ONE Friday Fights 30 में सैमापेच ने काओनर को हराकर हैगर्टी को ललकारा, नॉकआउट्स की हुई बरसात

N 9463

ONE Championship द्वारा शुक्रवार, 25 अगस्त को बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में करवाया गया साप्ताहिक इवेंट एक बार फिर धमाकेदार साबित हुआ।

ONE Friday Fights 30 को एशियाई प्राइमटाइम पर लाइव प्रसारित किया गया, जहां मैचों में उम्मीद से बेहतर एक्शन देखा गया। दुनिया के बेस्ट MMA और मॉय थाई एथलीट्स ने धैर्य, प्रतिबद्धता और निडरता के साथ चुनौतियों का सामना किया।

इवेंट के 12 मैचों में 9 यादगार फिनिश और 3 मैचों में कांटेदार टक्कर देखने को मिली। यहां जानिए ONE Friday Fights 30 में क्या-क्या हुआ।

सैमापेच ने काओनर को पहले राउंड में नॉकआउट किया

पूर्व ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर सैमापेच फेयरटेक्स ने मेन इवेंट में काओनर सोर जोर थोंगप्राजिन को पहले राउंड में नॉकआउट किया।

सैमापेच ने अपने हमवतन एथलीट को झांसा देते हुए सटीक काउंटर लेफ्ट हुक लगाकर नॉकडाउन किया।

काओनर किसी तरह पैरों पर खड़े हुए और फाइट जारी रखी। दूसरी ओर, Fairtex Training Center के प्रतिनिधि दमदार शॉट्स लगाने के मौकों को मिस नहीं करना चाहते थे।

इस बीच स्ट्राइकिंग सुपरस्टार ने 4-पीस कॉम्बिनेशन लगाया और अंत में लेफ्ट हैंड लगाते हुए पहले राउंड में 2 मिनट 9 सेकंड के समय पर सैमापेच ने अपनी जीत सुनिश्चित की।

इस जीत के साथ सैमापेच का रिकॉर्ड 126-19 का हो गया है और मिच चिल्सन को दिए पोस्ट-फाइट इंटरव्यू में उन्होंने डिविजन के मौजूदा चैंपियन जोनाथन हैगर्टी को ललकारा।

अलिफ ने 3 राउंड्स तक यैंगडम को झकझोरते हुए जीत हासिल की

N 8939

अलिफ सोर डेचापैन और यैंगडम सोर टोर हिउबैंगसाइन के 122-पाउंड मॉय थाई मैच ने फैंस का खूब मनोरंजन किया, लेकिन अंत में अलिफ के सटीक मूव्स ने उन्हें जीत दिलाई।

अलिफ ने शुरुआत से आक्रामक रुख अपनाते हुए हाई फ्लाइंग नी स्ट्राइक्स और किक्स लगाने का प्रयास किया। वो लगातार खतरनाक स्ट्राइक्स लगाते रहे, लेकिन यैंगडम का धैर्य जवाब देने को तैयार नहीं था।

थाई-मलेशियाई स्टार ने दूसरे राउंड में भी फ्रंट-फुट पर रहकर अटैक किया और उनकी फाइट को फिनिश करने की चाह के कारण यैंगडम लड़खड़ाने लगे थे।

मगर वो मैच को फिनिश नहीं कर पाए और यैंगडम ने तीसरे राउंड में वापसी की पूरी कोशिश की।

ऐसा लगने लगा था जैसा अलिफ का स्टैमिना जवाब देने लगा है, लेकिन पूरे मैच में उनके सटीक मूव्स के कारण तीनों जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया।

19 वर्षीय एथलीट ने ONE में अपनी तीसरी जीत दर्ज की और अब उनका रिकॉर्ड 56-7 का हो गया है।

वोरापोन ने स्लाटान को दूसरे राउंड में नॉकआउट किया

इसी साल ONE को जॉइन करने के बाद वोराफोन पेडोंग अपना नाम रोडटंग जित्मुआंगनोन और तवनचाई पीके साइन्चाई जैसे नामी एथलीट्स की सूची में दर्ज करवाने की कोशिश करते दिखाई दिए हैं।

140-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में वो स्लाटान जित्मुआंगनोन को उनके डेब्यू मैच में हराकर अपने लक्ष्य के एक कदम करीब पहुंच गए हैं।

दोनों एथलीट्स ने शुरुआत में एक-दूसरे के गेम प्लान की परवाह ना करते हुए खतरनाक तरीके से मूव्स लगाए।

दूसरे राउंड में वोरापोन ने लेफ्ट एल्बो लगाकर स्लाटान को नॉकडाउन किया। Jitmuangnon टीम के प्रतिनिधि ने काउंट का जवाब दिया और अपने प्रतिद्वंदी पर तंज कसने का प्रयास किया, लेकिन ये उनकी बड़ी भूल साबित हुई।

Paidong Gym के स्टार ने जबरदस्त कॉम्बिनेशन के बाद स्लाटान की गर्दन पर हाई किक लगाकर उन्हें फिनिश किया।

रेफरी ने दूसरे राउंड में 1 मिनट 47 सेकंड के समय पर मैच को समाप्त घोषित किया और ये वोराफोन के करियर की 62वीं जीत रही।

सोंगचाइनोई के राइट हैंड के सामने पस्त हुए चोकडी

सोंगचाइनोई कियटसोंग्रिट ने चोकडी मैक्सजंडी के खिलाफ 116-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में शुरुआत से आक्रामक रुख अपनाए रखा, जिसने अंत में उन्हें दूसरे राउंड में नॉकआउट से जीत दिलाई है।

22 वर्षीय स्टार ने हैंड अटैक्स की मदद से अपने हमवतन एथलीट से खुद को बचाया और क्लोज रेंज में रहकर दमदार कॉम्बिनेशंस भी लगाए। समय बीतने के साथ भी उनके मूव्स खतरनाक बनते जा रहे थे और कुछ देर बाद ही उन्होंने अपनी जीत पक्की की।

सटीक तरीके से लगी काउंटर नी स्ट्राइक ने चोकडी को झकझोर दिया था। इसलिए सोंगचाइनोई ने एकसाथ कई पंच लगाए और अंत में राइट हैंड लगाकर दूसरे राउंड में 1 मिनट 45 सेकंड के समय पर अपनी जीत सुनिश्चित की।

चटानन ने हाओडोंग को जबरदस्त मुकाबले में मात दी

चटानन सोर जोर जॉयप्राजिन और हाओडोंग जित्मुआंगनोन ने 129-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में खतरनाक तरीके से फाइट की, लेकिन अंत में चटानन अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश करने के वादे पर खरे उतरे।

हाओडोंग ने शुरुआत में फ्रंट-फुट पर आकर सटीक स्ट्राइक्स लगाईं। दूसरी ओर, चटानन भी कहां पीछे रहने वाले थे। हाओडोंग का आत्मविश्वास हद से ज्यादा बढ़ चुका था, जिसका फायदा चटानन ने दूसरे राउंड में उठाया।

हाओडोंग पीछे हटने को तैयार नहीं थे। तभी Sukhumvit टीम के प्रतिनिधि ने मौका देखते ही खतरनाक राइट हैंड लगाकर अपने विरोधी को झकझोर दिया।

चटानन को जीत का आभास होने लगा था और आखिरकार लेफ्ट हैंड ने उन्होंने दूसरे राउंड में 2 मिनट 39 सेकंड के समय पर अपने विरोधी को फिनिश करते हुए अपने रिकॉर्ड को 75-25 पर पहुंचाया।

चलावन ने शानदार वापसी करते हुए काओक्लाई को नॉकआउट किया

चलावन एनगोरबांगकापी और काओक्लाई चोर हापयाक के बीच स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच केवल 4 मिनट 24 सेकंड तक चल पाया, लेकिन इस दौरान मैच का परिणाम किसी भी ओर जा सकता था।

पहले राउंड में दोनों एथलीट्स ने 8-काउंट स्कोर किया। चलावन ने राइट हैंड, वहीं काओक्लाई ने लेफ्ट हुक लगाकर अपने विरोधी को नॉकडाउन किया था।

दूसरे राउंड में स्थिति अधिक जटिल होने वाली थी। काओक्लाई ने चलावन पर दमदार लेफ्ट हुक लगाया। इसके बावजूद Sor Sommai टीम के प्रतिनिधि ने पैरों पर खड़े होने के बाद मल्टी-पंच कॉम्बिनेशन लगाया, जिसके प्रभाव से काओक्लाई काफी हद तक लड़खड़ाने लगे थे।

LookEsan Fighting टीम के स्टार इसके बाद भी मैच में बने रहे, लेकिन चलावन ने अगले ही पल राइट हुक लगाकर फाइट को फिनिश किया।

इस जीत ने उनके रिकॉर्ड को 108-26 पर पहुंचा दिया है।

कोंगक्लाई ने वितेज़ को फिनिश किया

कोंगक्लाई एनीमॉयथाई को 139-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले के पहले राउंड में सिल्वियू वितेज़ के दमदार शॉट्स का प्रभाव झेलना पड़ा, लेकिन उन्होंने दूसरे राउंड में शानदार वापसी करते हुए तकनीकी नॉकआउट से लगातार दूसरी जीत प्राप्त की।

“हिटमैन” के गेम प्लान को परखने के बाद कोंगक्लाई ने पंच-किक कॉम्बिनेशंस के जरिए अपने प्रतिद्वंदी के डिफेंस को कमजोर किया।

इस बीच उन्हें अपने विरोधी के करीब आकर अटैक करने का मौका मिला और क्लिंच करते हुए कुछ ही देर बाद मैच को फिनिश किया।

कोंगक्लाई की एक नी स्ट्राइक वितेज़ की ठोड़ी पर जाकर लैंड हुई, जिससे वो मैट पर जा गिरे। AnnyMuayThai टीम के स्टार ने उसके बाद भी नी स्ट्राइक्स लगानी जारी रखीं और आखिरकार दूसरे राउंड में 2 मिनट 42 सेकंड के समय पर जीत हासिल की। अब उनका रिकॉर्ड 78-17 का हो गया है।

ओगासवारा ने एक मिनट के अंदर योडविटाया को फिनिश किया

आइसाकु ओगासवारा ने 132-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में योडविटाया पेटचोम्पू के खिलाफ आक्रामक शुरुआत करने का प्लान बनाया था और असल में भी उन्होंने ऐसा ही किया।

जापानी स्टार ने शुरुआत में योडविटाया पेटचोम्पू की क्लोज रेंज में रहकर अटैक करने की कोशिशों का पूरा फायदा उठाया और खतरनाक काउंटर राइट हुक लगाकर अपने थाई विरोधी को झकझोर दिया था।

ओगासवारा को मैच का फिनिश नजर आने लगा था इसलिए उन्होंने राइट हैंड लगाकर मात्र 31 सेकंड में मैच को फिनिश किया।

ONE में इस डेब्यू जीत ने 27 वर्षीय एथलीट के रिकॉर्ड को 44-8 पर पहुंचा दिया है।

ब्रावो ने डेनपनोम को दूसरे राउंड में नॉकआउट किया

रिकार्डो ब्रावो ने 165-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में डेनपनोम प्रान26 को फिनिश कर अपने ONE के सफर की शुरुआत शानदार अंदाज में की।

जबरदस्त पंचिंग कॉम्बिनेशंस और आक्रामक गेम प्लान ने अर्जेंटीना के एथलीट को बढ़त दिलाई और उन्होंने निरंतर अपने थाई प्रतिद्वंदी को बैकफुट पर धकेलने का काम किया।

मैच का फिनिश दूसरे राउंड में 1 मिनट 48 सेकंड के समय पर आया, जब ब्रावो ने डेनपनोम को स्ट्रेट राइट हैंड लगाकर नॉकआउट किया।

23 वर्षीय स्ट्राइकिंग स्टार का रिकॉर्ड 25-2 का हो गया है और ONE के सबसे खतरनाक मॉय थाई फाइटर्स में से एक बनना चाहते हैं।

पेटगारफील्ड ने 3 राउंड तक चले मैच में ओगावा को हराया

शो ओगावा की ठोड़ी ने पेटगारफील्ड जित्मुआंगनोन के पंच और एल्बोज़ के खिलाफ हार मानने से इंकार कर दिया था। इसके बावजूद 138-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में पेटगारफील्ड जीत दर्ज करने में सफल रहे।

दोनों स्टार्स ने शुरुआत से मैच को फिनिश करने का प्रयास किया। ओगावा ने लेफ्ट हैंड लगाकर पेटगारफील्ड को चौंकाया, लेकिन इससे थाई स्टार के अंदर जुनून पैदा होने लगा था।

पेटगारफील्ड ने अपरकट्स, एल्बोज़ और स्ट्रेट पंच लगाए, लेकिन उनके जापानी प्रतिद्वंदी ने अंतिम समय तक हार मानने से इंकार किया।

अंत में तीनों जजों ने Jitmuangnon Gym के मेंबर के पक्ष में फैसला सुनाया। इस जीत के साथ उन्होंने अपने ONE करियर की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है।

अमीरझानोव ने फरहादी को 90 सेकंड के अंदर फिनिश किया

गाज़ीमुराद अमीरझानोव ने कहा था कि उनका सपना ONE में फाइट करने का है। जब उन्हें प्रोमोशन में डेब्यू मैच मिला तो उन्होंने मेहराबन फरहादी पर यादगार तरीके से जीत हासिल की।

रूसी एथलीट इस वेल्टरवेट MMA के मुकाबले की शुरुआत में बैकफुट पर रहे, लेकिन फरहादी के शुरुआती टेकडाउन को विफल करने के बाद अमीरझानोव ने एनाकोंडा चोक लगाते हुए अपने ईरानी प्रतिद्वंदी को पहले राउंड में 1 मिनट 27 सेकंड के समय पर फिनिश किया।

ये अमीरझानोव के प्रोफेशनल MMA करियर की चौथी जीत रही।

अब्दुरहमानोव ने लिम को मात दी

शो की शुरुआत 163-पाउंड कैचवेट MMA मुकाबले में मुहम्मदुमर अब्दुरहमानोव की ग्वानवू लिम पर बड़ी जीत के साथ हुई।

उज़्बेक एथलीट ने 3 राउंड तक चले मैच में अधिकांश समय बढ़त बनाए रखी। वो हर बार मौका मिलते ही क्लिंच और ग्रैपलिंग अटैक करते हुए अपने दुश्मन की मुश्किलें बढ़ाते रहे।

हालांकि दक्षिण कोरियाई स्टार अंतिम मिनट में किमुरा शोल्डर लॉक लगाने के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन लिम के प्रयास अब्दुरहमानोव को सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल करने से नहीं रोक पाए।

22 वर्षीय रेसलिंग स्पेशलिस्ट ने अपने ONE करियर की शुरुआत शानदार अंदाज में की है।

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Wei Rui ONE Fight Night 22 30
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 13 scaled
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 18
Luke Lessei Eddie Abasolo ONE Fight Night 19 6 scaled
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 60
ET TDed99 Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 39 24
Akbar Abdullaev Halil Amir ONE Fight Night 22 30
Noiri vs Sitthichai 1200X800
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 2
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
Duangsompong Jitmuangnon Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 61 17
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280