डेनिस ज़ाम्बोआंगा ने फिलीपींस में अपने भाई और मंगेतर के साथ ट्रेनिंग कैंप का अनुभव साझा किया

Lin Heqin Denice Zamboanga ONE on Prime Video 5 1920X1280 9

अब अपने देश में वापस लौटकर और अपनी करीबी टीम से घिरी फिलीपीनो सनसनी डेनिस “द मेनेस” ज़ाम्बोआंगा का आत्मविश्वास अब तक के उच्चतम स्तर पर है।

8 जून को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में होने वाले ONE 167: Tawanchai vs. Nattawut II में #2 रैंक की एटमवेट MMA कंटेंडर का मुकाबला नोएल “लिल मंकी” ग्रॉन्जोन से होगा।

ज़ाम्बोआंगा पहले मेन इवेंट में ONE विमेंस एटमवेट MMA वर्ल्ड टाइटल के लिए स्टैम्प फेयरटेक्स को चुनौती देने वाली थीं, लेकिन घुटने की चोट के कारण थाई मेगास्टार को मुकाबले से नाम वापस लेना पड़ा और ग्रॉन्जोन ने इस फाइट को स्वीकारा।

थाईलैंड में ट्रेनिंग कैंप्स में भाग लेने के बाद “द मेनेस” अब फिलीपींस में T-Rex MMA में लौट आई हैं, जहां वो अपने भाई ड्रेक्स ज़ाम्बोआंगा और मंगेतर फ्रिट्ज़ “किड टोरनेडो” बियागटन के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं, जो ONE में MMA एथलीट्स हैं।

27 वर्षीय फाइटर ने अपने कॉम्बैट स्पोर्ट्स के सफर में ड्रेक्स के महत्व के बारे में onefc.com से बात की:

“उनके द्वारा मेरा समर्थन करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। जब से मैंने फाइट करना शुरू किया है, मैं अपने बड़े भाई के साथ हूं। अब जब मैं बड़े लक्ष्यों को हासिल करने निकली हूं, उनका मेरे साथ होना सौभाग्वपूर्ण है। इससे मुझे एक अलग तरह का आत्मविश्वास मिलता है।”

अपने भाई के अलावा ज़ाम्बोआंगा अपने लंबे समय के पार्टनर और मंगेतर बियागटन के साथ प्रतिदिन ट्रेनिंग करती हैं। उनके व्यक्तिगत संबंधों के बावजूद कड़ी मेहनत शुरू होते ही वो अपने रिश्ते को भूल जाती हैं।

“द मेनेस” के अनुसार, वो अपने मंगेतर के साथ ट्रेनिंग करते समय पूरी जान लगाती हैं:

“मैं और फ्रिट्ज़ ट्रेनिंग सेशन के दौरान पूरा जोर लगाते हैं। ऐसा लगता है जैसे हमारी सगाई नहीं हुई है। ऐसा लगता है कि हम पार्टनर्स नहीं हैं। जब ट्रेनिंग की बात आती है तो वो सख्त हो जाते हैं। जब वो मुझसे कहते हैं कि मुझे ये करना होगा, तब मेरे पास उनकी बात मानने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होता। लेकिन निश्चित रूप से, हम दोनों ने ट्रेनिंग के बाद अपनी सतर्कता को कम कर देते हैं और हम वापस पार्टनर्स बन जाते हैं। ये हमारे लिए एक स्विच की तरह काम करता है।

“ट्रेनिंग सेशंस के दौरान रोमांस जैसी कोई चीज नहीं है। हमारा ध्यान बेहतर होने पर है, हमारा ध्यान मेहनत करने पर है। मैंने उन्हें पूरी ताकत से हिट करती हूं और मैं पीछे नहीं हटती। मुझे पता है कि वो इसे सह सकते हैं। हम ट्रेनिंग सेशन के दौरान चीजों को गंभीरता से लेते हैं और व्यक्तिगत चीजें ट्रेनिंग समाप्त होने की प्रतीक्षा कर सकती हैं।”

ज़ाम्बोआंगा के लिए चीजें अच्छी चल रही हैं क्योंकि वो टॉप एथलीट्स पर लगातार दो जीत दर्ज कर ग्रॉन्जोन के साथ इस मुकाबले में उतरेंगी।

अंततः, उभरती हुई एटमवेट MMA कंटेंडर अपनी सफलता का श्रेय ड्रेक्स और बियागटन के निरंतर समर्थन को देती हैं:

“इतने वर्षों में हमने जो संबंध विकसित किया है, वो शानदार है। वे वास्तव में मेरी परवाह करते हैं और केवल मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं।”

कैसे ज़ाम्बोआंगा और T-Rex MMA फिलीपीनो MMA के परिदृश्य को ऊपर ले जा रहे हैं

अपने भाई और मंगेतर के साथ डेनिस ज़ाम्बोआंगा को फिलीपींस में विश्वस्तरीय प्रशिक्षण प्राप्त करने पर गर्व है।

वो कहती हैं कि उन्होंने थाईलैंड में सर्वश्रेष्ठ लोगों से सीखा है और उन सबकों को वो अपने देश में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स समुदाय में ले जा रहे हैं:

“अब जब हम यहां फिलीपींस में हैं तो मुझे लगता है कि हम अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण लेकर आए हैं। हमने वहां से जो सीखा, जो रूटीन और रवैया हमने वहां विकसित किया है, हम उसे अभी भी यहां T-Rex MMA में रख रहे हैं।”

हैरानी की बात ये है कि ज़ाम्बोआंगा की T-Rex MMA में वापसी की योजना नहीं थी। फिलीपींस में मूल रूप से एक छोटे ट्रेनिंग कैंप का जो इरादा था, वो जल्द ही एक पूर्ण और स्थाई ट्रेनिंग कैंप बन गया।

देश की अन्य शीर्ष मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स टीमों से प्रेरित होकर “द मेनेस” का मानना ​​है कि T-Rex टीम से फिलीपींस के अगले बड़े स्टार निकलकर आ सकते हैं।

उन्होंने कहा:

“ऐसा नहीं है कि हमने घर जाकर ये फैसला किया कि, ‘चलो हमेशा के लिए फिलीपींस वापस चलते हैं’। हुआ ये कि हम घर आए, हमने वैसे ही ट्रेनिंग की जैसे हम करते थे और ये वहां से शुरू हुआ।

“हमें अहसास हुआ कि हम ये कर सकते हैं। हम अपने दम पर खड़े हो सकते हैं। मैं जब Team Lakay या Lions Nation जैसे अन्य स्थापित जिमों को देखती हूं तो हमें लगता है कि अगर वे ऐसा कर सकते हैं तो T-Rex MMA भी ऐसा कर सकता है।”

न्यूज़ में और

Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280
Kongchai AkramHamidi 1920X1280
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 47
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60