साइमापेच
फेरटेक्स

ऊंचाई
172 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
24
टीम
फेरटेक्स जिम
से
थाईलैंड
ऊंचाई
172 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
24
टीम
फेरटेक्स जिम
से
थाईलैंड

के बारे में

MTGP वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन साइमापेच फेरटेक्स बेहद गरीबी में पले-बढ़े और उन्हें अपने माता-पिता के साथ जीवन यापन के लिए बोतलें और प्लास्टिक इकट्ठा करने में मदद करनी पड़ी। संयोग से उनके छोटे शहर के मेयर ने उन्हें सड़कों पर देखा और उन्हें मॉय थाई से आत्मसात कराया जो बाद में अनजाने में अपने जीवन की दिनचर्या में हमेशा के लिए शामिल हो गया।

विशेष रूप से प्रतिभाशाली होने के कारण उन्होंने 11 साल की उम्र में पहली बार रिंग में कदम रख दिया था और मात्र तीन साल बाद वह पहले से ही बैंकॉक के प्रसिद्ध राजदामर्न स्टेडियम में प्रतिस्पर्धा करने लग गए। साइमापेच मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियंस योडसांकलाई IWE फेयरटेक्स और स्टैम्प फेयरटेक्स की पसंद के साथ थाइलैंड के पटाया के प्रसिद्ध फेयरटेक्स शिविर से बाहर निकले हैं। जब वह महज 17 साल के थे तो उन्होंने चैनल 7 स्टेडियम में प्रतिष्ठित टाइगर सीमेंट टूर्नामेंट जीता और अप्रैल 2018 में उन्होंने एमटीजीपी वेल्टरवेट वर्ल्ड टाइटल भी जीत लिया।

अपनी कम उम्र के बावजूद साइमापेच के पास पहले से ही अनुभव का खजाना है और उन्होंने अनुभवी दिग्गजों के खिलाफ थाईलैंड के सबसे प्रसिद्ध स्टेडियमों में प्रतिस्पर्धा की है। एक प्रसिद्ध शिविर से उभरते हुए सितारे साइमापेच अब ONE सुपर सीरीज़ में दुनिया पर अपनी छाप छोड़ रहे हैं। वह दुनिया को बता रहे हैं कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मॉय थाई विशेषज्ञ हैं।