‘स्मोकिन’ जो नाटावट Vs. ल्यूक लेसेई: ONE Fight Night 17 में जीत के 4 तरीके

Jo Nattawut Jamal Yusupov ONE159 1920X1280 7

ONE के ऐतिहासिक ऑल-मॉय थाई कार्ड में थाई दिग्गज “स्मोकिन” जो नाटावट और अमेरिकी सनसनी ल्यूक “द शेफ” लेसेई के बीच होने वाले मैच पर सभी की नजरें टिकी होंगी।

शनिवार, 9 दिसंबर को ONE Fight Night 17 में होने वाला बहुप्रतीक्षित फेदरवेट मॉय थाई मैच शो में चार चांद लगा सकता है।

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के मशहूर लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले से पहले इसमें जीत की कुंजी क्या होगी, इस बात पर नजर डाल लेते हैं।

#1 लेसेई की अनिश्चितता

लेसेई, असा टेन पॉ और एडी अबासोलो जैसे नए अमेरिकी मॉय थाई स्टार्स की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे, जो ग्लोबल स्टेज पर अपनी धाक जमा रहे हैं। अपने इन दो हमवतन साथियों की तरह ही उनका स्टाइल बहुत खास, अपरंपरागत और रचनात्मक है।

आसान शब्दों में कहें तो “द शेफ” अपने खेल में अनिश्चितता लेकर आते हैं और #4 रैंक के कंटेंडर “स्मोकिन” जो के खिलाफ ये काफी कारगर साबित हो सकती है।

थाई स्टार को भले ही अनुभव ज्यादा हो, लेकिन शायद उन्होेंने कभी लेसेई जैसे प्रतिद्वंदी का सामना नहीं किया होगा। ऐसे में आइवा निवासी एथलीट अपने विरोधी के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

#2 नाटावट के पावर पंच

जब भी नाटावट किसी फाइट में उतरते हैं तो उनकी पावर पंचिंग की बात जरूर होती है।

34 वर्षीय स्टार ने इसी ताकत के दम पर करियर में 71 जीत और ONE में तीन धमाकेदार नॉकआउट हासिल किए हैं। इसके अलावा सितारों से सजे फेदरवेट मॉय थाई डिविजन के टॉप पांच में जगह बनाई है।

वो मिड रेंज में रहकर अपने प्रतिद्वंदी को शिकार बना सकते हैं, जिससे अमेरिकी स्टार की स्ट्राइकिंग को काउंटर कर तगड़े पंच लगाने में मदद मिलेगी।

#3 लेसेई के लंबी दूरी के हथियार

अपने विरोधी के पंचों से बचने के लिए लेसेई को दूरी बनाकर रखनी होगी और यहीं से उन्हें अपने प्रतिद्वंदी पर काम करने का मौका मिल सकता है।

“द शेफ” को दूरी बनाकर फाइट करने में महारत हासिल है। वो ऐसा करते हुए घातक किक्स के अलावा स्ट्रेट पंचों का इस्तेमाल करते हैं।

27 वर्षीय स्टार अपने डिविजन के लिहाज से काफी लंबे हैं तो उन्हें रीच (पहुंच) का फायदा भी मिलेगा। ये चीजें मैच में बहुत ही अहम भूमिका निभाएंगी।

#4 नाटावट की लेग किक्स

भले ही Thai Top Team के स्टार को अपने घातक बॉक्सिंग गेम के लिए जाना जाता हो, लेकिन फैंस को ये बात नहीं भूलनी चाहिए कि उनकी लेग किक्स कमाल की होती हैं।

2019 में उन्होंने सैमी सना के खिलाफ कुछ ऐसा ही किया था। उन्होंने लेग किक्स का इस्तेमाल करते हुए पॉइंट स्कोर किए और वो “द शेफ” की मूवमेंट को कुछ इसी तरह से रोक सकते हैं।

अगर वो लेसेई को लोअर बॉडी किक्स से चोट पहुंचा पाए तो फिर “स्मोकिन” जो अपने पावर पंच का इस्तेमाल कर नॉकआउट भी हासिल कर सकते हैं।

मॉय थाई में और

Petsukumvit Kongsuk 1920X1280 scaled
Danial Williams Lito Adiwang ONE Fight Night 19 19 scaled
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 58 scaled
one fight night 19 all fight highlights
Jonathan Haggerty Felipe Lobo ONE Fight Night 19 127 scaled
Jonathan Haggerty Felipe Lobo ONE Fight Night 19 29 scaled
Danial Williams Lito Adiwang ONE Fight Night 19 13 scaled
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Julio Lobo ONE Friday Fights 52 17
DC 1557 scaled
Kulabdam JulioLobo OFF52 1920X1280
JonathanHaggerty FelipeLobo
Ellis Badr Barboza Thongpoon PK Saenchai ONE Fight Night 17 63 scaled