किकबॉक्सिंग डेब्यू मैच में नॉकआउट जीत से सफर की शुरुआत करना चाहते हैं रोडटंग

Rodtang Jitmuangnon defeats Jonathan Haggerty at ONE A NEW TOMORROW YK 6700

रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन चाहे मौजूदा ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन हों, लेकिन सिर्फ एक बेल्ट उनके लिए काफी नहीं है।

थाई नॉकआउट आर्टिस्ट दूसरे वर्ल्ड टाइटल पर अपनी नजर गड़ाए हुए हैं और उनके 2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने के उनके सफर की शुरुआत शुक्रवार, 26 फरवरी से होगी।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होने वाले ONE: FISTS OF FURY में रोडटंग स्पेनिश स्ट्राइकर अलेहांद्रो “एल प्यूमा” रिवास के खिलाफ अपना किकबॉक्सिंग डेब्यू करेंगे।

रोडटंग ने कहा, “ये हर एक फाइटर का सपना होता है।”

“मैं मॉय थाई में चैंपियन हूं इसलिए अपनी किकबॉक्सिंग स्किल्स को भी परखना चाहता हूं। अगर मैं 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बन पाया तो ये मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत सम्मान की बात होगी।”

अभी तक रोडटंग ग्लोबल स्टेज पर अजेय रहे हैं, ONE में सभी 8 मुकाबले जीते और इस बीच ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

हाल ही में उन्होंने अपने पुराने प्रतिद्वंदी पेचडम “द बेबी शार्क” पेटयिंडी एकेडमी को ट्रायलॉजी (तीसरी) बाउट में सर्वसम्मत निर्णय से हराया था।

अब “द आयरन मैन” को उम्मीद है कि उनका स्किल सेट उन्हें किकबॉक्सिंग में भी सफलता दिलाएगा।

23 वर्षीय स्टार ने कहा, “मेरा स्टाइल किकबॉक्सिंग के लिए क्यों अच्छा है? क्योंकि मेरा मानना है कि मेरी पंचिंग अच्छी है और मेरा स्टाइल आक्रामक है। मैं बिना किसी की परवाह किए बिना अटैक करने पर ध्यान देता हूं।”

“किकबॉक्सिंग में एल्बो और नी स्ट्राइक्स वर्जित होती हैं इसलिए मैंने अपने शॉट्स को सटीक निशाने पर लैंड करवाने का अभ्यास किया है। यहां पंचिंग और किक्स का बहुत महत्व होता है। इन्हीं कारणों से मैं किकबॉक्सिंग में अच्छा कर सकता हूं।”

Jitmuangnon Gym के मेंबर का स्टाइल चाहे किकबॉक्सिंग के लिए अच्छा हो, लेकिन 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनने के सफर की शुरुआत उनके लिए आसान नहीं है।

अपना ONE डेब्यू कर रहे रिवास WKPF किकबॉक्सिंग चैंपियन रहे हैं और उनका रिकॉर्ड 20-4 का है।

20 वर्षीय स्पेनिश एथलीट पूरे विश्व भर में मैचों का हिस्सा बनते आए हैं और K-1 में भी परफॉर्म कर चुके हैं, जहां उन्होंने जापानी स्टार युता मुराकोशी के खिलाफ जीत भी दर्ज की थी।



रोडटंग अभी तक अपने प्रतिद्वंदियों पर विजय प्राप्त करते आए हैं और अगले मैच के लिए उन्होंने पहले ही प्लान तैयार किया हुआ है।

उन्होंने कहा, “वो ऐसे एथलीट हैं जो अटैकिंग से डिफेंसिव पोजिशन में बहुत जल्दी चले जाते हैं। उनके कॉम्बिनेशन भी खतरनाक हैं, जो मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती रहेगी।”

“मेरा प्लान उन्हें अपने सबसे अच्छे मूव्स का इस्तेमाल करने से रोकना है इसलिए शुरुआत में उन्हें कॉम्बिनेशन लगाना अच्छा आइडिया है। लेकिन मैं ऐसा बिना प्लानिंग नहीं कर सकता, किकबॉक्सिंग में वो शॉट्स को सटीक निशाने पर लैंड करवाकर अच्छी बढ़त प्राप्त कर सकते हैं।”

रोडटंग इस मैच में भी यादगार जीत दर्ज कर ग्लोबल फैन बेस को प्रभावित करना चाहेंगे।

थाई स्टार ने कहा, “मैं उन्हें नॉकआउट करना चाहता हूं, फिर चाहे वो पहले राउंड में हो या आखिरी राउंड में।”

अगर रोडटंग नॉकआउट फिनिश कर पाए तो जरूर शो का मेन इवेंट भी उनके लिए महत्वपूर्ण बन जाएगा, जिसमें ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन इलियास “ट्वीटी” एनाहाचि को डिविजन के #2 रैंक के कंटेंडर “द किकिंग मशीन” सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है।

Jitmuangnon Gym के प्रतिनिधि पिछले साल ही एनाहाचि को चैलेंज करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं, वहीं सुपरलैक मॉय थाई डिविजन में भी #1 रैंक के कंटेंडर बने हुए हैं।

वर्ल्ड टाइटल मैच में कोई भी विजयी रहे “द आयरन मैन” को इससे फर्क नहीं पड़ता, वो केवल अपने 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को पूरा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जो भी विजेता होगा, मैं उसके खिलाफ चैंपियनशिप मैच हासिल करने की कोशिश करूंगा।”

“अगर मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा तो मैं चाट्री सिटयोटोंग तक भी इस बात को पहुंचाने की कोशिश करूंगा कि मुझे चैंपियन के खिलाफ मैच प्राप्त करने के लिए 1 या 2 बड़ी जीत की जरूरत है।”

जाहिर तौर पर, 26 फरवरी रोडटंग के करियर के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक होगा। अगर सब कुछ प्लान के मुताबिक हुआ तो रोडटंग का सपना पूरा होने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

ये भी पढ़ें: सुपरलैक को एनाहाचि की कमजोरी के बारे में पता चला, रोडटंग के खिलाफ मैच पर नजर

किकबॉक्सिंग में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22