बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन

नोंग-ओ
ग्यांगडाओ

हाइट
171 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Evolve MMA
देश
थाईलैंड
हाइट
171 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Evolve MMA
देश
थाईलैंड

About

मॉय थाई के महानतम लैजेंड, ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन नोंग-ओ ग्यांगडाओ ने इस खेल में लगभग सारी उपलब्धियां हासिल की हैं और उन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर्स में से एक माना जाता है। एक आम परिवार से ताल्लुक रखने वाले नोंग ने ये सब अपनी मेहनत, लगन और दृढ़ इच्छाशक्ति के दम पर हासिल किया है।

एक गरीब किसान परिवार में जन्में नोंग-ओ के मॉय थाई करियर की शुरुआत 9 साल की उम्र से हुई। अपने पड़ोसी को एक बैग पर पंचिंग करते देख उन्होंने ट्रेनिंग शुरु की। वो मुकाबले के लिए इतने उतावले थे कि एक महीने बाद ही पहली बाउट लड़ी। मॉय थाई में महारथ हासिल करने के लिए उन्होंने 14 साल की उम्र में अपना घर छोड़ बैंकॉक जाने का फैसला किया।

इसके करीब एक साल बाद ही नोंग-ओ ने फेमस राजाडमनर्न स्टेडियम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। यहां से उनके करियर की बेहतरीन शुरुआत हुई। उन्होंने 300 से ज्यादा बाउट, 2 थाईलैंड नेशनल मॉय थाई चैंपियनशिप्स, 4 लुम्पिनी स्टेडियम मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप्स, राजाडमनर्न स्टेडियम मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप्स जीती। उनकी गिनती ONE Super Series के सबसे अच्छे स्ट्राइकर्स में होती है। उन्होंने ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीतकर अपनी विरासत को मजबूत किया है।