2 नॉकडाउन से बचने के बाद जबरदस्त मुकाबले में लियाम हैरिसन ने मुआंगथाई को नॉकआउट किया

Liam Harrison Muangthai ONE156 1920X1280 31

लियाम “हिटमैन” हैरिसन शुक्रवार, 22 अप्रैल को अपने बेंटमवेट मॉय थाई मुकाबले में “एल्बो ज़ोम्बी” मुआंगथाई पीके.साइन्चाई के खिलाफ महज एक ही मिनट में हरा दिए जाने वाले एथलीट लग रहे थे।

हालांकि, इसके बाद दिग्गज इंग्लिश एथलीट की किस्मत ने पलटी मारी और ONE 156: Eersel vs. Sadikovic में उन्होंने पहले राउंड में तकनीकी नॉकआउट से जीत हासिल कर ली।

जैसे ही सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में मुकाबले के लिए पहली घंटी बजी तो मुआंगथाई ने “हिटमैन” पर लो किक्स चलानी शुरू कर दीं। हैरिसन ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन थाई एथलीट ने पंचों और एल्बो चलाकर उन्हें गिरा दिया।

PK.Saenchai Muaythaigym के प्रतिनिधि ने कदम आगे बढ़ाए और लो किक फिर से चला दी और उसी के एक सेकंड बाद हाई किक भी मार दी। हैरिसन ने उसे रोक तो लिया, लेकिन उसका झटका इतना जोर का था कि वो कैनवास पर गिर गए और वो इस मुकाबले में पहली बार आधिकारिक तौर पर नॉकडाउन हुए।

इसके बाद “हिटमैन” अपने पैरों पर उठ खड़े हुए और 8-काउंट को रोक दिया, लेकिन जब मुकाबला फिर से चालू हुआ तो मुआंगथाई ने अपने विरोधी को फिर से चौंका दिया और इस बार उन्होंने स्ट्रेट लेफ्ट लगाया। इस पर ब्रिटिश दिग्गज पीछे की ओर गिर गए। वो घूमकर अपने हाथों और घुटनों का सहारा लेते हुए खड़े हुए और रेफरी के 8-काउंट को रोक दिया।

हालांकि, हैरिसन ने हिम्मत दिखाते हुए खुद को शानदार फाइटर के रूप में दर्शाया और फिर से मुकाबले में वापस आ गए।

मुकाबला जारी रहा और मुआंगथाई को पता था कि उसी राउंड में तीसरे और आखिरी नॉकडाउन से वो ये मुकाबला जीत जाएंगे। इस वजह से उन्होंने आगे बढ़कर किक्स, पंच और एल्बोज़ चलाने शुरू कर दिए, लेकिन हैरिसन अपनी जगह पर जमे रहे और एक पंच से बच गए। इसके बाद उन्होंने एक राइट हैंड उन्हें वापस जड़ दिया, जिसने उनके विरोधी के होश उड़ा दिए।

इसके साथ ही मुआंगथाई धीमे पड़ गए, लेकिन हैरिसन ने अपना हमला जारी रखा और फिर लेफ्ट हुक ने थाई एथलीट को मैट पर गिरा दिया। वो तुरंत ही उठ खड़े हुए। उन्होंने अपनी बाहें फैला दीं और 8-काउंट को रोक दिया।

जोश से भरे हैरिसन उनकी ओर तेजी से बढ़े और अपने बॉक्सिंग कॉम्बिनेशन लगाकर उन्होंने मुआंगथाई पर लेफ्ट हुक लगा दिया। इससे PK.Saenchai Muaythaigym के प्रतिनिधि दूसरी बार गिर पड़े, लेकिन जल्दी ही अपने पैरों पर फिर से खड़े हो गए।

अब दोनों एथलीट्स के दो नॉकडाउन पूरे हो चुके थे। ऐसे में मुकाबला किसी भी ओर जा सकता था। हालांकि, Bad Company के एथलीट ने इसके लिए कुछ ज्यादा ही जोर लगा दिया था।

Liam Harrison Muangthai ONE156 1920X1280 13

हैरिसन तूफानी रफ्तार से आगे बढ़े और मुआंगथाई पर मुक्कों की बरसात कर दी, जिससे “एल्बो ज़ोम्बी” पहले राउंड के 2:19 मिनट पर तीसरी और अंतिम बार नीचे गिर पड़े और मुकाबला वहीं समाप्त हो गया।

इस जीत के साथ हैरिसन का रिकॉर्ड बढ़कर 90-24-2 हो गया। इस जीत के लिए उन्हें 100,000 यूएस डॉलर्स के परफॉर्मेंस बोनस से नवाजा गया। साथ ही उन्हें ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन नोंग-ओ गैयानघादाओ की बेल्ट जीतने वाले मुकाबले का मौका भी हासिल हो गया।

ये भी पढ़ें: ONE 156: Eersel vs. Sadikovic – सभी फाइट्स के रिजल्ट्स और हाइलाइट्स

न्यूज़ में और

Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 57
Stamp Fairtex Ham Seo Hee ONE Fight Night 14 112 scaled
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 19 scaled
GabrielSousa Grappling 1200X800
Avatar PK Saenchai Kiamran Nabati ONE Friday Fights 55 28
Mikey Musumeci Jarred Brooks ONE Fight Night 13 72
Yodphupa Wimanair Soner Sen ONE Friday Fights 63 48
Yodphupa SonerSen Faceoff 1920X1280
Denis Puric Nguyen Tran Duy Nhat ONE Fight Night 17 48 scaled
Jacob Smith Denis Puric ONE Fight Night 21 24
Superlek Kiatmoo9 Takeru Segawa ONE 165 34 scaled
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 7 scaled