फैदरवेइट वर्ल्ड चैंपियन

मार्टिन
गुयेन

"सीटू-एशियन "

हाइट
173 CM
भार सीमा
70.3 KG
टीम
हार्ड नॉक्स 365
देश
वियतनाम / ऑस्ट्रेलिया
हाइट
173 CM
भार सीमा
70.3 KG
टीम
हार्ड नॉक्स 365
देश
वियतनाम / ऑस्ट्रेलिया

About

ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन मार्टिन गुयेन का जन्म और परवरिश सिडनी में वियतनामी माता-पिता की देखरेख में हुई थी जो मलेशिया और इंडोनेशिया के रास्ते ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। स्कूल में वह एक होनहार रग्बी लीग खिलाड़ी था, लेकिन उस दौरान लगी गई गंभीर चोंटों ने उन्हें वह खेल छोड़ने पर मजबू कर दिया।

उन्होंने 21 साल की उम्र में तुलनात्मक रूप से एक नए शौक को अपनाने और वजन कम करने के लिए मार्शल आर्ट को अपनाया, लेकिन
इसके साथ उन्होंने इसमें जीवन को बदलने वाले अनुभव की खोज की। उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने वर्ष 2012 में मार्शल आर्ट में अपना पेशेवर करियर शुरू करने से पहले दो शौकिया मिश्रित मार्शल आर्ट टूर्नामेंट भी जीते।

इसके बाद उन्होंने एक ही झटके से फेदरवेट डिवीजन में जगह बनाई और ऑस्ट्रेलिया के बार्से फेदरवेट चैंपियन का खिताब हासिल करने के लिए आठ एथलीटों की भागीदारी वाला टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। उस उपलब्धि के बाद गुयेन ने वर्ष 2014 में ONE Championship के साथ करार कर लिया।

छह शानदार इवेंटों के बाद गुयेन ONE Championship के इतिहास में पहले दो डिवीजन के खिताब के दावेदार के रूप में खड़े हो गए। इस दौरान उन्होंने दुनिया के सबसे बेहतरीन फ्लाइटवेट और लाइटवेट मार्शल आर्टिस्ट के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए मारत गफरोव और एडुआर्ड फोलायांग दोनों को नॉकआउट कर दिया।

इसके बाद वास्तव में वह ऐसा करने वाले इतिहास में पहले तीन मिक्स्ड मिश्रित मार्शल आर्ट वर्ल्ड चैंपियनों में शामिल हो गए, लेकिन अंत में एक फ्लाइटवेट रूप में अपनी विरासत को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया।