मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स

क्वोन वोन इल द्वारा किए गए 3 सबसे शानदार नॉकआउट

“प्रीटी बॉय” क्वोन वोन इल ने साल 2019 में ग्लोबल स्टेज पर कदम रखा और आते ही अपनी खतरनाक पंचिंग पावर की मदद से सुर्खियां बटोरीं।

COVID-19 महामारी के कारण जनवरी से ही वो रिंग में नहीं उतरे हैं। लेकिन दक्षिण कोरियाई स्टार अब शुक्रवार, 20 नवंबर को ONE: INSIDE THE MATRIX IV में ब्रूनो “पुचीबुल” पुची को नॉकआउट करने की तैयारी कर चुके हैं।

क्वोन बेंटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बाउट में ब्राजीलियन जिउ-जित्सु स्पेशलिस्ट के खिलाफ अपनी स्ट्राइकिंग से जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगे।

अगले मुकाबले से पहले यहां आप “प्रीटी बॉय” के 3 सबसे शानदार नॉकआउट्स को देख सकते हैं।

डेब्यू मैच में 67 सेकंड में नॉकआउट जीत दर्ज की

जनवरी 2019 में हुए ONE: ETERNAL GLORY में क्वोन ने एंथनी “द आर्केंजल” एंगलेन को हराकर सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था।

क्राउड का सपोर्ट ना मिलने के बाद भी “प्रीटी बॉय” को अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश करने में केवल 67 सेकंड का समय लगा था।

Extreme Combat टीम के मेंबर पहले मिनट में अपने राइट हैंड को सटीक निशाने पर लैंड करवाने के मौके की तलाश में थे और आखिरकार उन्हें ऐसा करने का अवसर भी मिला।

क्वोन ने आगे आकर एंगलेन को एक दमदार जैब लगाया। “द आर्केंजल” ने उससे बचने की कोशिश की, लेकिन इस बीच उनके चेहरे का बायां हिस्सा दक्षिण कोरियाई स्टार को अटैक करने के लिए साफ नजर आ रहा था।

“प्रीटी बॉय” ने मौके का पूरा फायदा उठाया और अपने प्रतिद्वंदी की चिन पर जोरदार राइट हैंड लगाया। इस एक पंच के प्रभाव से एंगलेन मैट पर जा गिरे और क्वोन द्वारा एक और पंच के बाद मैच समाप्ति की घोषणा कर दी गई।



केली को केवल 19 सेकंड में हराया

क्वोन की ONE में दूसरी जीत अप्रैल 2019 में हुए ONE: ROOTS OF HONOR में आई। इस बार भी उन्होंने फैन फेवरेट रहे एरिक “द नेचुरल” केली को हराने में सफलता पाई थी।

कुछ सेकंड अपने प्रतिद्वंदी के मूव्स को परखने के बाद क्वोन ने बेहद तेजी के साथ राइट हैंड लगाया, जो सीधा केली के जबड़े पर जाकर लैंड हुआ। “द नेचुरल” लड़खड़ाते हुए नीचे जा गिरे, लेकिन इस बीच वो अपने प्रतिद्वंदी के अटैक्स से खुद को बचाने में सफल भी हो रहे थे।

लेकिन क्वोन ने अपनी बढ़त को बेकार नहीं जाने दिया, राइट हैंड लगाया और उसके बाद कुछ और पंचों के बाद यानी केवल 19 सेकंड में मैच समाप्त हुआ।

ONE: CENTURY में एक बार फिर पहले राउंड में जीत दर्ज की

ONE: CENTURY प्रोमोशन के इतिहास का सबसे बड़े इवेंट रहा, जहां क्वोन के पास हजारों-लाखों फैंस के सामने अपनी स्किल्स का प्रदर्शन करने का सुनहरा अवसर था और वो ऐसा करने में सफल भी रहे।

अक्टूबर 2019 में दक्षिण कोरियाई स्टार का सामना “द टर्मिनेटर” सुनौटो से हुआ और वहां भी उन्होंने खतरनाक राइट हैंड की मदद से पहले राउंड में जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

सुनौटो ने ग्राउंड गेम में बने रहने की बहुत कोशिश की, लेकिन “प्रीटी बॉय” का रेसलिंग के खिलाफ डिफेंस शानदार रहा और स्टैंड-अप गेम में बने रहे।

मैच के फिनिश की शुरुआत तब हुई, जब क्वोन ने “द टर्मिनेटर” के जैब को विफल करते हुए खुद दमदार क्रॉस लगाया। सुनौटो ने अपने प्रतिद्वंदी के पैरों को निशाना बनाया, लेकिन दक्षिण कोरियाई एथलीट ने इस बीच इंडोनेशियाई स्टार को राइट हैंड से झकझोर कर रख दिया।

“प्रीटी बॉय” को अहसास हो चुका था कि सुनौटो को क्षति पहुंची है इसलिए उन्होंने एकसाथ कई हुक्स और क्रॉस लगाए, जिससे वो नीचे जा गिरे। ग्राउंड पर रहते हुए भी क्वोन ने पंच लगाने जारी रखे और पहले राउंड में 1 मिनट 43 सेकंड बीत जाने के साथ ही रेफरी ने मैच समाप्ति की घोषणा की।

ये भी पढ़ें: ONE: INSIDE THE MATRIX IV के स्टार्स के सबसे तेज नॉकआउट्स