महान स्ट्राइकर ग्युटो इनोसेंटे को हराकर करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करना चाहेंगे राडे ओपाचिच

Patrick Schmid Rade Opacic 1920X1280 ONE First Strike 1.jpg

राडे ओपाचिच दिसंबर 2020 में ग्लोबल स्टेज पर अपने डेब्यू के बाद से ही शानदार प्रदर्शन करते आए हैं।

अब सर्बियाई स्ट्राइकर शुक्रवार, 3 जून को ONE 158 में ब्राजीलियाई एथलीट ग्युटो इनोसेंटे को हराकर हेवीवेट किकबॉक्सिंग डिविजन के टॉप स्टार्स में से एक के रूप में खुद को स्थापित करना चाहेंगे।

ग्युटो इनोसेंटे अपने करियर में दुनिया के कई बेस्ट कॉम्बैट स्पोर्ट्स एथलीट्स का सामना कर चुके हैं। ओपाचिच उन्हें फाइट करते देखते हुए बड़े हुए हैं और मानते हैं कि ये उनके करियर का सबसे कठिन मुकाबला होगा।

उन्होंने कहा:

“ONE के साथ डील साइन करते समय मैंने प्रोमोशन से जुड़ने वाले सभी नए हेवीवेट एथलीट्स को देखा और इनोसेंटे पर मैंने पहले से नजर बनाई हुई थी। मैं सभी की चुनौती के लिए तैयार था, किसी विशेष फाइटर से भिड़ने के बारे में नहीं सोच रहा था, लेकिन मैं जानता था कि ग्युटो से मेरा सामना जरूर होगा इसलिए उनका स्किल सेट मेरे लिए चौंकाने वाला नहीं होगा।

“मैंने एरोल ज़िमरमैन, लाइट हेवीवेट किंग रोमन क्रीकलिआ समेत कई नामी फाइटर्स का सामना किया है, लेकिन ग्युटो मेरे लिए अभी तक के सबसे कठिन प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं। उन्होंने कई बड़े प्रोमोशंस में काम करते हुए कई महान एथलीट्स का सामना किया है और कोई भी उन्हें हरा नहीं पाया था। इसलिए उनका सामना करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी और मैं उन्हें हराने के लिए पूरी ताकत लगाने वाला हूं।”

रीज़नल और इंटरनेशनल लेवल पर कई किकबॉक्सिंग और MMA टाइटल्स जीतने के बाद इनोसेंटे ने खुद को दुनिया के सबसे बेहतरीन हेवीवेट स्ट्राइकर्स के रूप में स्थापित किया है।

उनकी जीत तो खास रही हैं, लेकिन फैंस को ब्राजीलियाई फाइटर का गैर-पारंपरिक तकनीक भी बहुत पसंद है और खतरनाक स्ट्राइक्स लगाने वाले फाइटर्स भी उनके सामने संघर्ष करते हुए नजर आते हैं।

ओपाचिच अपने विरोधी की स्किल्स से अच्छी तरह वाकिफ हैं और अच्छा गेम प्लान भी तैयार किया है। उन्हें चाहे स्ट्राइक के बदले स्ट्राइक की रणनीति अपनानी पड़े या फिर मौका देखकर अटैक करना पड़ा, वो हर हालत में अपने 100 प्रतिशत फिनिशिंग रेट को कायम रखना चाहेंगे।

उन्होंने कहा:

“(इनोसेंटे का) फाइटिंग स्टाइल अलग है, वो ताकतवर हैं और किकबॉक्सिंग में उन्हें कोई फिनिश नहीं कर पाया है। उनका स्टैमिना अच्छा है, दमदार शॉट्स के प्रभाव को झेल सकते हैं और कार्डियो भी अच्छा है। मगर मुझे उनके गेम में कुछ कमजोरियां नजर आई हैं। उनके हाथ अक्सर नीचे होते हैं, काफी मूवमेंट करते हैं इसलिए उनकी कुछ स्ट्राइक्स मुझे चौंका सकती हैं। मैं खासतौर पर उनकी स्पिनिंग किक्स के लिए तैयार रहूंगा।

“मैं उन्हें नॉकआउट से हराना चाहता हूं और उन्हें खूब क्षति पहुंचाते हुए फिनिश करना चाहूंगा। मैं इस फाइट में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहूंगा। मैं उन्हें नॉकआउट या फिर 3 राउंड्स के बाद हराने में भी अच्छा महसूस करूंगा।”

राडे ओपाचिच वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहते हैं, लेकिन कोई जल्दबाजी नहीं

राडे ओपाचिच का ONE Super Series में रिकॉर्ड 4-0 का है और ONE 158 में ग्युटो इनोसेंटे के खिलाफ अपने मैच से पहले वो खुद को हेवीवेट किकबॉक्सिंग डिविजन के टॉप स्टार्स में से एक के रूप में साबित कर चुके हैं।

KBKS टीम के स्टार को अभी भी ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं है। वो बहुत प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं, लेकिन 24 वर्षीय एथलीट इंतज़ार करने के लिए तैयार हैं।

सर्बियाई स्टार ने कहा:

“मेरे लिए ONE में हर एक फाइट महत्वपूर्ण है क्योंकि हर एक मैच मुझे टाइटल के करीब लेकर जाएगा। मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य ONE हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल को जीतना है।

“मुझे सभी को हराते हुए टॉप पर पहुंचना होगा। मैं केवल बेल्ट के बारे में नहीं सोच रहा, इस समय मुझे केवल ग्युटो इनोसेंटे दिखाई दे रहे हैं, जिन्हें मुझे किसी भी हालत में हराना होगा। उसके बाद ONE के फैंस कहेंगे कि मैं वाकई में टाइटल शॉट पाने का हकदार हूं।”

वो सब्र से काम ले रहे हैं और ओपाचिच को भविष्य में टाइटल शॉट मिलना लगभग तय नजर आ रहा है, लेकिन ऐसा करने के लिए पहले उन्हें ग्युटो इनोसेंटे की चुनौती से पार पाना होगा।

दूसरी ओर, सर्बियाई एथलीट मानते हैं कि हर एक ट्रेनिंग कैम्प और हर एक बाउट उन्हें ज्यादा खतरनाक बनाती जाएगी।

ओपाचिच ने कहा:

“इस फाइट को जीतने के बाद मैं वर्ल्ड टाइटल शॉट के लिए दावा ठोक सकता हूं। मगर मैं इसके लिए जल्दबाजी नहीं करना चाहता क्योंकि हरेक फाइट के साथ अनुभव बढ़ता जाएगा।

“मुझे जितनी फाइट्स का अनुभव मिलेगा, मैं उतना ही बेहतर होता जाऊंगा। मुझे अगली ही फाइट में टाइटल शॉट मिल जाए या उससे पहले मुझे 3 फाइट्स और करनी पड़ें, मेरा फोकस केवल ज्यादा अनुभव के साथ एक बेहतर एथलीट बनने पर है। मैं जल्दबाजी नहीं कर रहा, मगर मेरा लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियन बनना है।”

किकबॉक्सिंग में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22