न्यूज़

टुकाटेटोंग और सुजुकी ONE: MASTERS OF FATE में नॉकआउट का प्रयास करेंगे

नवम्बर 8, 2019

कुछ महीनों के निराशा के बाद टुकाटेटोंग पेपायाथाई और हिरोकी सुजुकी “काइबुटसुकुन” दोनों ही ONE Super Series वर्ल्ड टाइटल बाउट में खुद को फिर से स्थापित करने के लिए एक हाइलाइट-रील नॉकआउट का लक्ष्य लेकर आ रहे हैं।

इस शुक्रवार, 8 नवंबर को ONE: MASTERS OF FATE पर ये दो एथलीट एक मॉय थाई बेंटमवेट प्रतियोगिता में फाइट के लिए उतरेंगे और आप The Home Of Martial Arts के बाहर कहीं और इससे अधिक उच्च-स्तरीय मैच-अप नहीं खोज पाएंगे।

टुकाटेटोंग 242-33-2 के उत्कृष्ट रिकॉर्ड के साथ दो बार मॉय थाई विश्व चैंपियन है, जबकि उनके जापानी प्रतिद्वंद्वी 41-12-1 (1 एनसी) के साथ अपने नाम के लिए शूटवेटिंग लाइटवेट विश्व खिताब धारी है।

थाई नायक विशेष रूप से फिलीपींस के मनीला में एक शो के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि उनके पिछले प्रदर्शन से निराशा हुई थी और तब से वह वापसी के लिए बेकरार हैं।

हालांकि, सिंगापुर में इवॉल्व से 32 वर्षीय एथलीट ओग्नजेन टॉपिक के खिलाफ अपनी सर्वसम्मत निर्णय जीत में शानदार दिखे थे। उन्होंने अपने घुटने में एक लिगामेंट लगाया और अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रतिस्पर्धा करने की उनकी क्षमता को गंभीर रूप से हिला दिया।

14 महीने के बाद ठीक होने के पर वह पूरी ताकत से बेहतरीन वापसी की उम्मीद कर रहे है और वह वैश्विक स्तर पर अपना पहला फिनिश स्कोर करके खोए हुए सम्मान को फिर से हासिल करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि “मैंने पूरे एक साल तक फाइट नहीं की, जो कि काफी लंबा समय है। मेरे दोस्तों को प्रतिस्पर्धा करते हुए देखने की भावनाओं ने मुझे फिर से लड़ने के लिए प्रेरित किया। मैंने पूरे एक साल तक प्रशिक्षण लिया और कोशिश करूंगा कि निराशा हाथ नहीं लगे।“

“मेरी अंतिम लड़ाई बहुत खराब थी, लेकिन मैं इसके बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोच रहा हूँ। यह अगली लड़ाई मज़ेदार और रोमांचक होनी है – मेरे प्रशंसक मुझे एक्शन में देखने के लिए पूरे साल से इंतजार कर रहे हैं।

“इस लड़ाई में मैं निश्चित रूप से पहले की तुलना में अधिक आक्रामक तरीके से लड़ने के लिए अपनी शैली बदल रहा हूँ। मुझे लगता है कि मैं जीत सकता हूं, और यह लड़ाई मुझे नॉकआउट से जीतनी होगी!”



थाईलैंड के एक अन्य आइकन के खिलाफ अपने ONE बैंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल चैलेंज में कम पड़ने के बाद सुजुकी भी अपने आखिरी मैच के लिए खुद को भुनाने का लक्ष्य रखेंगे।

हालाँकि महान नोंग-ओ ग्यांगडाओ से हारने में कोई शर्म नहीं थी – खासकर उनके साथ दूरी तय करने के बाद – टोयोशाही के 35 वर्षीय एथलीट का मानना ​​है कि वह और भी बहुत कुछ कर सकते थे।

उन्होंने कहा कि “मैंने अपने पिछले मैच में बहुत ज्यादा चीजों को पछाड़ दिया और मैं अच्छी तरह से नहीं लड़ सका, इसलिए यह मॉय थाई [इस बार] के बारे में नहीं है – मैं लड़ाई में जा रहा हूं।”

इसका मतलब यह नहीं है कि सुजुकी उसके दृष्टिकोण में अति-गूंग-हो जाएगा। टुकाटेटोंग के रूप में सभी कौशल और अनुभव वाले मार्शल आर्ट्स में कुछ लोग हैं, और बेलवुड फाइट टीम के उत्पाद को पता है कि उसे हराने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए अपने काम में कटौती होगी।

उन्होंने कहा कि “उनकी अनुभवी मॉय थाई तकनीक मजबूत और क्लासिक हैं। “मैं एक बार भी लापरवाह नहीं हो सकता। मैं पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।

“मुझे लगता है कि शायद वह अपने हमलों को रोकने के लिए अपने दूरी नियंत्रण का अच्छी तरह से उपयोग करेंगे।” तो, यह मेरे लिए एक ऐसा मामला होगा कि जिसका तोड़ ढूंढना होगा। मैं हमेशा छोटा हूं, इसलिए कोई अंतर नहीं है।

यह मेरे लिए हमेशा की तरह ही है। मैंने अपने से 20 सेंटीमीटर लम्बे कई फाइटरों से मुकाबला किया है। इसलिए ऊंचाई के अंतर के बावजूद भी कोई समस्या नहीं है। “मैंने अभी तक अपना खतरनाक पक्ष नहीं दिखाया है, इसलिए मैं उनकी कमजोरियों को उजागर करने की योजना बना रहा हूं।”

टुकाटेटोंग आमतौर पर सर्कल में अप्रभावी होते है और ऐसा लगता है कि मॉल ऑफ एशिया एरिना में भी यह नहीं बदलेगा। यद्यपि वह अपने प्रतिद्वंद्वी के कौशल का सम्मान करते है, लेकिन उसका मानना ​​है कि उसके पास जीत का एक स्पष्ट मार्ग है।

सिंगापुर के एक शख्स का कहना है कि उनके हाथ अच्छे हैं और वह उनके उपयोग का इंतजार करेंगे। मैं एक फाइटर के रूप में ज्यादा बहुमुखी हूं।

“मुझे लगता है कि मेरे प्रतिद्वंद्वी की कमजोरी बचाव की उसकी क्षमता होगी। मुझे लगता है कि जब मैं लेग किक और बॉडी किक मारूंगा तो वह उन्हें ब्लॉक नहीं कर पाएंगे।”

एक चीज जो बदल गई है वह यह है कि वह अपनी लंबी छंटनी के बाद सामान्य से अधिक उत्साहित लगते है। 277 पेशेवर मुकाबलों के बाद, 278वां दिन एक और दिन की तरह महसूस कर सकते थे, लेकिन टुकाटेटोंग को अपने ONE करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए लाया गया है और वह गोल्ड के लिए चुनौती का दावा करेंगे।

उन्होंने कहा कि “मैं इस लड़ाई में 100 प्रतिशत देने जा रहा हूं। प्रशिक्षण बहुत बढ़िया है और मेरे पास काम करने के लिए बहुत सारे अद्भुत प्रशिक्षण साझेदार हैं।”

“लक्ष्य ONE बेंटमवेट विश्व चैंपियन बनना है, चाहे मॉय थाई या किकबॉक्सिंग।”

उनका उत्साह उनके प्रतिद्वंद्वी से मेल खाता है, जो इस साल की शुरुआत में अपने विभाजन के नंबर एक दावेदार बनने वाले विस्फोटक रूप को फिर से पाने के लिए बेताब हैं।

सुजुकी ने कहा कि “मैं मार्शल आर्ट से जीता हूं, इसलिए मैं ONE चैम्पियनशिप में पेशेवर फाइटर के रूप में अपनी ताकत दिखाना चाहता हूं। मैं उन्हें एक अलग स्वाद चखना चाहता हूं।”

“मुझे खुद को भुनाना है। मेरी टीम के साथी टाकी नितो जकार्ता में KO द्वारा जीत गए, इसलिए उनकी सेमीपई के रूप में मैं हार नहीं सकता, इसलिए निश्चित रूप से, मैं जीत हासिल करना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें:  स्टैम्प ने बी गुयेन के खिलाफ रोमांचक बाउट देने के का किया वादा

मनीला | 8 नवंबर | MASTERS OF FATE | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onefate19