ONE: WINTER WARRIORS II के लीड कार्ड में लसीरी, एंड्राडे और सादिकोविच की जीत

Fabricio Andrade Li kai Wen 1920X1280 WINTERWARRIORS2 43

ONE Championship के आखिरी इवेंट की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई।

शुक्रवार, 17 दिसंबर को ONE: WINTER WARRIORS II के लीड कार्ड में 2 पहले राउंड में नॉकआउट्स और तीसरे मुकाबले में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

यहां जानिए ONE: WINTER WARRIORS II के लीड कार्ड में क्या-क्या हुआ।

ONE डेब्यू में सादिकोविच की शानदार जीत

ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल को चैलेंज करने के लिए एक नया कंटेंडर सामने आया है।

अपने प्रोमोशनल डेब्यू में जर्मन स्टार आरियन “गेम ओवर” सादिकोविच ने पूर्व वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर मुस्तफा “डायनामाइट” हैडा को को हराकर वर्ल्ड टाइटल के लिए अपने दावेदारी पेश की है।

हैडा ने पहले राउंड की शुरुआत में कई पंच लगाए। पहले लेफ्ट क्रॉस और उसके बाद क्रॉस-अपरकट कॉम्बिनेशन भी लगाया। मगर “गेम ओवर” ने अपने विरोधी को बैकफुट पर धकेलते हुए लेग किक्स, जैब-क्रॉस, हुक-क्रॉस और स्टेप-इन नी स्ट्राइक्स भी लगाईं।

पेट के निचले हिस्से पर किक और हैडा के सिर के पीछे स्पिनिंग बैकफिस्ट लगने की वजह से टाइम आउट भी किया गया, लेकिन फाइट दोबारा शुरू होने के बाद सादिकोविच ने अपने विरोधी पर बढ़त बनानी जारी रखी।

“डायनामाइट” ने दूसरे राउंड की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की, फ्रंट-फुट पर रहकर सटीक टाइमिंग के साथ जैब्स और क्रॉस लगाए। मगर जल्द ही जर्मन एथलीट ने दूरी को कम कर अपने प्रतिद्वंदी पर नी, क्रॉस, दमदार हुक्स और प्रभावशाली किक्स भी लगाईं।

जब भी हैडा को मौका मिला, हर बार उन्होंने सिर और हाथों पर किक्स के अलावा बॉडी पर कई शॉट्स और सिर पर अपरकट्स भी लगाए। वहीं उनके 27 वर्षीय प्रतिद्वंदी अलग-अलग तरह के मूव्स का मिश्रण करते हुए अटैक कर रहे थे।

चीज़ें अंतिम राउंड में बदली हुई नजर आईं क्योंकि दोनों ओर से पंच और लेग किक्स लग रही थीं। मगर सादिकोविच ने “डायनामाइट” को पसलियों पर नी लगाकर झकझोर दिया। हैडा ने जल्द ही जर्मन एथलीट को खुद से दूर करने की कोशिश की, लेकिन “गेम ओवर” ने पंच और नी स्ट्राइक्स लगाते हुए वापसी की, जिनके प्रभाव से इटालियन एथलीट को पीछे जाना पड़ा।

रेफरी ने स्टैंडिंग 8-काउंट शुरू किया, लेकिन हैडा मैच में बने रहे। यहां से सादिकोविच ने खतरनाक स्ट्राइक्स लगाते हुए मैच को फिनिश करने की कोशिश की, मगर इटालियन स्टार अंत तक मैच में टिके रहे।

अंत में तीनों जजों ने सादिकोविच के पक्ष में फैसला सुनाया।

एंड्राडे ने ONE में लगातार तीसरी जीत दर्ज की

फैब्रिसियो “वंडर बॉय” एंड्राडे ने जबरदस्त अंदाज में जीत हासिल की है।

#4 रैंक के बेंटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स कंटेंडर एंड्राडे ने अपनी खतरनाक मॉय थाई स्किल्स की मदद से “द अंडरडॉग” ली काई वेन को पहले राउंड में नॉकआउट कर उनकी 4 मैचों की विनिंग स्ट्रीक को भी समाप्त किया।

ब्राजीलियाई एथलीट ने शुरुआत में स्ट्राइक्स लगाने की कोशिश की, लेकिन ली ने अपने विरोधी को चौंकाते हुए टेकडाउन स्कोर कर उन्हें सर्कल वॉल की तरफ धकेला। “वंडर बॉय” से अलग होने के बाद चीनी एथलीट ने कई खतरनाक हुक्स लगाए।

मगर एंड्राडे को इनसे कोई फर्क नहीं पड़ा, सब्र बनाए रखा और अपने प्रतिद्वंदी के लॉन्ग-रेंज शॉट्स को नी और लेफ्ट हैंड्स से काउंटर किया। जब पहले राउंड ने अपने अंतिम मिनट में प्रवेश किया तो ब्राजीलियाई एथलीट की खतरनाक नी स्ट्राइक ने ली को झकझोर दिया था।

मगर “वंडर बॉय” अभी रुकने को तैयार नहीं थे, उन्होंने चीनी एथलीट पर पंच, नी और किक्स लगानी जारी रखीं। वहीं जब “द अंडरडॉग” ने अपने दायें हाथ को नीचे किया, तभी एंड्राडे ने उनकी ठोड़ी पर दमदार राउंडहाउस किक को लैंड करवाया।

ली लड़खड़ाते हुए सर्कल वॉल की तरफ जाने लगे, एंड्राडे ने उनकी तरफ आकर कई पंच लगाए। चीनी एथलीट अभी भी बैकफुट पर थे, लेकिन ब्राजीलियाई एथलीट ने उन्हें स्ट्रेट लेफ्ट लगाकर नॉकडाउन किया और कई शॉर्ट पंच लगाए। आखिरकार रेफरी ने पहले राउंड में 4 मिनट 41 सेकंड पर मैच समाप्ति की घोषणा की।

पहले राउंड में आई तकनीकी नॉकआउट से जीत के बाद एंड्राडे ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। मैच के बाद उन्होंने चिल्लाते हुए कहा, “मैं बेल्ट जीतना चाहता हूं।” ऐसा कहकर उन्होंने ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडीस पर निशाना साधा है।

ONE में लगातार 3 जीत दर्ज करने के बाद ब्राजीलियाई एथलीट का आत्मविश्वास फिलहाल सातवें आसमान पर होगा।

शिनागावा को डेब्यू मैच में लसीरी ने हराया

शो की शुरुआत WBC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियंस के मुकाबले से हुई, जिसमें जोसेफ “द हरिकेन” लसीरी ने जबरदस्त अंदाज में जीत हासिल की।

इटालियन एथलीट ने जापान के टॉप मॉय थाई फाइटर असाही शिनागावा को उनके डेब्यू में हराया। लसीरी ने इस 57.85 किलोग्राम कैचवेट मुकाबले को पहले राउंड में नॉकआउट से जीता।

#3 रैंक के स्ट्रॉवेट मॉय थाई कंटेंडर, लसीरी, ने लेग किक लगाकर खुद को अपने विरोधी से दूर किया। वहीं शिनागावा ने इटालियन एथलीट की बॉडी पर 2 दमदार लेफ्ट हैंड लगाकर उन्हें मैट पर गिराया और सावधान भी किया।

लसीरी दोबारा खड़े हुए और बहुत तेजी के साथ पंच लगाते हुए अपने प्रतिद्वंदी को सर्कल वॉल की तरफ धकेला। क्लिंचिंग गेम में दोनों ने बढ़त बनाने की कोशिश की और इस दौरान दोनों को पसलियों पर कई नी स्ट्राइक्स का प्रभाव झेलना पड़ा।

अलग होने के बाद जापानी स्ट्राइकर ने “द हरिकेन” को बॉडी पर लेफ्ट हुक और उसके बाद सिर पर भी हुक लगाया। लसीरी ने स्ट्राइक्स के प्रभाव को झेलने के बाद भी आक्रामक अंदाज में जवाबी हमला करने की कोशिश की।

दूसरी ओर, शिनागावा ने भी फ्रंट-फुट पर रहकर अटैक करने की कोशिश की, लेकिन क्लिंच गेम में लसीरी ने कई खतरनाक नी-स्ट्राइक्स लगाकर उन्हें झकझोरा। अलग होते समय उनकी एल्बो मिस हुई, मगर उन्होंने फ्रंट-फुट पर रहकर अटैक करने की रणनीति को नहीं त्यागा।

जापानी एथलीट ने लेफ्ट हुक्स लगाकर लसीरी को दूर करने की कोशिश की, लेकिन इटालियन स्टार ने आगे आकर अपने विरोधी के बाएं हाथ को नीचे किया और सिर पर खतरनाक राइट क्रॉस लगा दिया। उसके बाद पसलियों के हिस्से पर लगी लेफ्ट नी के प्रभाव से शिनागावा लड़खड़ाते हुए नीचे जा गिरे।

रेफरी ने आखिरकार पहले राउंड के 2 मिनट 5 सेकंड पर मुकाबले को समाप्त घोषित किया। ये लसीरी की ONE Super Series में लगातार तीसरी जीत रही।

ये भी पढ़ें: ONE: WINTER WARRIORS II – सभी फाइट्स के लाइव रिजल्ट्स और हाइलाइट्स

न्यूज़ में और

Sumit Bhyan VS Matheus Pereira
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 40
Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Hiroba Minowa Jeremy Miado ONE Fight Night 23 5 1
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44