किकबॉक्सिंग

हेवीवेट किकबॉक्सिंग बाउट में ओपाचिच ने सुसानो को एकतरफा अंदाज में हराया

जनवरी 23, 2021

राडे ओपाचिच ने लगातार दूसरे मैच में नॉकआउट जीत हासिल कर खुद को वर्ल्ड चैंपियन बनने की रेस में शामिल करवा दिया है।

शुक्रवार, 22 जनवरी को ONE: UNBREAKABLE के हेवीवेट किकबॉक्सिंग कॉन्टेस्ट में स्ट्राइकिंग सुपरस्टार ने ब्रूनो सुसानो को मात देकर खुद को हेवीवेट डिविजन के टॉप सुपरस्टार्स में से एक साबित किया।

ओपाचिच ने फ्रंटफुट पर रहकर अपने पुर्तगाली प्रतिद्वंदी को पहले राउंड से ही क्षति पहुंचानी शुरू कर दी। सुसानो किक्स लगाकर अपने सर्बियाई प्रतिद्वंदी को खुद से दूर धकेलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन ऐसा कर नहीं पाए।

KBKS Team के प्रतिनिधि ने लंबे जैब के बाद बॉडी पर लेफ्ट हुक लगाकर अपने प्रतिद्वंदी को क्षति पहुंचाई। सुसानो की कमजोरी का पता लगाने के बाद सर्बियाई एथलीट ने उनके लीवर पर लेफ्ट हुक्स लगाने जारी रखे, इस बीच रेफरी को 8-काउंट भी शुरू करने पड़ा।

दोबारा शुरुआत के तुरंत बाद ओपाचिच अटैक करना चाहते थे, लेकिन Dinamite Warriors टीम के एथलीट को पहले हुए अटैक से उबरने के लिए छोटे ब्रेक ने बहुत फायदा पहुंचाया। इस बार सर्बियाई एथलीट के अटैक्स का जवाब उन्होंने स्पिनिंग अटैक से दिया, लेकिन फिर भी वो अपने प्रतिद्वंदी को पूर्ण रूप से रोक पाने में नाकाम रहे।

23 वर्षीय ओपाचिच ने पहले राउंड के अंत में दमदार लेफ्ट हुक्स लगाकर बढ़त बनाए रखी। सुसानो को सर्कल वॉल की तरफ धकेलकर उन्होंने पंच और नी स्ट्राइक्स भी लगाईं।

सुसानो को उम्मीद थी कि एक मिनट का ब्रेक उन्हें अटैक करने में मदद करेगा, लेकिन ओपाचिच ने एक बार फिर पहले जैसी रणनीति अपनाए रखी। पुर्तगाली स्ट्राइकर अपने प्रतिद्वंदी के अटैक को रोकने की कोशिश में थे, लेकिन ओपाचिच किसी भी हालत में रुकने को तैयार नहीं थे।

एक जोरदार राइटहैंड के प्रभाव से सुसानो दर्द से कराहते हुए नजर आए। सर्बियाई मॉय थाई चैंपियन को अहसास हो चुका था कि मैच का अंत अब दूर नहीं इसलिए उन्होंने पंच लगाने जारी रखे। ओपाचिच की राइट हाई किक के लैंड होने के बाद सुसानो लड़खड़ाते हुए नजर आए और उसके बाद कुछ और पंचों ने मैच को अंतिम रूप दिया।

सुसानो रेफरी के दूसरे काउंट का जवाब नहीं दे पाए और दूसरे राउंड में 1 मिनट 11 सेकंड बाद मैच समाप्ति की घोषणा हुई।

ONE Super Series में लगातार दूसरी नॉकआउट जीत ने ओपाचिच के रिकॉर्ड को 20-3 का कर दिया है और अब वो वर्ल्ड चैंपियनशिप से भी ज्यादा दूर नहीं खड़े हैं।

ये भी पढ़ें: ONE: UNBREAKABLE – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, रामज़ानोव vs कैपिटन