न्यूज़

कोंगसक और हान ज़ी हाओ मनीला में जीत के लिए ढूंढ रहे कमजोरियां

नवम्बर 8, 2019

कोंगसक “लेफ्ट सैवेज” पीके. सेंचाईमॉयथाईजिम Vs हान ज़ी हाओ ONE: MASTERS OF FATE की रात का सबसे रोमांचक मुकाबला होने का दावा है।

इस शुक्रवार, 8 नवंबर को दुनिया में सबसे अनुभवी और सफल मॉय थाई प्रतियोगियों में से एक एथलीट बेंटमवेट प्रतियोगिता में खेल के सबसे विस्फोटक नॉकआउट हीरोज में से एक का सामना करेंगे, जो कि डिविजन के शीर्ष के लिए गंभीर निहितार्थ हो सकता है।

नीले कोने में कोंगसक अपने मैच में तीन लुम्पिने स्टेडियम वर्ल्ड टाइटल के साथ मॉल ऑफ एशिया एरिना के मैच में आएंगे साथ ही 183वीं जीत भी अपने नाम करने का प्रयास करेंगे।

Kongsak PK.Saenchaimuaythaigym fires his left hand

उन्होंने गत फरवरी में शक्तिशाली रूसी फिनिशर अलावर्दी रमजानोव “बेबीफेस किलर” के खिलाफ अपनी आखिरी जीत हासिल की थी। जिसमें तीन राउंड की मुठभेड़ में देखा गया कि थाई सुपरस्टार ने स्कोरकार्ड पर जीतने के लिए अपने प्रसिद्ध लेफ्ट किक का उपयोग किया था।

परिणाम के बावजूद, 28 वर्षीय बैंकाक निवासी अपने प्रदर्शन से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं थे, लेकिन वह फिलीपींस के मनीला में एक बेहतर प्रदर्शन देने की उम्मीद कर रहे है।

उन्होंने कहा कि “ONE के साथ इस प्रतिस्पर्धा को लेकर मैं पहले से ही बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैं हमेशा अपने स्वास्थ्य का ध्यान रख रहा हूं और जिम में सक्रिय हूं।”

“आमतौर पर जब मैं कुछ दिनों के अंतर में फाइट नहीं करता तो थोड़ा सुस्त महसूस करता हूं, लेकिन यह इस मुक्केबाज़ी के लिए कोई मायने नहीं रखता है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने जा रहा हूं। मैं वास्तव में बहुत अच्छा महसूस करने लगा हूं। मैं जिम में हर दिन कड़ी मेहनत कर रहा हूं।”

हान सर्कल के विपरीत दिशा में खड़े होंगे, जिन्होंने हाल ही में प्रतिस्पर्धा की है। उन्होंने जून में एंड्रयू मिलर के खिलाफ दूसरे राउंड में शानदार नॉकआउट हासिल किया था, लेकिन परिणाम के बावजूद चीन के शीर्ष किंग मॉय थाई विश्व चैंपियन भी उनके प्रतिस्पर्धा करने के तरीके से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं थे।

नतीजतन, उन्होंने अपने बचाव को किनारे करने के लिए प्रशिक्षण में कुछ समायोजन किए हैं क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी के कौशल के लिए उनका बहुत सम्मान है।



24 वर्षीय का कहना है कि “मैं शंघाई में अपने प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट नहीं हूं, क्योंकि मैं अपनी भौंहों पर कट गया था, इसलिए मैंने इस बार अपनी रक्षा के लिए बहुत सारे प्रशिक्षण किए हैं।”

“वह समृद्ध अनुभव के साथ एक शीर्ष थाई एथलीट है और थाईलैंड में बहुत अच्छी तरह से जाना जाता है। उनकी ताकत बहुत स्पष्ट है – उनकी शैली कठिन है और वे सटीक स्ट्राइक के साथ आगे बढ़ते हैं।”

उनके साथ, झोउउ मूल निवासी का मानना ​​है कि उसके पास कुछ क्षेत्रों में बढ़त है और इससे उसे ONE सुपर सीरीज़ में रिकॉर्ड-चौथी बाउट खत्म करने में मदद मिलेगी।

हान ने कहा कि “मुझे लगता है कि उनकी कमजोरी गति है। वह मेरे लिए थोड़ा धीमे है। मेरा लाभ मेरा शरीर, ऊंचाई, पहुंच और मेरी स्ट्राइकिंग है। मेरा गेम प्लान फुटवर्क और दूरी से मैच को नियंत्रित करना है और अपने बाएं हाथ और बाएं पैर की किक पर भी ध्यान दे रहा हूं। मैं उन्हें नॉकआउट करना चाहता हूं।”

Han Zi Hao knocks out Andrew Miller

इसके विपरीत कोंगसक ऐसा महसूस नहीं करते हैं कि उसके पास चिंता करने के लिए बहुत कुछ है और जीत का मार्ग देखते हैं। वह अपनी ताकत के लिए खेलते है।

उनके शक्तिशाली शॉट्स ने थाई सर्किट पर कुछ शीर्ष प्रतियोगियों को नीचे गिराया है। जिसमें ONE स्टार पेट्चमोरकोट पेचीइंडी अकादमी, नोंग-ओ ग्यांगडाओ और सिंगटोंगनोई पोर टेलकुन शामिल हैं। वह वैश्विक स्तर पर हान के लिए ऐसा करके अपने देशवासियों को गर्व करने की उम्मीद करते हैं।

उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि उनका शरीर थाईलैंड में जितने विरोधियों का सामना करता है, उतना कठोर या वातानुकूलित नहीं होगा।”

“मुझे नहीं लगता कि उसके पास कोई बड़ी ताकत है। मुझे वास्तव में लगता है कि मैं इसे जीत सकता हूं, लेकिन कैसे, मुझे नहीं पता। मुझे वहां पहुंचने तक बस इंतजार करना होगा।

“मुझे आशा है कि थाईलैंड के लोग एक साथ आ सकते हैं और मुझे खुश कर सकते हैं। मैं सभी को देखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ ला रहा हूँ! ”

यह भी पढ़ें: स्टैम्प ने बी गुयेन के खिलाफ रोमांचक बाउट देने के का किया वादा

मनीला | 8 नवंबर | MASTERS OF FATE | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onefate19