ब्राजीलियाई स्टार फिलिपे लोबो थाईलैंड में अपने सपनों को पूरा कर रहे हैं

Saemapetch Fairtex Felipe Lobo ONE Fight Night 9 30

ब्राजीलियाई नॉकआउट आर्टिस्ट फिलिपे “डिमोलिशन मैन” लोबो अपने जीवन के कई सपनों को पूरा कर रहे हैं।

30 वर्षीय फाइटर के पास अपने मार्शल आर्टिस्ट करियर का सबसे बड़ा पुरस्कार अर्जित करने का अवसर होगा, जब वो ONE Fight Night 19 के मेन इवेंट में ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी को चुनौती देंगे।

वो मुकाबला 17 फरवरी को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के प्रतिष्ठित लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम से प्रसारित किया जाएगा और यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कई साल शीर्ष प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ कड़ी मेहनत की है।

लेकिन अपने प्रभावशाली कॉम्बैट स्पोर्ट्स करियर के अलावा साओ पाउलो के निवासी अपने दूसरे घर थाईलैंड में बड़े कामों को अंजाम दे रहे हैं।

लोबो एक दशक पहले यहां आए थे और अब वो फुकेत में स्थित अपने कैफे ‘रिकवरी फूड्स’ के साथ व्यवसाय के एक वर्ष का जश्न मना रहे हैं:

“थाईलैंड जाने से पहले ही मेरे मन में एक रेस्टोरेंट खोलने का विचार था। ब्राज़ील में मैंने एक रेस्टोरेंट में खाना पकाने का काम किया। मैंने ब्राज़ील में विभिन्न प्रकार के व्यंजनों पर काम किया। इसलिए मेरे मन में पहले से ही अपना स्वयं का रेस्टोरेंट खोलने का विचार था।”

लोबो की रिंग में महानता हासिल करने और एक सफल रेस्टोरेंट चलाने की योजना एक-दूसरे के समानांतर चलती हैं।

जिस क्षण से उन्होंने एक सफल मॉय थाई एथलीट बनने के उद्देश्य से थाईलैंड में कदम रखा था, तब से उनके मन में एक स्वास्थ्य केंद्रित कैफे खोलने का भी सपना था:

“जब मैं थाईलैंड आ रहा था, तब मैंने अपने एक दोस्त से कहा था कि मेरा लक्ष्य सर्वश्रेष्ठ फाइटर्स से लड़ना और एक रेस्टोरेंट खोलना है।

“मैं इस योजना के साथ यहां पहुंचा, मेरी पत्नी ने भी इस विचार को स्वीकार कर लिया और हमने ‘रिकवरी फूड्स’ खोला, जो एथलीट्स के लिए स्वस्थ भोजन प्रदान करता है।”

https://www.instagram.com/p/Cvbln20veBp/

“डिमोलिशन मैन” अब फाइट के क्षेत्र में महानता के शिखर पर हैं। वो दुनिया के शीर्ष पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स में से एक के साथ मुकाबले और गोल्डन बेल्ट जीतने के मौके से कुछ ही दिन दूर हैं।

जहां तक ​​उनके रेस्टोरेंट का सवाल है, वो स्वीकार करते हैं कि इस पर अभी भी काम चल रहा है। बेंटमवेट मॉय थाई रैंक में चढ़ाई की ही तरह लोबो को पता है कि एक सफल व्यवसाय को बढ़ाने में समय और समर्पण लगता है।

उन्होंने बताया:

“ये कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने जीवन में अपनाना चाहता हूं। मैं हमेशा से एक रेस्टोरेंट खोलना चाहता था और भविष्य में अन्य रेस्टोरेंट खोलने की योजना बना रहा हूं।

“फिलहाल, मेरा व्यवसाय आत्मनिर्भर है। ये घर पर मेरे मासिक खर्चों को कवर नहीं करता है। मैं फाइट के पैसे से अपने बिलों का भुगतान करता हूं। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, ये एक नया व्यवसाय है। ये केवल एक वर्ष पुराना है, लेकिन हम वहां एक दिन जरूर पहुंचेंगे।”

फिलिपे लोबो व्यवसाय को फाइट के साथ संतुलित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं

फिलिपे लोबो के लिए एक विश्वस्तरीय फाइटर का जीवन जीना और एक नए रेस्टोरेंट का मालिक होना एक संतुलनकारी कार्य है क्योंकि वो अक्सर खुद को अलग-अलग दिशाओं में खिंचा हुआ पाते हैं।

सौभाग्य से, उन्हें ये सब अकेले नहीं करना पड़ता है और वो ‘रिकवरी फूड्स’ में दिन-प्रतिदिन के अधिकांश कार्यों को संचालित करने के लिए अपनी पत्नी पर निर्भर रहते हैं:

“मैं हर दिन रेस्टोरेंट नहीं जाता। मैं हर वीकेंड रेस्टोरेंट जाता हूं और घर पर अपनी पत्नी के साथ रेस्टोरेंट की चीजों को संगठित करता हूं। मैं खुद को व्यवसाय के लिए बहुत समर्पित करता हूं, लेकिन मैं इस पर घर से ही ज्यादा काम करता हूं। मेरी पत्नी अक्सर वहां जाती हैं। वो थाई हैं और कर्मचारियों के साथ अधिक आसानी से बातें कर सकती हैं।”

एक फाइटर के रूप में अपने ऊंचे लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए “डिमोलिशन मैन” ने खुद को फुकेत के प्रसिद्ध Tiger Muay Thai में एक कड़े कार्यक्रम के लिए समर्पित कर दिया है, जहां वो शामिल गासानोव, अकबर अब्दुलेव और मौजूदा ONE बेंटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन फैब्रिसियो एंड्राडे जैसे साथी ONE सुपरस्टार्स के साथ प्रशिक्षण लेते हैं।

हालांकि दोनों चीजों को कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होती है, फिर भी लोबो को लगता है कि एक मॉय थाई प्रतियोगी के रूप में उनका जीवन अपने रेस्टोरेंट को चलाने से अधिक चुनौतीपूर्ण है:

“मुझे यकीन है कि एक फाइटर बनना ज्यादा कठिन है। वहां दैनिक प्रशिक्षण और आहार की जरूरत है। कड़ी मेहनत भावनाओं पर बहुत असर डालती है। ये सामान्य से हटकर है इसलिए इसे कोई भी नहीं कर सकता, विशेषकर उच्चतम स्तर पर। व्यवसाय में आप अन्य चीजों के साथ अपने जीवन को संतुलित कर सकते हैं।”

मॉय थाई में और

Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 28 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 15
Suablack Tor Pran49 Craig Coakley ONE Friday Fights 46 23 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 41 77 scaled