ली को बड़े उलटफेर का शिकार बनाकर नए लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन बने ओक रे यूं

Ok Rae Yoon beats Christian Lee to win the lightweight belt at ONE: REVOLUTION

ओक रे यूं ने अपने करियर के नए अध्याय की शुरुआत कर दी है।

शुक्रवार, 24 सितंबर को ONE: REVOLUTION में उन्होंने क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली को सर्वसम्मत निर्णय से हराकर ONE लाइटवेट वर्ल्ड टाइटल अपने नाम कर लिया।

PR 00343

पहले राउंड की शुरुआत में #3 रैंक के कंटेंडर ने लो किक लगाई। वहीं “द वॉरियर” ने आक्रामक रुख अपनाया, लेकिन इस बीच ओक ने परफेक्ट टाइमिंग के साथ नी स्ट्राइक लगाई। ली ने स्ट्राइक के प्रभाव को झेलने के बाद टेकडाउन किया, लेकिन दक्षिण कोरियाई स्टार दोबारा अपने पैरों पर खड़े हो गए।

अमेरिकी एथलीट ने क्लिंचिंग करते हुए अपने विरोधी को सर्कल वॉल की तरफ धकेला। राउंड के अंत तक वो टेकडाउन का प्रयास करते रहे, लेकिन दक्षिण कोरियाई एथलीट का टेकडाउन डिफेंस यहां भी शानदार साबित हुआ।

दूसरे राउंड की शुरुआत में भी ओक ने लो किक लगाई। उन्होंने जैब लगाने के बाद ली के शॉट्स को  ब्लॉक किया, लेकिन “द वॉरियर” ने अपने राइट हैंड को लैंड करवाने के बाद ओक से दूरी को कम करने की कोशिश की।

जैसे ही ली आगे आए तभी Team Mad के स्टार ने जम्पिंग नी स्ट्राइक लगाई। राउंड का सबसे यादगार लम्हा तब आया, जब “द वॉरियर” ने अपने चैलेंजर की बैक को निशाना बनाकर रीयर-नेकेड चोक लगाने का प्रयास किया, लेकिन ओक अपनी बॉडी को घुमाते हुए खतरे से बाहर आने में सफल रहे। उन्होंने राउंड के अंतिम क्षणों में दमदार नी स्ट्राइक्स भी लगाईं।

PR 09594

तीसरे राउंड में जबरदस्त एक्शन देखा गया, जहां दोनों एथलीट्स मैच में अपनी बढ़त कायम करना चाहते थे। ओक ने ज्यादा आक्रामक रुख अपनाते हुए दमदार पंच और लो किक्स लगाईं। वहीं उनके राइट हैंड के प्रभाव से ली मैट पर जा गिरे थे।

दक्षिण कोरियाई एथलीट ने नी स्ट्राइक्स और अपरकट्स से अपने विरोधी को क्षति पहुंचाई, लेकिन इस बीच ली के ओवरहैंड राइट के प्रभाव से मैट पर जा गिरे। इससे पहले ली कोई सबमिशन मूव लगा पाते, ओक स्टैंड-अप गेम में वापस आने में सफल रहे और कुछ पंच, किक्स और नी स्ट्राइक्स भी लगाईं।

तीसरे राउंड के अंत ने दर्शा दिया था कि चौथा राउंड कैसा होने वाला है। ओक ने जैब लगाया, वहीं ली ने जवाबी हमला करते हुए लो किक्स लगाईं। दक्षिण कोरियाई एथलीट ने इस बीच जैब-क्रॉस कॉम्बिनेशन के बाद कई दमदार नी स्ट्राइक्स भी लगाईं।

30 वर्षीय स्टार का आत्मविश्वास बढ़ता जा रहा था, उन्होंने डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन पर राइट हैंड लगाया और अपने अटैक को अंजाम देते हुए ली की स्ट्राइक्स को भी ब्लॉक कर रहे थे।

PR 09825

अंतिम राउंड में ओक ने जैब लगाकर ली को खुद से दूर रखना चाहा। “द वॉरियर” दूर रहकर अटैक करने पर मजबूर थे इसलिए उन्होंने लो किक्स लगाने पर ज्यादा जोर दिया।

क्लिंच गेम में ओक को लगी एक एल्बो ने उन्हें सचेत कर दिया था, फिर भी उन्होंने फ्रंट-फुट पर रहकर जैब-क्रॉस और नी स्ट्राइक्स लगाईं। जब दक्षिण कोरियाई एथलीट को लगा कि उन्हें शॉट्स लगाने में आसानी हो रही है तभी ली ने ओवरहैंड राइट लगाकर उन्हें झकझोर दिया। इसके बावजूद ओक ने राउंड के अंत तक आक्रामक रुख अपनाए रखा।

5 राउंड्स के जबरदस्त एक्शन के बाद सवाल था कि जज किसके पक्ष में फैसला सुनाएंगे। अंत में तीनों जजों ने ओक के पक्ष में फैसला सुनाकर उन्हें नया ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन घोषित किया।

ओक ने एक बार फिर खुद को “लैजेंड किलर” साबित कर दिया है, जो अब तक पूर्व ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन मरात “कोबरा” गफूरोव, मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स लैजेंड एडी “द अंडरग्राउंड किंग” अल्वारेज़ और अब ली को भी हरा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: ONE: REVOLUTION – सभी फाइट्स के लाइव रिजल्ट्स और हाइलाइट्स

न्यूज़ में और

Kongchai Chanaidonmueang in the ring
Allisson Barbosa and Elliot Compton
Chorfah Tor.Sangtiennoi and Petsukumvit Boi Bangna
Aung La N Sang making his way to the Circle
Thai star Petsukumvit Boi Bangna
John Lineker lands a punch on Fabricio Andrade
Chorfah Tor.Sangtiennoi making his way to the Circle
John Lineker and Fabricio Andrade trades blows
Tagir Khalilov and Chorfah Tor.Sangtiennoi
Stamp Fairtex making her way to the Circle
Kulabdam attacks on Sangmanee
Avatar PK.Saenchai and Mohammed Siasarani at ONE Friday Fights 2