न्यूज़

जमाल युसुपोव के खिलाफ मैच में सैमी सना साबित करना चाहते हैं कि कौन बेहतर है

दिसंबर 21, 2020

सैमी “AK 47” सना पिछले साल ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री के फाइनल में पहुंचकर वर्ल्ड चैंपियन बनने के बेहद करीब आ पहुंचे थे और अब वो एक बार फिर चैंपियन बनने के सफर पर निकलने के लिए तैयार हैं।

शुक्रवार, 25 दिसंबर को ONE: COLLISION COURSE II फ्रेंच-अल्जीरियाई स्टार का सामना फेदरवेट मॉय थाई बाउट में जमाल “खेरौ” युसुपोव से होगा। वो जानते हैं कि एक बड़ी जीत उन्हें ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच दिलाने के करीब पहुंचा सकती है।

इससे पहले पिछले साल सना, “द बॉक्सिंग कंप्यूटर” योडसंकलाई IWE फेयरटेक्स और जाबर “चंगेज़ खान” एस्केरोव को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे। लेकिन फाइनल में उन्हें महान किकबॉक्सर जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

लेकिन हार के बाद सना को और भी बेहतर प्रदर्शन करने और ONE मॉय थाई व किकबॉक्सिंग रैंक्स में अपनी स्थिति मजबूत करने की प्रेरणा मिली।

उन्होंने कहा, “हां, मैं अपनी हार से निराश था क्योंकि मुझे हारना पसंद नहीं है। हार झेलना मेरे लिए सबसे कठिन कामों में से एक है। लेकिन जियोर्जियो और मेरी रैंकिंग लगभग समान है इसलिए मुझे जरूर अपना बदला पूरा करने का अवसर मिलेगा।”

“मैं ONE वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहता हूं और मैं उस बेल्ट को प्राप्त करने के लिए कुछ भी कर सकता हूं। जरूरत पड़ी तो मैं दूसरे डिविजन में भी अपने हाथ आजमा सकता हूं।

“मैं अगले मैच में खुद को टॉप कंटेंडर के रूप में साबित करूंगा, जिसे हराना बहुत मुश्किल होगा। साथ ही मैं ये भी दिखाना चाहता हूं कि मैं चैंपियन बनने का पूरा हकदार हूं।”

French-Algerian fighter Samy Sana knocks down Yodsanklai IWE Fairtex

सना की युसुपोव के खिलाफ जीत उन्हें रैंकिंग्स में टॉप पर पहुंचा सकती है। फ्रेंच स्टार अभी किकबॉक्सिंग और मॉय थाई में #4 रैंक के फेदरवेट कंटेंडर हैं। अगर सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में उन्हें “खेरौ” के खिलाफ जीत मिली तो जाहिर तौर पर उन्हें फायदा ही होगा।

पिछले साल दोनों एथलीट्स को योडसंकलाई के खिलाफ जीत मिली, लेकिन युसुपोव की जीत बेहतर रही क्योंकि उन्हें ONE: AGE OF DRAGONS का मैच बहुत कम समय के नोटिस पर मिला था।

वो फरवरी में ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में पेटमोराकोट पेटयिंडी एकेडमी को चुनौती देने वाले थे लेकिन चोट के कारण उन्हें अपना नाम मैच से वापस लेना पड़ा। लेकिन अब युसुपोव और सना दोनों के पास वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच प्राप्त करने का सुनहरा मौका होगा।

सना ने कहा, “ये मैच मेरे लिए बहुत ज्यादा मायने रखता है, खासतौर पर ONE वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच पाने की दृष्टि से।”



युसुपोव ने योडसंकलाई के खिलाफ मैच में साबित कर दिया था कि वो क्यों दुनिया के सबसे खतरनाक स्ट्राइकर्स में से एक हैं।

सना भी अपने प्रतिद्वंदी की स्किल्स का सम्मान करते हैं और उन्हें एक कड़े मुकाबले की उम्मीद होगी। इसके बावजूद वो खुद को जीतता हुआ देख रहे हैं।

फ्रेंच-अल्जीरियाई एथलीट ने कहा, “मेरी योडसंकलाई के खिलाफ जीत के बाद उन्होंने भी दिग्गज एथलीट को हराया। मुझे लगता है कि योडसंकलाई को मेरे खिलाफ हार से उबरने में काफी समय लगा होगा और मैंने दिखाया कि कौन बेहतर है।”

“उनके ज्यादा मैच इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं हैं इसलिए मैं उनके योडसंकलाई के खिलाफ मैच में उनके प्रदर्शन को परख रहा हूं। वो एक अच्छे स्ट्राइकर हैं लेकिन मेरी ताकत भी कम नहीं है। उनकी बॉक्सिंग भी अच्छी है और K-1 से यहां आए हैं इसलिए मुझे उनके पंचों से बचकर रहना होगा।”

Samy Sana rocks Dzhabar Askerov with an uppercut

अपने प्रतिद्वंदी के आक्रामक स्टाइल को ध्यान में रखते हुए 2 बार के किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन को भरोसा है कि वो अपने रूसी प्रतिद्वंदी को हराने में सफल रहेंगे।

सना बेहद आक्रामकता के साथ स्ट्राइक्स लगाते हैं और अपने मॉय थाई गेम पर टिके रहकर वो मैच को फिनिश करने का प्रयास करते हैं, जो इस बार उन्हें वर्ल्ड टाइटल के करीब पहुंचा सकता है।

उन्होंने कहा, “उन्हें मुझसे सावधान रहना होगा क्योंकि मेरी ताकत ज्यादा है और मैं उनसे लंबा भी हूं। मेरे मॉय थाई गेम का सामना करना उनके लिए आसान नहीं होगा। हमारे बीच संभव ही कांटेदार टक्कर देखने को मिलेगी।”

“हर मैच की तरह यहां भी मैं अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश करने की कोशिश करूंगा और बताऊंगा कि मैं ही सबसे बेहतर एथलीट हूं।”

ये भी पढ़ें: ONE: COLLISION COURSE II का पूरा बाउट कार्ड सामने आया

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.