न्यूज़

मार्टिन गुयेन ने शानदार जीत के साथ बरकरार रखा ONE फ़ेदरवेट विश्व खिताब

Aug 3, 2019

ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन ने शुक्रवार 2 अगस्त को फिलीपींस के मनीला में ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर अपनी प्रतिष्ठित बेल्ट को बनाए रखने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने मॉल ऑफ एशिया एरिना में हुए अपने मुख्य इवेंट में जापानी चैलेंजर कोयोमी “मौशिगो” मत्सुशिमा के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया।

30 वर्षीय वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई ने अपने प्रतिद्वंद्वी के हमलों को पूरी तरह से विफल कर दिया। इसके बाद उन्होंने ONE Championship के प्रतिभा संपन्न फेदरवेट डिवीजन के शीर्ष पर रहने के लिए ताकतवर हमलों से योकोहामा निवासी को चारो खाने चित कर दिया।

रिंग में प्रतियोगिता के उद्घाटन के बाद मत्सुशिमा ने अपनी जिंदगी को उस समय दांव पर लगा दिया जब मौजूदा विजेता ने उन पर एक टेकडाउन कर दिया।

गुयेन अपने दबाव को बनाए रखा और एक अन्य टेकडाउन के सहारे “द सीटू-एशियन” को रिंग रस्सियों पर गिरा दिया।

जापानी एथलीट टेकडाउन प्रयासों के साथ दबाव बना रहा था, लेकिन गुयेन ने पहले राउंड के अंतिम सैकंड में अपना मौका बना लिया। उन्होंने अबपने ताकतवर घुटने से “मौशिगो” के जबड़े पर जोरदार हमला कर दिया।

एक दूसरे से उलझने के चलते गुयेन ने मुत्सुशिमा के प्रयासों को भी प्रभावी ढंग से समय पर विफल कर दिया। उन्होंने विरोधी को जोर से दूर छिटक दिया और उनकी पकड़ से दूर हो गए। इससे जाहिर हो गया था कि वह अपने पसंदीदा क्षेत्र – स्टैंड-अप में प्रतियोगिता को दूसरे दौर में बनाए रखने में सक्षम थे।

Martin Nguyen Koyomi Matsushima ONE DAWN OF HEROES

एक के बाद एक प्रयासों के बीच राउंड के बीच का समय निकला। इस दौरान “सीटू-एशियन” शक्तिशाली दाहिने हाथों से तीन हमले कर विरोधी को रस्सियों से टकराकर वापस आने पर मजबूर कर दिया।

विश्व चैंपियन ने दूरी को खत्म करते हुए बाउट पर पूरी तरह से अपना नियंत्रण कर लिया। उनके ताकतवर दाहिने हाथ के हमले ने मत्सुशिमा को पूरी तरह से हिलाकर रख दिया।

अपने प्रतिद्वंद्वी को स्पष्ट परेशानी में देखने के बावजूद, वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई उल्लेखनीय रूप से उग्र बने रहे क्योंकि उन्होंने अपने शॉट्स उठाए।

Martin Nguyen Koyomi Matsushima ONE DAWN OF HEROES

दूसरे दौर के अंत में गुयेन ने 26 वर्षीय को सीधे बाएं हाथ से टैग किया, जिससे मत्सुशिमा को वापस जाना पड़ा और फिर एक टेकडाउन के लिए शूट करना पड़ा।

कमजोर पड़ा विरोधी जब ऊपर की ओर खड़ा हुआ तो “द सीटू-एशियन” ने तुरंत इसे पूरा किया। इसके बाद उन्होंने अपने दाहिने हाथ के पंचों की बोछार भी कर दी। रेफरी ओलिवियर कोस्टे ने इसे अच्छी तरह से देखा और दूसरे राउंड के 4:40 मिलन पर बाउट को रोक दिया।

मिग “द ड्रैगन” चिल्सन के साथ अपने मुक्केबाज़ी के बाद के साक्षात्कार के दौरान गुयेन ने अपने शुरुआती मुकाबले के पूर्व-वादे के अनुसार अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली के साथ तीसरे मैच-अप में संकेत भी दिए।

वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई ने मनीला के लिए अपनी जीत के बाद कहा कि “यदि आप एक त्रयी को देखना चाहते हैं, तो अपने हाथ ऊपर रखें।”

Martin Nguyen ONE DAWN OF HEROES

ट्रिलॉजी का मुकाबला अगले मैच में देखा जाना बाकी है या नहीं, लेकिन इस बीच गुयेन इस जीत को फिर से याद करेंगे।

डिविजन के बादशाह ने जीत के साथ अपना रिकॉर्ड 13-3 कर लिया और अब उनके पास इतिहास में सबसे अधिक वन फेदरवेट विश्व खिताब है।