के रास्ते खुलते गए।”

इसके बाद यह जोड़ी आगे बढ़ती गई और उन्होंने एक रिश्ता विकसित कर लिया, जो आज भी जारी है।

उन्होंने एक साथ यात्रा की, एक साथ खेला और अब वे एक अटूट बंधन में बंध गए हैं, जिसने “कनविक्शन” को ONE सर्कल के अंदर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों के लिए प्रेरित किया है।

इनियोंग कहती हैं, “मुझे लगता है कि प्यार एक कलाकार होने का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि ये आपको लड़ने के लिए प्रेरित करता है।”

“जब आप केवल अपने लिए लड़ते हैं तो आप अपनी वास्तविक क्षमता को अनलॉक करना शुरू करते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पीछे रिचर्ड हैं और अच्छे और बुरे समय में मेरा समर्थन कर रहे हैं।”

#5 आंग ला न संग और केटी की कहानी

ONE मिडलवेट और लाइट हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन आंग ला न संग “द बर्मीज़ पाइथन” फ्लोरिडा के फोर्ट लौडरडेल के Hardknocks 365 ट्रेनिंग करते हैं। वो मेरीलैंड के बाल्टीमोर में अपने पिछले जिम Crazy 88 MMA में अपने हमसफर से मिले थे।

दो डिविजन के ONE वर्ल्ड चैंपियन जिम में सिखा रहे थे, तब उन्होंने केटी को ट्रेनिंग के लिए आते हुए देखा था। जल्द ही केटी म्यांमार के एथलीट के लिए आकर्षित हो गईं और उनसे बाहर चलने के लिए पूछ लिया।

वो कहते हैं, “मैंने पहली बार में ना कह दिया था क्योंकि मैं उसका इंस्ट्रक्टर और किकबॉक्सिंग ट्रेनर था। हम अपने स्टूडेंट्स के साथ डेट नहीं करते थे।”

हालांकि, इस कपल के बीच आकर्षण मजबूत होता गया क्योंकि उन्होंने जिम में एकसाथ ढेर सारा वक्त बिताया। वो उनसे बार-बार पूछती रहीं और आखिरकार उन्होंने स्वीकार कर लिया। इस तरह दोनों ने पहली डेट पर जाना तय किया।

उन्हें जल्द ही पता चल गया कि वे एक-दूसरे के लिए बिल्कुल परफेक्ट थे और 2013 में इस कपल ने शादी कर ली। उन्हें दो साल बाद एक बेटा हुआ। अब आंग ला न संग हर बार अपने परिवार के लिए केज में कदम रखते हैं।

वो कहते हैं, “वे वास्तव में मुझे बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करती हैं। मुझे अपने अवसरों का फायदा उठाने और अपने लक्ष्यों को पाने में समय बर्बाद न करने के लिए प्रेरित करती हैं।”

“मार्शल आर्ट्स में मैंने बहुत सारे फैसले लिए हैं, ताकि मैं उनकी अच्छे से देखभाल कर सकूं।”

ये भी पढ़ें: 5 कारण कैसे मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग आपकी जिंदगी का सबसे अच्छा फैसला साबित हो सकता है

ONE Championship के साल 2020 के पहले लाइव इवेंट ONE: A NEW TOMORROW के लिए हो जाइए तैयार!

बैंकॉक | 10 जनवरी | टिकेट्सClick here  |  TV: भारत में दोपहर 3:30 बजे से देखें