जोशुआ पैचीओ ने 2021 के दबाव और 2022 के प्लान के बारे में बताया

Joshua Pacio Yosuke Saruta 1920X1280 Revolution 3

Team Lakay के लिए साल 2021 चाहे संघर्षपूर्ण रहा हो, लेकिन ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जोशुआ “द पैशन” पैचीओ ने शानदार प्रदर्शन करना जारी रखा।

फिलीपीनो एथलीट का इस साल एक ही मैच हो पाया, जहां उन्होंने अपने पुराने प्रतिद्वंदी योसूके “द निंजा” सारूटा को वर्ल्ड टाइटल ट्रायलॉजी बाउट के पहले राउंड में नॉकआउट किया।

अब ये प्रतिद्वंदिता समाप्त हो चुकी है और पैचीओ की नजरें डिविजन के नए स्टार्स पर हैं, जो वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

रैंकिंग्स में पहले स्थान पर मौजूद बोकांग “लिटल जायंट” मासूनयाने अभी तक अपराजित हैं और पिछले मैच को 37 सेकंड में नॉकआउट से जीता था। वहीं #3 रैंक के कंटेंडर जैरेड “द मंकी गॉड” ब्रूक्स ने पैचीओ के टीम मेंबर लिटो “थंडर किड” आदिवांग को हराया था। दूसरी ओर, चौथे स्थान पर मौजूद हिरोबा मिनोवा अभी तक आदिवांग और #5 रैंक के कंटेंडर एलेक्स “लिटल रॉक” सिल्वा को हरा चुके हैं।

ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे पैचीओ को 2022 में कई नए चैलेंजर्स मिल सकते हैं। हाल ही में दिए इंटरव्यू में पैचीओ ने सारूटा के खिलाफ जीत, नए कंटेंडर्स, COVID-19 से निपटने और 2022 के प्लान के बारे में बात की।

ONE Championship: आपने इस साल अपने पुराने प्रतिद्वंदी योसूके सारूटा को ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में हराकर उनके साथ अपनी प्रतिद्वंदिता को समाप्त किया। वो जीत आपके लिए कितनी महत्वपूर्ण रही?

जोशुआ पैचीओ: एक वर्ल्ड चैंपियन होने के नाते वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड करना मेरी पहली प्राथमिकता है इसलिए वो जीत मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण रही। इसके अलावा मैं ये भी स्वीकार करता हूं कि मुझपर बहुत दबाव था क्योंकि काफी लोगों का मानना था कि मुझे हार मिल सकती है, लेकिन मैंने उन्हें गलत साबित किया।

हालांकि, मैं ये नहीं दिखा पाया कि मैंने खुद में कितना सुधार किया है, फिर भी मैं अपनी जीत से संतुष्ट और खुश हूं।

ONE: आप उस मैच में आप किन नई स्किल्स को दिखाना चाहते थे?

पैचीओ: उस फाइट के लिए मैंने अपने टेकडाउन डिफेंस को बेहतर किया और टेकडाउन होने की स्थिति में जल्दी दोबारा खड़े होने की कोशिश कर रहा था। मैं दिखाना चाहता था कि मैं एक संपन्न मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट बन चुका हूं। मैं टेकडाउन के अलावा सारूटा जैसे कठिन प्रतिद्वंदी को भी फिनिश कर पाया।

ONE: क्या हमें अगले मैच में आपकी नई स्किल्स देखने की उम्मीद रखनी चाहिए?

पैचीओ: हां, मैं COVID-19 की शुरुआत से ही इन चीज़ों पर ध्यान दे रहा था। मैं अपने गेम को अमल में लाने के नए-नए तरीकों पर ध्यान दे रहा हूं, खासतौर पर ग्रैपलर्स के खिलाफ।

मैं हमेशा ये नहीं कह सकता कि, ‘मैं एक अच्छे ग्रैपलर का सामना कर रहा हूं, मुझे अपने डिफेंस को बेहतर करना होगा।’ क्या डिफेंस ही मेरे लिए सबसे अहम चीज़ होगी? मैं लोगों को दिखाना चाहता हूं कि मैं टेकडाउन स्कोर कर ग्रैपलिंग करते हुए सबमिशन मूव भी लगा सकता हूं। शायद लोगों को मेरे अगले मैच में इस तरह की चीज़ें देखने को मिलें।

Pictures from the fight between Joshua Pacio and Yosuke Saruta at ONE: REVOLUTION

ONE: नवंबर में आपके टीम मेंबर लिटो आदिवांग को जैरेड ब्रूक्स ने हराया। क्या उस फाइट के बारे में कुछ कहना चाहेंगे?

पैचीओ: MMA में जो पहले पलक झपकाएगा, हार उसे ही मिलेगी। लिटो ने कहा कि वो जैरेड को थकाने की कोशिश कर रहे थे। जैरेड ने गिलोटीन चोक लगाया और पूरी ताकत से दबाव बनाया और वहीं उन्हें थकान होनी शुरू हुई। हां, पहले राउंड में ब्रूक्स ने लिटो को डोमिनेट किया, लेकिन दूसरे राउंड में वो थके हुए नजर आने लगे थे।

मैच में लिटो ने एक लेग किक लगाई, लेकिन जैरेड ने लो-ब्लो के कारण टाइमआउट मांगा। लिटो को लगा कि वो लो-ब्लो नहीं था, खैर उसके लिए उन्हें 5 मिनट तक आराम करना पड़ा। फाइट दोबारा शुरू हुई और इस बार जैरेड ने लिटो की गलती का भरपूर फायदा उठाया। ब्रूक्स चोक लगने के बाद उन्हें जल्द से जल्द फिनिश करना चाहते थे क्योंकि लिटो तीसरे राउंड में वापसी कर सकते थे।

ONE: ब्रूक्स स्ट्रॉवेट डिविजन के टॉप कंटेंडर्स को चुनौती देने की बात कहते आए हैं। अब उन्होंने लिटो को हराकर रैंकिंग्स से बाहर कर दिया है। क्या आपको लगता है कि ब्रूक्स अभी आपके लिए सबसे बड़ा खतरा हैं?

पैचीओ: टॉप कंटेंडर्स को चुनौती देने की बात कहकर वो केवल टॉप-5 फाइटर्स के खिलाफ मैच प्राप्त करना चाहते हैं। मैं एक एथलीट के तौर पर ब्रूक्स का सम्मान करता हूं, वो बहुत अनुभवी हैं और हमेशा उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होता है।

ब्रूक्स का अनुभव उन्हें खतरनाक फाइटर बनाता है। वो लंबे समय से मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के टॉप पर बने रहे हैं और वो अभी टॉप कंटेंडर्स के सिर पर खतरा बनकर मंडरा रहे हैं, लेकिन मैंने भी कहा कि मैं हर रोज खुद में सुधार कर रहा हूं। ब्रूक्स का कहना है कि मैंने अभी तक उनके लेवल के फाइटर का सामना नहीं किया है, लेकिन मैं इतना जानता हूं कि उन्होंने भी अभी तक मेरे लेवल के एथलीट का सामना नहीं किया है।

Joshua Pacio at the ONE: REVOLUTION Press Conference & Faceoffs

ONE: कई नए कंटेंडर्स आपके खिलाफ टाइटल शॉट चाहते हैं। जिनमें ब्रूक्स, बोकांग मासूनयाने और हिरोबा मिनोवा भी हैं। आपके हिसाब से तीनों में से सबसे खतरनाक कौन है?

पैचीओ: वो सभी खतरनाक फाइटर्स है। चूंकि मैं उन सभी का निशाना बना हुआ हूं इसलिए जानता हूं कि वो कितनी कड़ी मेहनत कर रहे होंगे, मगर मैंने भी उनपर नजर बनाए रखी है। मैंने उनके स्टाइल को परखा है और अगली सभी चुनौतियों के लिए तैयार रहूंगा।

ONE: मौजूदा ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन की नजर से बताइए कि अगला टाइटल शॉट किसे मिलना चाहिए?

पैचीओ: मैं अपने प्रतिद्वंदियों का चुनाव करने में विश्वास नहीं रखता। मगर मैंने पहले भी कहा कि मैं टॉप-5 कंटेंडर्स की फाइट्स को देख रहा हूं, उनकी ताकत और कमजोरियों को परख रहा हूं। इसलिए मुझे जिसके खिलाफ भी मैच मिलेगा, मैं उस चुनौती के लिए तैयार रहूंगा।

ONE: सारूटा के खिलाफ जीत के अलावा इस साल आपका सबसे यादगार पल कौन सा रहा?

पैचीओ: COVID-19 से बचना। मैं वायरस की चपेट में आया, लेकिन खुद को कुछ ना होने को लेकर खुश हूं। उसके बाद दोबारा ट्रेनिंग शुरू की और मैं खुश हूं कि मेरे टीम मेंबर्स को भी ONE Championship में बड़ा मौका मिला।

ONE Strawweight World Champion Joshua Pacio

ONE: Team Lakay से हमें अगले साल क्या उम्मीद रखनी चाहिए?

पैचीओ: जीत और हार, हमें हर तरह की स्थिति स्वीकार होती है क्योंकि इसी तरीके से हम अपनी कमजोरियों को ढूंढकर उन्हें खुद से दूर कर सकते हैं। हम अपनी कमजोरियों को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे शायद अगला साल हमारी बेहतरीन MMA एथलीट्स से भरी टीम के लिए अच्छा रहे।

ONE: 2022 में आप अपनी किस इच्छा को पूरा करना चाहते हैं?

पैचीओ: मैं निरंतर खुद में सुधार करते रहना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि वर्ल्ड टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर पाऊंगा। मुझे उम्मीद है कि मैं द फिलीपींस में अपने होमक्राउड के सामने भी अपने टाइटल को डिफेंड करूं।

ये भी पढ़ें: अगले मैच में टॉप-5 कंटेंडर के खिलाफ मैच चाहते हैं लोमन

न्यूज़ में और

Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800