लिटो आदिवांग को फिनिश करना चाहते हैं जैरेड ब्रूक्स

American MMA fighter Jarred Brooks is ready for his main event showdown at ONE: NEXTGEN III

जैरेड “द मंकी गॉड” ब्रूक्स शुक्रवार, 26 नवंबर को ONE: NEXTGEN III में अपने प्रोमोशनल डेब्यू से पहले ही सुर्खियों में आ गए हैं।

28 वर्षीय स्ट्रॉवेट स्टार ने सोशल मीडिया पर लिटो “थंडर किड” आदिवांग पर तंज कसे, जिससे फिलीपीनो एथलीट को भी गुस्सा आ गया था और दोनों के बीच वाद-विवाद भी देखने को मिला।

https://www.instagram.com/p/CVnpYpQP8hH/

अमेरिकी एथलीट ने दर्शा दिया है कि वो जुबानी जंग के अलावा सर्कल में भी जबरदस्त तरीके से जीत दर्ज कर अपने डेब्यू को यादगार बनाना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, “लोगों को जुबानी जंग और जबरदस्त एक्शन भी पसंद है और मैं ऐसा ही करने की कोशिश कर रहा हूं।”

“मैंने फेसबुक पर जो भी कहा, वो केवल एक तंज था। मैंने कहा, ‘अगर मुझे जीत मिली तो तुम्हें अपने बालों को काटना होगा।’ वो सब मैंने मजाक में कहा था।

“आदिवांग कहते हैं कि वो मुझे अपना ब्रेकफास्ट बनाने वाले हैं, वो केज के अंदर शेर हैं और मैं केवल एक मंकी हूं जो दूसरों को मानसिक तौर पर कमजोर कर खुद बढ़त हासिल करना चाहता है। मगर मुझे ऐसा लगा कि वो मेरे दिमाग के साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं।

“मुझे लगता है कि वो अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं, जो बिल्कुल गिरा हुआ है। उनकी इस तरह की बातों से भी मुझे कोई समस्या नहीं है। मैं उनके आत्मविश्वास को और भी नीचे गिराने वाला हूं।”

https://www.instagram.com/p/CWMzx0hjz5b/

ब्रूक्स को खुद पर पूरा भरोसा है और उनका मानना है कि वो स्ट्रॉवेट डिविजन के किसी भी टॉप कंटेंडर को मात देने की काबिलियत रखते हैं। मगर इसका मतलब ये नहीं कि वो #5 रैंक के “थंडर किड” को कम आंक रहे हैं।

Mash Fight Team के स्टार ने आदिवांग के गेम को स्टडी किया है और उनका कहना है कि वो Team Lakay में अपने टीम मेंबर और ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जोशुआ “द पैशन” पैचीओ को भी हरा सकते हैं।

इस वजह से ब्रूक्स मानते हैं कि “थंडर किड” को हराकर वो ग्लोबल स्टेज पर अच्छी पहचान प्राप्त कर सकते हैं।

अमेरिकी स्टार ने कहा, “लिटो, द फिलीपींस में मैनी पैकियाओ की तरह हैं। वो बहुत बड़े सुपरस्टार हैं इसलिए मेरा ONE डेब्यू भी यादगार बन सकता है क्योंकि मेरा सामना एक ऐसे एथलीट से हो रहा है जो पहले ही इस प्रोमोशन में अच्छा नाम कमा चुका है।”

“अभी तक आदिवांग और पैचीओ के विरोधियों को देखने के बाद मुझे पता चला है कि आदिवांग वाकई में स्ट्राइकिंग में अच्छे हैं। जोशुआ की किक्स दमदार होती हैं, उन्हें इस खेल का काफी ज्ञान है। लेकिन मुझे लगता है कि अगर उनका आदिवांग से मैच हुआ तो जोशुआ को हार मिलेगी।”



“द मंकी गॉड” अपने विरोधी की पावर का सम्मान करते हैं और मानते हैं कि उन्हें एक बेहद कठिन चुनौती का सामना करना है।

मगर इससे ब्रूक्स बिल्कुल भी कमजोर नहीं पड़े हैं और मानते हैं कि वो MMA स्किल्स के मामले में अपने विरोधी से कहीं अच्छे हैं।

उन्होंने कहा, “आदिवांग खुद को तकनीकी स्ट्राइकर कहते हैं, लेकिन असल में वो नहीं हैं। वो केवल ताकतवर हैं और स्ट्रॉवेट डिविजन में (अमेरिकी बॉक्सर) डिओंटे वाइल्डर की तरह हैं।”

“उनके पास स्पीड है और किक्स उनका सबसे बड़ा हथियार है। उनके क्रॉस और हुक्स भी प्रभावशाली होते हैं। बिना कोई संदेह वो इस डिविजन के सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर्स में से एक हैं, लेकिन ये मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स है।

“आप ऐसे एथलीट्स का सामना कर रहे हैं जो जिउ-जित्सु, रेसलिंग और बॉक्सिंग में आपसे बेहतर हैं। अगर इन चीज़ों को एकसाथ जोड़ दिया जाए तो लिटो संघर्ष करते हुए नजर आएंगे।”

ब्रूक्स एक रेसलर हैं और उन्हें ग्राउंड कंट्रोल हासिल करने में महारत हासिल है। शानदार रेसलिंग गेम के अलावा वो मानते हैं कि उनके पास अटैक करने के कई अलग तरीके भी हैं।

उन्होंने कहा, “फाइट चाहे स्टैंड-अप गेम में ही क्यों ना हो, लेकिन मैं उनकी कमजोरियों का फायदा उठाना चाहता हूं।”

“फाइट अगर ग्राउंड पर गई तो मुझे ज्यादा फायदा होगा क्योंकि मेरी पूरी टीम ग्रैपलिंग पर काफी ध्यान दे रही है। उनकी टीम भी टॉप दर्जे की है, लेकिन मैं उन्हें दिखाना चाहता हूं कि अमेरिकी एथलीट क्या-क्या कर सकते हैं।

“मैं जानता हूं कि उन्होंने भी ग्रैपलिंग पर फोकस किया होगा, लेकिन मेरा जीवन इसी खेल के इर्द-गिर्द बीता है। मैं कई वर्ल्ड-क्लास ग्रैपलर्स का सामना कर चुका हूं इसलिए लिटो को बेस्ट ऑफ लक कहना चाहूंगा। अगर ग्राउंड फाइटिंग हुई तो तुम्हारी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।”

“द मंकी गॉड” जानते हैं कि शुरुआत में उन्हें जबरदस्त स्ट्राइक्स का प्रभाव झेलना पड़ सकता है, लेकिन वो उसे झेलने के लिए खुद को तैयार कर चुके हैं।

मगर जैसे ही आदिवांग धीमे पड़ने लगेंगे, तभी “द मंकी गॉड” ने धमाकेदार अंदाज में जवाबी हमला करने का प्लान बनाया है।

ब्रूक्स ने कहा, “फाइट के पहले डेढ़ से 2 मिनट सबसे कठिन रहने वाले हैं, उसके बाद देखते हैं मैच किस दिशा में आगे बढ़ता है। लेकिन मुझे लगता है कि यहां से आदिवांग कमजोर पड़ने लगेंगे।”

“मैं उन्हें फिनिश करना चाहता हूं, फिर फाइटिंग चाहे स्टैंड-अप हो या ग्राउंड पर। ये मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स है इसलिए यहां कहीं भी किसी भी तरह फिनिश हो सकता है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं वादा करता हूं कि मेरे टॉप पोजिशन में रहते वो बहुत थक जाएंगे।

“मैं दुनिया का बेस्ट फाइटर बनना चाहता हूं। मैं अभी भी बेस्ट हूं, लेकिन अभी लोगों के सामने खुद को साबित करना है।”

ये भी पढ़ें: ONE: NEXTGEN III के स्टार्स द्वारा किए गए 5 सबसे शानदार फिनिश

न्यूज़ में और

Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled