इन 5 कारणों से तवनचाई Vs. नाटावट II वर्ल्ड टाइटल मैच बहुत ही धमाकेदार होगा

Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 67 scaled

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में जल्द ही दुनिया के दो सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर्स आमने-सामने होंगे और इस मैच में वर्ल्ड टाइटल बेल्ट दांव पर लगी होगी।

शनिवार, 8 जून को होने वाले ONE 167 के मेन इवेंट में मौजूदा ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन तवनचाई पीके साइन्चाई अपने खिताब को अनुभवी नॉकआउट आर्टिस्ट “स्मोकिन” जो नाटावट के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

पिछले साल अक्टूबर में थाई फैन फेवरेट स्टार्स का सामना किकबॉक्सिंग बाउट में हुआ था और दोनों ने फैंस को कतई निराश नहीं किया।

तीन राउंड के जोरदार एक्शन के बाद तवनचाई को जजों के निर्णय से जीत मिली थी। लेकिन सिर्फ दो हफ्ते के नोटिस पर मैच लेने के बाद नाटावट ने साबित किया कि वो 25 वर्षीय स्टार को छका सकते हैं।

अब आठ महीने के बाद इनका सामना मॉय थाई मैच में होगा और फैंस को एक धमाकेदार बाउट देखने को मिलेगी।

आइए उन कारणों पर नजर डालते हैं, जिनके चलते ये एक मैच यादगार रहेगा।

#1 पांच राउंड की वर्ल्ड टाइटल फाइट

तवनचाई और नाटावट के बीच हुए तीन राउंड के दमदार एक्शन के बाद फैंस इनके मैच का इंतजार कर रहे थे। अब फैंस को पांच राउंड के मैच में दोनों ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए भिड़ते हुए नजर आएंगे।

अब फाइट में वर्ल्ड टाइटल शामिल होने से चीजें बड़ी मजेदार हो गई हैं। इससे दोनों ही फाइटर्स को अपनी स्किल्स, दृढ़ता और योद्धा वाला जज्बा दिखाने के लिए दो अतिरिक्त राउंड मिलेंगे।

#2 नाटावट को फिनिश करने के लिए तवनचाई प्रतिबद्ध

बहुत ही घातक किक्स और सटीक काउंटर स्ट्राइक्स की वजह से तवनचाई को दुनिया के सबसे खतरनाक नॉकआउट आर्टिस्ट्स में से एक माना जाता है।

हालांकि, मौजूदा डिविजनल चैंपियन पिछले मैच में नाटावट को फिनिश करने में नाकाम रहे थे और वो पिछले साल अगस्त में डेविट कीरिया को स्टॉपेज से हराने के बाद किसी को भी फिनिश नहीं कर पाए हैं। ऐसे में तवनचाई, “स्मोकिन” जो के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए फिनिश का प्रयास करेंगे।

#3 चार औंस के ग्लव्स में नाटावट की घातक ताकत

ये फाइट ग्लोबल मॉय थाई नियमों के तहत होगी तो इस वजह से दोनों ही फाइटर्स 4-औंस के ग्लव्स पहनेंगे। और ये नाटावट के लिए अच्छी खबर है।

अपने पूरे करियर के दौरान 34 वर्षीय स्टार ने बेहतरीन बॉक्सिंग का इस्तेमाल कर खुद को मॉय थाई में सबसे घातक पंच लगाने वाले एथलीट्स में से एक बनाया है और ये ताकत छोटे ग्लव्स में ज्यादा बढ़ जाएगी।

#4 सर्कल में होगी फाइट

दोनों के बीच की पहली फाइट मशहूर लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम की रिंग में हुई थी, लेकिन इनका मैच अब सर्कल में होगा। ये बाउट के रुख को पूरी तरह से बदल सकता है।

ज्यादा जगह और कॉर्नर की गैरमौजूदगी की वजह से एथलीट्स के पास मूवमेंट करने और एंगल काटने के लिए फायदेमंद रहेगा।

#5 करियर को अलविदा कहने से पहले चैंपियन बनना चाहते हैं नाटावट

मौजूदा #3 रैंक के फेदरवेट मॉय थाई कंटेंडर नाटावट ने खुद ही माना है कि वो अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं।

उन्होंने इस खेल में काफी कुछ हासिल किया है और यहां तक कि WMC मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल भी जीता है। लेकिन वो अपने ट्रॉफी केस में एक और खिताब को जगह देना चाहते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए “स्मोकिन” जो मैच के लिए बहुत ही ज्यादा उत्साहित होंगे क्योंकि उन्हें पता होगा कि ये शायद उनका ONE Championship खिताब के लिए आखिरी मौका हो।

मॉय थाई में और

Focus PK Wor Apinya Stephen Irvine ONE Friday Fights 70 8
Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled
Stephen Irvine Longern Paesaisi ONE Friday Fights 55 44
Nico Carrillo Saemapetch Fairtex ONE Fight Night 23 30
Nico Carrillo Saemapetch Fairtex ONE Fight Night 23 40
Johan Ghazali Temirlan Bekmurzaev ONE Friday Fights 36 9 scaled
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280