न्यूज़

वंडरगर्ल ने खतरनाक मूव की मदद से बुंटान को हराने का प्लान बनाया

फरवरी 23, 2021

ग्लोबल स्टेज पर आने के बाद वंडरगर्ल फेयरटेक्स ने 2020 में लगातार 2 नॉकआउट जीत दर्ज की थीं, अब उसी अंदाज में 2021 की शुरुआत करने को बेताब हैं।

शुक्रवार, 26 फरवरी को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में ONE: FISTS OF FURY का आयोजन होगा, जिसमें थाई स्टार डेब्यू कर रहीं अमेरिकी एथलीट जैकी बुंटान का सामना करेंगी।

वंडरगर्ल फेयरटेक्स ने कहा, “मैं पिछले 2 मुकाबलों की तरह इस मैच में भी नॉकआउट जीत दर्ज कर इस अनोखी स्ट्रीक को जारी रखना चाहूंगी।”

वंडरगर्ल थाईलैंड में 2 बार मॉय थाई चैंपियन रह चुकी हैं। उन्होंने ONE: NO SURRENDER III में अपने डेब्यू मैच में ब्रूक फैरेल को फिनिश किया और उसके बाद ONE: A NEW BREED में केसी कार्लोस को दूसरे राउंड में नॉकआउट किया।

2 बड़ी जीत दर्ज करने के बाद थाई एथलीट ने Fairtex Training Center में अपनी स्किल्स में सुधार किया है और उम्मीद कर रही हैं कि वो जीत की हैट्रिक पूरी कर पाएंगी।

उन्होंने कहा, “मुझे पिछले साल के अंतिम समय में ही पता चल गया था कि मेरा मैच इस इवेंट में होगा और कुछ समय बाद अपने प्रतिद्वंदी का नाम भी पता चला।”

“मैं जान चुकी थी कि मेरा सामना डेब्यू कर रही एथलीट से होगा। मैंने उनके पुराने मैचों की वीडियो देखी, लेकिन मुझे उनकी ट्रेनिंग के क्लिप्स नहीं मिल पाए।”



वंडरगर्ल को चाहे अपनी प्रतिद्वंदी के गेम को परखने के लिए ज्यादा वीडियो ना मिली हों, लेकिन वो जानती हैं कि बुंटान वर्ल्ड-क्लास टीम का हिस्सा हैं।

कैलिफ़ोर्निया निवासी एथलीट Boxing Works में ट्रेनिंग करती हैं, अमेरिकी मॉय थाई चैंपियन रही हैं और ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन जेनेट “JT” टॉड के साथ ट्रेनिंग करती हैं।

थाई स्टार ने कहा, “मैं उन्हें कम आंकने की भूल नहीं कर सकती।”

“उनकी तकनीक बहुत अच्छी है और कई बेहतरीन मूव्स भी उनके पास हैं। उनके मूव्स टॉड के समान खतरनाक तो नहीं हैं, लेकिन उनके राइट पंच मैच में अंतर पैदा कर सकते हैं। वो दोनों पैरों से अटैक कर सकती हैं और उनकी लेफ्ट टीप्स दमदार होती हैं।”

इस बाउट में वंडरगर्ल को लंबी रीच का फायदा मिल सकता है, वो पहले ही दिखा चुकी हैं कि उनके स्ट्रेट पंच कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं।

थाई स्टार ताकत का भरपूर फायदा उठाते हुए बुंटान पर बढ़त बनाने का प्रयास करेंगी।

वंडरगर्ल ने कहा, “मेरे हिसाब से मुझे लंबी रीच का फायदा मिलेगा। मैं उनसे करीब 6 सेंटीमीटर लंबी हूं इसलिए मैं फ्रंटफुट पर रहकर उन्हें दबाव में लाऊंगी। मैं उनके मूव्स के झांसे में नहीं फंसने वाली।”

अगर किसी स्थिति में बुंटान क्लिंच करने में सफल भी रहीं, उसके बाद भी Fairtex टीम की मेंबर ने उनपर निरंतर अटैक करने का गेम प्लान तैयार किया है।

Muay Thai fighter Wondergirl Fairtex throws her knee into KC Carlos' ribs

इस तरह की स्थिति के लिए भी उनके पास कई खतरनाक मूव मौजूद हैं, जिन्हें लैंड करवाकर वंडरगर्ल अपनी प्रतिद्वंदी को पीछे धकेल सकती हैं।

थाई एथलीट ने कहा, “मैंने नी स्ट्राइक्स और एल्बोज़ लगाने की बहुत ट्रेनिंग की है, जिससे क्लिंचिंग में भी बढ़त प्राप्त कर सकूं।”

“अपने अनुभव से मैंने खतरनाक एल्बोज़ लगानी सीखी हैं। खासतौर पर कम लंबे प्रतिद्वंदियों के खिलाफ इससे काफी बढ़त प्राप्त की जा सकती है।”

ये भी पढ़ें: वंडरगर्ल फेयरटेक्स के बारे में 5 बेहद रोचक बातें