नोंग-ओ ने रामज़ानोव को नॉकआउट कर बादशाहत रखी कायम, जीता 50,000 यूएस डॉलर्स का परफॉर्मेंस बोनस

Nong-O Gaiyanghadao celebrates at ONE Friday Fights 1

नोंग-ओ गैयानघादाओ ऐसे ही पलों को जीने के लिए फाइट करते हैं।

20 जनवरी को ONE Friday Fights 1 में 8 मिनट तक चले जोरदार एक्शन के बाद ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन ने #2 रैंक के कंटेंडर अलावेर्दी “बेबीफ़ेस किलर” रामज़ानोव को तीसरे राउंड में नॉकआउट करते हुए अपना विजय रथ जारी रखा।

थाइलैंड के बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में हुए अहम मुकाबले के शुरुआती राउंड में नोंग-ओ संघर्ष करते नजर आए। दरअसल, दुबले-पतले रूसी एथलीट थाई सुपरस्टार की रेंज के अंदर और बाहर जाते हुए उन्हें जैब्स और स्ट्रेट पंच लगाते रहे।

रामज़ानोव ने डिफेंडिंग टाइटल होल्डर के पैरों पर लो किक्स मारकर उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। ऐसा लगने लगा था कि Venum Training Camp Thailand के प्रतिनिधि के पक्ष में ही सारी चीजें जा रही हैं। खासकर राउंड के अंत में नोंग-ओ को गुस्से से भरा एक जोरदार पंच मारने के बाद।

जब दूसरा राउंड शुरू हुआ तो रामज़ानोव ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी। प्रतिद्वंदी के फोरआर्म डिफेंस के जरिए वो और ज्यादा गार्ड भेदने वाले पंच लगाने लगे। उसी वक्त थाई एथलीट को पता चल गया कि वो अब भी फाइट में बने हुए थे।

हालांकि, शुरुआत से “बेबीफेस किलर” द्वारा अपनी पूरी एनर्जी लगाकर प्रतिद्वंदी पर किए जाने वाले हमलों का असर उन पर साफ दिखाई देने लगा था। इसका परिणाम ये निकला कि अपने कॉम्बिनेशंस के बाद वो हांफते हुए नजर आने लगे। इसके साथ नोंग-ओ को ये पता चलने लगा था कि उनके चैलेंजर कमजोर पड़ने लगे हैं। ऐसे में उन्होंने अपना खतरनाक खेल दिखाना शुरू कर दिया।

तीसरे राउंड में नोंग-ओ ने अपनी रेंज और लय फिर से पा ली। उन्होंने रामज़ानोव के सिर और धड़ पर एक के बाद एक पंच जड़ने शुरू कर दिए। डिफेंडिंग ONE वर्ल्ड चैंपियन ने चैलेंजर को रिंग के एक कोने से दूसरे कोने तक ले जाकर जमकर हमला किया।

2 मिनट तक अच्छी तरह से थाई दिग्गज ने “बेबीफेस किलर” पर हमले करके खुद को थका दिया। हर एंगल से और एक ही बार में ओवरहैंड राइट्स, अपरकट, लेफ्ट हुक्स, स्ट्रेट पंचेज़ जैसे ये सारे हमले उन्होंने प्रतिद्वंदी पर कर डाले। हालांकि, उनका अहम हथियार लेफ्ट हुक था, जिसने रामज़ानोव को घुटनों पर ला दिया।

इन हमलों के बाद रूसी फाइटर फिर से अपने पैरों पर खड़े नहीं हो सके इसलिए रेफरी ओलिवियर कोस्ट ने तीसरे राउंड के 2:14 मिनट पर बाउट को रोक दिया। नोंग-ओ को एक और शानदार जीत और 7वीं बार सफलतापूर्वक वर्ल्ड टाइटल का बचाव करने के लिए पुरस्कृत किया गया। ONE Championship के चेयरमैन और CEO चाट्री सिटयोटोंग ने बेंटमवेट मॉय थाई किंग को 50,000 यूएस डॉलर्स का परफॉर्मेंस बोनस दिया।

न्यूज़ में और

Superlek Kiatmoo9 Danial Williams ONE Fight Night 8 42
Allycia Hellen Rodrigues Janet Todd ONE Fight Night 8 83
Ham Seo Hee Itsuki Hirata ONE Fight Night 8 12
Rak Erawan Chusap Sor Salacheep ONE Friday Fights 10 16
Superlek DanialWilliams Faceoff 1920X1280
Yodkritsada Theptaksin Faceoff ONEFightNight10 1920 1280
Superlek Kiatmoo9 Daniel Puertas ONE Fight Night 6
Danial Williams
Itsuki Hirata Makes Weight
Jackie Buntan Ekaterina Vandaryeva
ONE Fight Night 8: Superlek vs. Williams
Rodtang Jitmuangnon Danial Williams ONE on TNT I