मिडिलवेइट और लाइट हैवीवेइट विश्व चैंपियन

आंग ला
एन संग

"बर्मीस पाइथन "

ऊंचाई
185 CM
भार सीमा
93 KG
टीम
हार्ड नॉक्स 365
से
म्यांमार
ऊंचाई
185 CM
भार सीमा
93 KG
टीम
हार्ड नॉक्स 365
से
म्यांमार

के बारे में

ONE मिडिलवेट एंड लाइट हैवीवेट विश्व चैंपियन आंग ला एन संग का जन्म म्यांमार में हुआ था और वह संयुक्त राज्य अमेरिका में अध्ययन करने जाने से पहले ही यांगून के स्कूल में एक जबरदस्त एथलीट थे। वहां उन्होंने मिशिगन में एंड्रयूज विश्वविद्यालय में कृषि विज्ञान का अध्ययन करते हुए ब्राजील के जिउ-जित्सू और अन्य विधाओं में प्रशिक्षण लेना शुरू किया और शीघ्र ही मार्शल आर्ट के आदी हो गए।

स्नातक करने के बाद, उन्होंने प्रवासी मधुमक्खी के रूप में काम करने के लिए विभिन्न देशों की यात्रा की, लेकिन अंत में उन्होंने एक ही जगह बसने और मार्शल आर्ट को अपना जीवन समर्पित करने का फैसला किया।

आंग ला एन संग ने वर्ष 2005 में अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की और जल्द ही अपनी शानदार प्रस्तुति के कौशल के लिए एक अलग छवि बनाई जो बाद में “द बर्मीज पायथन” के उपनाम से लोगों के सामने आई। एक दशक से अधिक के अपने करियर में आंग ला ने लगभग हर जगह जीत हासिल की और अपनी प्रभावशीलता को साबित किया।

वर्ष 2014 में ONE Championship के लिए एक शानदार शुरुआत करने के बाद आंग ने ONE: यूनियन ऑफ वारियर्स में म्यांमार लौटकर राष्ट्रीय हीरो बनने के लिए अपनी लड़ाई जीती। हालाँकि जून 2017 तक किसी को अहसास नहीं था कि म्यांमार का हीरो एक नया इतिहास रचेगा। उन्होंने ONE मिडलवेट वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए विटाली बिगडाश को हराया तथा म्यांमार को उत्सव मनाने का मौका दिया।

इसका कारण था वह इस खेल में देश के पहले विश्व चैंपियन थे। आंग ला एन संग ने वर्ष 2018 में सोने के लिए अपनी टैली को दोगुना कर दिया तथा ONE लाइट हैवीवेट विश्व चैम्पियनशिप बनने के लिए अलेक्जेंड्रे मचाडो को नॉकआउट के माध्यम से हराया। वर्ष 2018 में उन्होंने पहली बार अपने मिडिलवेट ताज का बचाव किया और इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए केन हसेगावा को धूल चटा दी।