इन 5 कारणों से 17 फरवरी को ONE Fight Night 19: Haggerty Vs. Lobo देखना ना भूलें

Jonathan Haggerty Fabricio Andrade ONE Fight Night 16 81 scaled

शनिवार, 17 फरवरी को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में होने वाले ONE Fight Night 19: Haggerty vs. Lobo में ONE सुपरस्टार्स की वापसी होने जा रही है।

मेन इवेंट में दुनिया के दो सबसे प्रतिभाशाली स्ट्राइकर्स वर्ल्ड टाइटल मैच में आमने-सामने होंगे। 9 मुकाबलों वाले कार्ड में ऊपर से लेकर नीचे तक ढेर सारे दमदार मैच शामिल हैं।

इससे पहले कि एक्शन शुरु हो, आइए उन पांच कारणों पर चर्चा करते हैं जिनके चलते कॉम्बैट स्पोर्ट्स फैंस को ये इवेंट जरूर देखना चाहिए।

#1 एक अहम वर्ल्ड टाइटल मैच

शो के मेन इवेंट मैच में काफी गहमागहमी देखने को मिलेगी।

ब्राजीलियाई नॉकआउट आर्टिस्ट फिलिपे “डिमोलिशन मैन” लोबो 2-स्पोर्ट चैंपियन और ब्रिटिश सुपरस्टार जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी को उनके ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे।

ये दोनों स्ट्राइकर्स करीब एक साल से एक दूसरे पर जमकर जुबानी हमले कर रहे हैं।

ब्रिटिश स्टार की बात करें तो वो लोबो की टीम के साथी फैब्रिसियो एंड्राडे को हराने के बाद इस मुकाबले में उतर रहे होंगे। इस कारण से चैलेंजर को खिताबी मुकाबले के लिए काफी प्रेरणा मिल रही होगी।

#2 पुरानी प्रतिद्वंदिता को अंजाम तक पहुंचाना चाहेंगे बेंटमवेट मॉय थाई कंटेंडर्स

को-मेन इवेंट में #4 रैंक के बेंटमवेट मॉय थाई कंटेंडर्स सैमापेच फेयरटेक्स रीमैच में अपराजित अल्जीरियाई सनसनी मोहम्मद यूनेस रबाह का सामना करेंगे और वो दिसंबर 2023 में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे।

जब पहली बार दोनों आमने-सामने आए थे तो नॉकडाउंस के अलावा काफी तेज फाइट देखने को मिली। पहले राउंड में रबाह ने थाई स्टार को मैट पर गिरा दिया और फिर ऐसा प्रतीत हुआ कि उन्होंने अवैध नी स्ट्राइक लगाई।

उसके बाद “द ईगल” को विजेता घोषित किया गया और सैमापेच ने तुरंत रीमैच की मांग कर दी थी।

#3 कौन है सर्वश्रेष्ठ अमेरिकी फेदरवेट मॉय थाई फाइटर?

कार्ड में दो अमेरिकी मॉय थाई फाइटर्स एडी अबासोलो और ल्यूक “द शेफ” लेसेई के बीच अहम फेदरवेट मैच होने वाला है और जीतने वाले का नाम डिविजन की टॉप 5 रैंकिंग्स में होगा या नहीं, ये इस पर निर्भर करेगा।

दोनों ही स्ट्राइकर्स को हाल ही में महान थाई स्टार्स के खिलाफ कड़े मैच में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, इन प्रदर्शनों ने दोनों को अपना नाम स्थापित करने में मदद की।

फैंस इस फाइट को लेकर बहुत उत्साहित होंगे क्योंकि लेसेई और अबासोलो अपना क्रिएटिव और खास मॉय थाई गेम लेकर रिंग में उतरेंगे।

दोनों ने ही शानदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिकी मॉय थाई को आगे बढ़ाने का वादा किया है। ऐसे में फैंस को एक जबरदस्त मैच देखने को मिल सकता है।

#4 चोटिल रहे स्टार्स जीत की लय को बनाकर रखना चाहेंगे

फैन फेवरेट फाइटर्स लिटो “थंडर किड” आदिवांग और “लीथल” लियाम नोलन चोट की वजह से काफी समय एक्शन से दूर रहने के बाद अपने-अपने डिविजन में खिताबी मैच की तरफ बढ़ना चाहेंगे।

आदिवांग ने 2022 और 2023 का अधिकतर समय घुटने की चोट की वजह से एक्शन से दूर रहकर बिताया, लेकिन उन्होंने पिछले साल सितंबर में वापसी करते हुए सितारों से भरे स्ट्रॉवेट MMA डिविजन में दो शानदार जीत हासिल कीं।

अब 30 वर्षीय स्टार जीत की हैट्रिक लगाते हुए डिविजन की टॉप पांच रैंकिंग में प्रवेश करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें “मिनी टी” डेनियल विलियम्स के रूप में कठिन चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

नोलन की बात करें तो वो 2023 में मुकाबले नहीं कर पाए, लेकिन 2024 की शानदार शुरुआत की। ब्रिटिश स्टार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जनवरी में अली अलीएव को हराया।

अब उनकी नजरें मौजूदा ONE लाइटवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रेगिअन इरसल पर हैं। इस वजह से वो नौज़ेत त्रूहीलो के खिलाफ जीत हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।

#5 स्ट्रॉवेट डिविजन के शानदार मुकाबले

ONE Fight Night 19 में तेज-तर्रार और प्रतिभाशाली स्ट्रॉवेट फाइटर्स तीन मैचों में आकर्षण का केंद्र होंगे।

आदिवांग और विलियम्स के मुकाबले के अलावा कार्ड में थोंगपून पीके साइन्चाई और तिमूर चुइकोव के बीच मॉय थाई और मंसूर मलाचिएवयोसूके सारूटा के बीच MMA बाउट देखने को मिलेगी।

थोंगपून तीन धमाकेदार मुकाबलों को जीतकर छह अंकों की राशि वाला ONE कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने के बाद पिछली फाइट को जीतने में नाकाम रहे और अब वो प्रमोशन में डेब्यू कर रहे चुइकोव के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

पांच रैंक के स्ट्रॉवेट MMA कंटेंडर मलाचिएव भी इसी तरह की परिस्थिति में हैं। हाल ही में उन्हें पूर्व चैंपियन जोशुआ पैचीओ के खिलाफ करियर की पहली हार देखनी पड़ी।

अब रूसी स्टार वापसी करते हुए पूर्व ONE स्ट्रॉवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन सारूटा के खिलाफ भिड़कर जीत की राह पर लौटने के लिए तैयार हैं।

किकबॉक्सिंग में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 48
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 14
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 33
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 44
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 89
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 72
DC 0823 1
0141