न्यूज़

योदसंकलाई या बुवाका कर सकते हैं पेट्रोसियन का सामना

अक्टूबर 16, 2019

ONE चेयरमैन और सीईओ चत्री सिट्योडटॉन्ग ने ONE: CENTURY PART II में जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन की जीत के बाद भविष्य में होने वाले उनके मुकाबलों को लेकर सगूफा छोड़ दिया है।

रविवार, 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो स्थित रयोगोकू कोकुगिकन में इटैलियन ने तीन राउंडों के संघर्ष के बाद सैमी सना “एके47” पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल करते हुए ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप पर कब्जा जमा लिया।

यह मिलान निवासी फाइटर का शानदार प्रदर्शन था, जिसके दम पर उन्होंने छठा विश्व खिताब अपने नाम किया। इस जीत के साथ उन्होंने अपने बॉस की आँखों व खेल के इतिहास में अपनी जगह को मजबूत कर ली।

बाउट के बाद सीईओ सिट्योडटॉन्ग ने कहा कि पेट्रोसियन ने साबित किया कि वह इतिहास में पाउंड-फॉर-पाउंड के सर्वश्रेष्ठ किकबॉक्सर हैं। वह न केवल वर्तमान में बल्कि पहले भी नंबर एक थे। उन्होंने सना पर बड़ी ही आसानी से हमले किए, जिन्होंने डझाबर अस्केरोव को नष्ट किया और योदसंकलाई [आईडब्ल्यूई फेयरटेक्स] को भी हराया। ऐसे में इससे कोई इनकार नहीं कर सकता कि वह इतिहास में पाउंड-फॉर-पाउंड के सर्वश्रेष्ठ किकबॉक्सर हैं।

उन्होंने कहा कि “मैं आपको ऐसे व्यक्ति के बारे में बता सकता हूं जिसने 35 साल मॉय थाई को दिए हैं। मैं उसे देख रहा था और यह खास बात यह है कि सैमी साना द्वारा मारे गए पंच और किक कुछ ही सेमी से दूर रह गए। यह अविश्वसनीय था और उन्होंने इसे बहुत आसान बना दिया। वह एक प्रतिभाशाली है और निश्चित रूप से किकबॉक्सिंग के माइकल जॉर्डन है।”

उनकी स्पष्ट उत्कृष्टता और 103-2-2 (2 एनसी) के बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद भी पेट्रोसियन इस उच्च प्रशंसा को स्वीकार करने में संकोच कर रहे थे।



पेट्रोसियन ने कहा कि “मैं उनके शब्दों के लिए चत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि वो हर दिन किसी न किसी ट्रेन से आते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं सबसे अच्छा हूं। मैं सिर्फ एक विनम्र इंसान हूं जो अपनी आत्मा को विनम्र रखता है और जीतता रहता है।”

“डॉक्टर” अब जीत के क्रम को बरकरार रखने के लिए आगे भी कठिन परीक्षणों का सामना करना जारी रखेंगे। आखिरकार उन्होंने मार्शल आर्ट्स के घर में चांदी के बर्तन का अपना पहला टुकड़ा जीत लिया है।

सिट्योडटॉन्ग के पास पहले से ही एक जोड़ी है – एक तो वह जो 33 साल के होने के बाद से सम्मोहित हो गए हैं और उन्होंने अपना पहला डेब्यू किया तथा दूसरे वो जो एक आश्चर्य के रूप में आ सकते हैं, लेकिन अभी भी यह मार्शल आर्ट के प्रशंसकों के लिए ड्रीम मैच है।

उन्होंने कहा कि “मैं योदसंकलाई Vs जियोर्जियो पेट्रोसियन को लाना चाहता हूं। मुझे लगता है कि दुनिया उन दोनों की बाउट देखना चाहती है।”

“बुवाका, यदि आप वहां हैं, तो मैं बुवाका [बैंचमेक] बनाम जियोर्जियो पेत्रोसियन को भी करना चाहता हूं। बुवाका, दुनिया को साबित करें कि आप नंबर एक हैं।

“मुझे लगता है कि वहाँ कुछ बड़ी बाउट हैं, लेकिन योद्संकलाई और जियोर्जियो पेट्रोसियन के बीच एक अविश्वसनीय मुकाबला होगा। बहुत से लोगों ने सोचा था कि वो [वर्ल्ड ग्रां प्री] के फाइनल में होंगे।”

बुवाका कई बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन है और खेल के दिग्गज भी हैं। जिन्होंने किकबॉक्सर के रूप में अविश्वसनीय सफलता हासिल की है।

पेट्रोसियन की तरह बुवाका दो बार के-1 विश्व मैक्स चैंपियन है और उन्होंने एनरिको केहल, एंडी सॉवर और नीकी होलज़ेन सहित विश्व स्तर के एथलीटों को हराया है।

मई 2007 के डब्ल्यूएमसी मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल प्रतियोगिता में ड्रॉ के लिए जूझने के बाद से वो पेट्रोसियन के पेशेवर स्लेट पर कुछ धमाकों के लिए जिम्मेदार है।

उन दो मार्की एथलीटों के बीच एक रीमैच दुनिया भर में स्ट्राइकिंग प्रशंसकों को बड़ी खुशी देंगा और सिट्योडटॉन्ग इसे तय करने पर गर्व करेंगे, लेकिन वह ONE में “डॉक्टर” के लिए अन्य संभावनाओं के बारे में अधिक उत्साही थे।

उन्होंने कहा कि यदि आप फेदरवेट डिवीजन को देखते हैं, तो मैं आपको बता सकता हूं कि अन्य किकबॉक्सिंग संगठनों में से कई चैंपियन ONE Championship में शामिल होना चाहते हैं, इसलिए एक बार उनके कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाने के बाद वे इसमें शामिल होंगे। ”

फेदरवेट डिवीजन सुपर स्टैक्ड है, लेकिन मैं जियोर्जियो को सुपर-फाइट करते हुए देखना चाहूंगा, इसलिए मैं बुएकॉ को आमंत्रित करता हूं।

“मैं बुवाका का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं – वह एक अविश्वसनीय योद्घा है। यह आश्चर्यजनक होगा अगर वह जियोर्जियो पेट्रोसियन और योदसंकलाई के खिलाफ ONE Championship में अपने करियर को समाप्त कर लें। ”

Giorgio Petrosyan puts on a show against Samy Sana At ONE CENTURY PART II

अभी के लिए, वन फेदरवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है कि आगे क्या हो सकता है, या उनकी योजनाओं के लिए यूएस $ 1 मिलियन का शानदार पुरस्कार है।

इसके बजाय, वह एक थका देने वाले इवेंट के बाद आराम करने पर केंद्रित है जिसने उन्हें मई से चार मुकाबलों में भाग लेने के लिए देखा है।

ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि मैं इतने सारे पैसे का क्या करूंगा, लेकिन फिलहाल, मैं अपने दोस्तों और अपने परिवार के साथ आराम और पार्टी करना चाहूंगा – मेरे पास अभी बहुत सारे इटैलियंस हाने वाले हैं। मुझे उनके लिए भी कुछ करना है।

यह भी पढ़ें:  ONE: CENTURY के सितारों ने सोशल मीडिया पर जताया आभार