हैवीवेइट वर्ल्ड चैंपियन

ब्रेंडन
वेरा

"द ट्रुथ"

हाइट
191 CM
भार सीमा
102.1 KG
टीम
Alliance Training Center
देश
फिलीपींस
हाइट
191 CM
भार सीमा
102.1 KG
टीम
Alliance Training Center
देश
फिलीपींस

About

ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रेंडन “ट्रुथ” वेरा दुनिया के सबसे अच्छे मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स में से एक हैं। वर्जीनिया के नोरफ़ॉक में पले-बढ़े वेरा ओल्ड डोमिनियन यूनिवर्सिटी में स्कॉलरशिप पर एक कॉलेजिएट रेसलर थे, लेकिन दो साल बाद उन्होंने अमेरिका की वायु सेना में भर्ती होने के लिए इसे छोड़ दिया। वो सेना की ग्रीको-रोमन रेसलिं टीम में भी शामिल हो गए।

साल 1999 में हाथ की चोट की वजह से डिस्चार्ज किए जाने के बाद उन्होंने सबमिशन ग्रैप्लिंग का अध्ययन किया। जल्द ही उन्होंने दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ कोचों की देखरेख में ट्रेनिंग लेनी शुरु कर दी। जुलाई 2002 में पहले राउंड में ही TKO के माध्यम से जीत हासिल करते हुए शानदार शुरुआत की। “द ट्रुथ” ने अगले 12 साल उत्तरी अमेरिका की सबसे लोकप्रिय कंपनियों के हेवीवेट और लाइट हेवीवेट डिविजन के लिए बाउट लड़ी।

वेरा ने दिसंबर 2014 में ONE: WARRIOR’S WAY से ONE Championship में डेब्यू किया। एक साल बाद फिर लौटने के बाद उन्होंने महज 26 सेकेंड ही पॉल चेंग को मात देकर ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की। वेरा अब मनीला में रहते हैं। उन्होंने अब अलायंस ट्रेनिंग सेंटर फिलीपींस में अगली पीढ़ी के मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट तैयार करने की प्लानिंग की है।