विशेष कहानियाँ

इन 5 कारणों से आप नहीं छोड़ सकते ONE: EDGE OF GREATNESS

नवम्बर 20, 2019

ONE Championship शुक्रवार यानी 22 नवंबर को सनसनीखेज मार्शल आर्ट इवेंट के साथ अपने महीने का समापन करेगा।

प्रमोशन सिंगापुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले ONE: EDGE OF GREATNESS पर वापसी करेगा। यह पूरा इवेंट शुरू से अंत तक रोमांचकारी मॉय थाई और मिक्स्ड मार्शल आर्ट बाउटों से भरा हुआ है।

इवेंट की रात को बस कुछ ही दिन बचे हैं और यहां हम आपको इस इवेंट के वो पांच कारण बता रहे हैं जिनके कारण आप किसी भी सूरत में इस इवेट को नहीं छोड़ सकते हैं।

# 1 फिनोम से टकराएँगे दिग्गज

रात के मुख्य कार्यक्रम में ONE बैंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन नोंग-ओ ग्यांगडाओ बढ़ते सुपरस्टार और हमवतन साथी सैमापच फेयरटेक्स के खिलाफ अपनी बेल्ट का बचाव करेंगे।

फेयरटेक्स, 25 वर्षीय फेनोम ने The Home Of Martial Arts में करियर की बेहतरीन शुरुआत करने के लिए लगातार तीन जीत हासिल की है और परिणामस्वरूप उन्हें डिवीजन के राजा को गद्दी से उतारने के लिए शॉट दिया गया था।

हालांकि, नोंग-ओ अप्रैल 2018 में रिटायरमेंट के बाद बाहर आने और ONE Super series में शामिल होने के बाद से असाधारण लग रहे है। आइकन ने ONE बेंटमवेट मॉय थाई विश्व चैम्पियनशिप के लिए प्रतियोगिता मार्ग को तहस-नहस कर दिया और वह पहले ही दो बार स्वर्ण का सफलतापूर्वक बचाव कर चुका है।

इसे अतिरिक्त महत्वूपर्ण तथ्य यह है कि ONE Super series में यह पहली बार होगा जब बेल्ट के लिए थाईलैंड के ही दो खिलाड़ी आपस में मुकाबला करेंगे। इस बाउट में निस्संदेह इतिहास बनेगा।

# 2 आखिरकार खान और टिंग में होगा मुकाबला

सिंगापुर के अमीर खान और मलेशिया के ईवी टिंग “ईटी” दोनों ही 2014 से The Home Of Martial Arts में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, लेकिन उन पांच वर्षों के एक्शन में दोनों के बीच कभी मुकाबला नहीं हुआ, लेकिन ONE: EDGE OF GREATNESS में ऐसा हो रहा है।

खान ने डिवीजन में सर्वश्रेष्ठ बैटिंग की है और अपने करियर की 11 जीतों में 73 प्रतिशत नॉकआउट से हासिल की है। वास्तव में उन्होंने लाइटवेट किंग क्रिश्चियन ली के साथ ONE इतिहास में सबसे अधिक नॉकआउट का रिकॉर्ड बनाया है।

उनके प्रतिद्वंद्वी “ई.टी. भी उतने ही वेल राउंडेड हैं जितने की वो खुद हैं। उनके करियर की 17 जीतों में से 10 तो बेल बजने से पहले ही खत्म हो गई थी। ये दोनों एथलीट सालों से आपस में मुकाबला करने की रहा देख रहे हैं और आखिरकार रात के को-मेन इवेंट में दोनों की इच्छा पूरी होगी।

# 3 पूर्व स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन चमक बिखेरने को हैं तैयार

दो पूर्व ONE स्ट्रॉवेट विश्व चैंपियंस ONE: EDGE OF GREATNESS में प्रतिस्पर्धा करेंगे। विकसित टीम के साथी डेडामरोंग सोर
अम्नोयसिरीचोक और एलेक्स सिल्वा “लिटिल रॉक” शो को चुराने का प्रयास करेंगे और सोने के लिए शीर्ष दावेदार के रूप में अपने दावे को दांव पर लगाएंगे जो उन्होंने एक बार हासिल किया था।

सबसे पहले, ब्राजील के सिल्वा ने चीनी योद्धा पेंग ज़ू वेन से प्रारंभिक कार्ड पर लोहा लिया था। यह दो विश्व स्तरीय ग्रैपलर की बाउट है – पेंग एक चीनी राष्ट्रीय ग्रीको-रोमन कुश्ती चैंपियन है, जबकि सिल्वा एक कोपा डी मुंडो बीजेजे विश्व चैंपियन है।

मुख्य कार्ड पर थाइलैंड के डेडामरोंग का मुकाबला पाकिस्तान के मुहम्मद इमरान “द स्पाइडर” से होगा। यह शैलियों का एक टकराव है क्योंकि इमरान की चालाक प्रस्तुतियाँ “क्रु रोंग” की मॉय थाई शक्ति से मिलती हैं। जब दोनों एथलीट रिंग में आपस में टकराएंगे तो एक बेहतरीन माहौल देखने को मिलेगा और एक दूसरे को शारीरिक व मानसिक रूप से कड़ी टक्कर देंगे।

# 4 एक रोमांचकारी बेंटमवेट शोडाउन

चीन के चेन लेई “रॉक मैन” और सिंगापुर स्थित अमेरिकी ट्रॉय वर्थेन “प्रिटी बॉय” का स्कोरकार्ड में जाने का कोई इरादा नहीं है। यह उनकी शैली नहीं है। दोनों एथलीट शायद ही कभी स्कोरकार्ड पर जाते हैं।

वर्थेन ने जुलाई में एक दूसरे दौर की नॉकआउट जीत के साथ एक विस्फोटक शुरुआत की, जबकि चेन ने जून में एंथनी एंगेलन पर एक सर्वसम्मत निर्णय जीत के साथ वापसी की थी।

बिबियानो फर्नांडीस का ONE बेंटमवेट विश्व चैम्पियनशिप के लिए कोई स्पष्ट शीर्ष दावेदार नहीं होने से, विजेता एक खिताब शॉट की दौड़ में एक बड़ा कदम उठा सकता है।

# 5 अंडरकॉर्डर मुकाबलों की सुपर सीरीज़

अंडरकार्ड में एक सुपर सीरीज मॉय थाई प्रतियोगिता के तीन शानदार चित्रण हैं। शाम को शुरुआती बॉउट में नीदरलैंड्स के ब्राउन पिनास, ब्रिटेन के लियाम नोलन से फेदरवेट टाइटल के लिए मुकाबला करेंगे।

फ्लाईवेट डिवीजन वियतनाम की गुयेन ट्रान ड्युए नट “नं 1” और जापान के युता वतनबे रिंग में आमने-सामने होंगी। प्रीलिम्स के अंत में थाईलैंड के पेटमोरकोट पेटयिंडी अकादमी और इंग्लैंड के चार्ली पीटर्स “बॉय” मुकाबले में उतरेंगे।

तीन बार के विश्व चैंपियन रहे पीटर्स ने अपने करियर में 30 से अधिक बार नॉकआउट जीत हासिल की। अब वह पेटमोरकोट के रूप में खेल के सबसे प्रतिभाशाली सितारों में से एक से मिलेंगे, जो एक टू-डिवीजन मॉय थाई स्टेट चैंपियन है।

सिंगापुर | 22 नवंबर | EDGE OF GREATNESS | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: bit.ly/ONEedgeofgreatnesstickets | आधिकारिक माल की खरीदारी करें: bit.ly/ONECShop