न्यूज़

रॉबिन कैटलन साल के बेहतरीन नॉकआउट के लिए की अपने विरोधी की समीक्षा

नवम्बर 15, 2019

यह ONE: MASTERS OF FATE में एक शानदार स्टोपेज वाली रात थी, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि रात को सबसे बेहतरीन व अविश्वसिनीय फिनिश रॉबिन कैटलन “द इलोंग्गो” की ओर से आया था।

शुक्रवार 8 नवंबर को फिलीपींस के मनीला में फिलिपिनो स्ट्रॉवेट कैटलन ने गुस्तावो बलार्ट “एल ग्लेडिएडर” को दूसरे राउंड में नॉकआउट कर अपने करियर की सबसे बेहतरीन जीत हासिल की।

हालांकि घरेलू एथलीट एक ओलंपिक ग्रीको-रोमन रेसलर के खिलाफ रिंग में उतरे थे और उसका रक्षात्मक कौशल बेहतरीन था। इससे उन्हें अपने शीर्ष-स्तरीय स्ट्राइकिंग कौशल दिखाने में मदद मिली।

आईएफएमए मॉय थाई विश्व चैंपियन ने कहा कि “मैं अपने बचाव कौशल से वास्तव में बहुत खुश हूं। मुझे पता था कि वह ओलंपियन पहलवान है, लेकिन हमने वास्तव में उनके लिए कड़ी मेहनत की थी।”

कैटलन फाइटिंग सिस्टम प्रतिनिधि अपने पैरों पर खड़े रहने में सक्षम थे, लेकिन निर्णायक हमला करने के लिए उनके पास सीमित ही मौके थे। वह क्यूबा के एथलीट के प्रयासों को रोकने के लिए लगातार बेहतरीन प्रयास कर रहे थे।

जब उन्हें सांस लेने के लिए कुछ जगह मिली, तो उसके पास केवल एक पल का समय था, जिसका अर्थ है कि वह आश्चर्यचकित था जब उन्होंने दूसरे राउंड के 17वें सैकंड में अपने विरोधी के सिर पर अपने दाहिने पिंडली के सहारे शानदार हमला किया।

“द इलोंग्गो” ने बाउट का अंत एक फ़िंट या प्रोबिंग पंच के साथ सेट नहीं किया, लेकिन जब बालार्ट का हाथ नीचे था तो उन्होंने हमला कर दिया। किक इतनी शक्तिशाली थी कि उसके प्रभाव ने बलार्ट की आंखों की रोशनी को कम करते हुए उन्हें धराशाही कर दिया।



उन्होंने कहा कि “मुझे उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी ऐसा होगा, लेकिन हेड किक करना मेरा प्रमुख लक्ष्य था। मैं उन्हें कम प्रलोभन दे रहा था, उसका गार्ड खुल गया, और मुझे सिर पर लात मिल गई।”

कैटेलन कबीले के लिए दुर्भाग्य से यह 29 वर्षीय भाई रेने कैटलन “द चैलेंजर” के बाद रात की एकमात्र जीत थी। रेने कैटलन अपने स्ट्रॉवेट मुकाबले में जोशुआ “पैशन” पैकियो के खिलाफ ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल हासिल करने में नाकामयाब रहे।

उस परिणाम के बावजूद “द इलोंगो” ने दिखाया कि टीम ने अभी भी अपने प्रमुखों के साथ मॉल ऑफ एशिया एरिना को छोड़ा है। उन्होंने कहा कि “कुया रेने को जीत नहीं मिलने के बाद भी हम खुश हैं। मुझे पता है कि उसने सब कुछ किया है, और वह जानता है कि एक टीम के रूप में हमने इस रात के लिए हम सब कुछ किया। हम दोनों ने अपना गेम प्लान लागू किया ताकि हम खुश होकर घर जा सकें।”

Robin "The Ilonggo" Catalan's head kick KO of Gustavo Balart

वर्ष 2019 के सबसे अच्छे नॉकआउट में से एक हासिल करने के बाद अब वह आत्मविश्वास से भरे है और कैटलन एक्शन में लौटने के लिए उत्साहित है।

शुक्रवार, 31 जनवरी आदर्श तारीख की तरह प्रतीत होगा क्योंकि इससे उन्हें 2020 के ONE Championship के पहले मनीला आयोजन में अपने हमवतन के सामने प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिलेगा।

तब तक या जब भी उन्हें फिर से सर्किल में प्रवेश करने का बुलावा मिलेगा तो वह अपने कौशल को सुधारने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे ताकि वह अपने भाई के नक्शेकदम पर चल सके और अपने डिवीजन के शीर्ष पुरस्कार के लिए चुनौती दे सके।

उन्होंने कहा कि “अगर वो मुझे एक और मौका देंगे तो मैं इस मैच में उसी आग को स्वीकार करूंगा और प्रदर्शित करूंगा। मेरे खेल में जोड़ने के लिए अभी भी बहुत सी चीजें हैं। मुझे पता है कि अभी भी कुछ चीजें हैं जिन्हें मुझे सुधारने की जरूरत है, खासकर जीयू-जित्सु में। क्योंकि ग्राउंड पर बहुत सारे महान एथलीट हैं।”

यह भी पढ़ें: जोशुआ पैचीओ ने बताया कि क्यों अब उन्हें कहा जा सकता है ‘वर्ल्ड चैंपियन’