चिंगिज़ अलाज़ोव ने सुपरबोन को चैंपियनशिप मैच से पहले चेतावनी दी – ‘मेरे पास उनके लिए सरप्राइज़ है’

Chingiz Allazov Sitthichai Sitsongpeenong ONE X 1920X1280 27

टॉप रैंक के फेदरवेट किकबॉक्सिंग कंटेंडर चिंगिज़ अलाज़ोव ने ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच से पूर्व वादा किया है कि सुपरबोन सिंघा माविन को इस बार एक नई चुनौती का सामना करना होगा।

https://www.instagram.com/p/ChW0FfdMSti/?hl=en

अमेरिकी प्राइमटाइम पर शुक्रवार, 30 सितंबर (भारत में शनिवार, 1 अक्टूबर) को ONE Fight Night 2: Xiong vs. Lee III में चिंगा, डिविजन के मौजूदा चैंपियन को चैलेंज करने को बेताब हैं।

अलाज़ोव ने ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री को जीतने के बाद वर्ल्ड टाइटल शॉट प्राप्त किया है और अब वो अपनी नई तकनीक की मदद से थाई स्टार को हराकर चैंपियन बनना चाहते हैं।

29 वर्षीय एथलीट ने कहा:

“मैं इस फाइट का इंतज़ार कर रहा था। मेरी नजर में सुपरबोन बहुत अच्छे फाइटर हैं और उनका स्टाइल अच्छा है। वो बहुत चतुराई से काम लेते हैं और अच्छी टाइमिंग के साथ शॉट्स लगाते हैं। इस समय मैं और मेरी टीम इस फाइट पर बहुत कड़ी मेहनत कर रही है और जब हमारी भिड़ंत होगी तब मेरे पास उनके लिए सरप्राइज़ होगा।”

ONE डेब्यू में एनरिको केह्ल के हाथों हार के बाद अलाज़ोव ने ग्रां प्री टूर्नामेंट में कदम रखा। यहां उन्होंने सैमी सना और उसके बाद जो नाटावट को नॉकआउट कर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उन्होंने सिटीचाई सिटसोंगपीनोंग को हराकर सिल्वर बेल्ट पर कब्जा जमाया।

अपने सभी मुकाबलों में अलाज़ोव ने एक अलग रणनीति अपनाई है और अपनी अगली फाइट में भी वो एक नई रणनीति के साथ आगे बढ़ना चाहेंगे।

“चिंगा” ने कहा:

“अपनी पिछली 2 या 3 फाइट्स में मैंने अपने विरोधियों को चौंकाया है। सिटीचाई के साथ फाइट से पूर्व मैंने कहा था, ‘मैं उन्हें चौंकाने वाला हूं। पहले की तुलना में अब मुझमें काफी सुधार हो गया है, मैं पहले वाला चिंगिज़ अलाज़ोव नहीं रहा।’ अब मैंने सुपरबोन के लिए भी खास प्लान तैयार किया है।

“जब मेरी सुपरबोन के साथ फाइट होगी, तब मैं पहले राउंड के बाद उन्हें ये कहते देखना चाहता हूं कि, ‘ओह! ये क्या हुआ? उनके पास स्पीड है, पावर है और बहुत सारी चीज़ें हैं।'”

‘फोकस’ को वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत की कुंजी मान रहे हैं चिंगिज़ अलाज़ोव

ONE Fight Night 2 में चिंगिज़ अलाज़ोव शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंदी को झकझोरना चाहते हैं, लेकिन वो भी जानते हैं कि सुपरबोन से वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना इतना आसान नहीं होगा।

सुपरबोन ने महान स्ट्राइकर जियोर्जियो पेट्रोसियन को नॉकआउट कर वर्ल्ड टाइटल जीता और उसके बाद महान पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर मरात ग्रिगोरियन के खिलाफ टाइटल को डिफेंड कर दिखाया कि वो क्या करने की काबिलियत रखते हैं।

इसके बावजूद अलाज़ोव को खुद पर भरोसा है और मानते हैं कि 1 अक्टूबर को जीत उनके हाथ लगने वाली है।

उन्होंने सुपरबोन को लेकर कहा:

“उनकी किक्स अच्छी हैं, लेकिन मैं भी उसी तरह किक्स लगाता हूं। उनके पास बॉक्सिंग है, लेकिन मेरा बॉक्सिंग गेम उनसे 2-3 गुना बेहतर है और मेरे पास उनसे ज्यादा पावर भी है। इस खेल में आगे वही बढ़ता है, जो ज्यादा चतुराई से अटैक करेगा, जो ज्यादा ताकतवर होगा, शॉट्स की अच्छी टाइमिंग और अच्छे गेम प्लान वाले एथलीट की जीत होगी।

“मेरा पूरा ध्यान उन्हें हराने पर है, मैं उनके खिलाफ उस तरह फाइट नहीं करूंगा, जैसे अभी तक करता आया हूं। मैं सब्र से काम लूंगा और उनके द्वारा हुई गलती का फायदा उठाते हुए किक और पंच लगाकर उन्हें नॉकआउट कर सकता हूं।”

ONE के फेदरवेट किकबॉक्सिंग डिविजन में कॉम्बैट खेलों के कई बेहतरीन फाइटर्स मौजूद हैं और अब अलाज़ोव चैंपियन बनने के मौके को मिलने से बहुत उत्साहित हैं।

अगर वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन, वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट भी जीत लेते हैं तो उनका कई दिग्गजों से सामना हो सकता है, लेकिन वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइट से पहले वो किसी अन्य चीज़ पर ध्यान नहीं देना चाहते क्योंकि इससे उनका ध्यान भटक सकता है।

“चिंगा” ने कहा:

“अब मेरी सुपरबोन से फाइट होगी और भगवान ने चाहा तो जीत मेरी ही होगी। मैं सर्कल में केवल जीत के लक्ष्य को साथ लेकर उतरने वाला हूं। मैच के बाद शायद मेरी ग्रिगोरियन या पेट्रोसियन से फाइट हो, लेकिन मैं सभी चुनौतियों के लिए तैयार रहूंगा।

“इस समय मेरा पूरा ध्यान इस फाइट पर है। अगर उनका ध्यान भटका तो मैं उन्हें फिनिश करने वाला हूं। यही बात मुझ पर भी लागू होती है क्योंकि ध्यान भटकने से मेरी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।”

किकबॉक्सिंग में और

Capitan Petchyindee Hiroki Akimoto ONE X 1920X1280 59
Rungrawee Sitsongpeenong Shakir Al Tekreeti ONE Fight Night 18 21 scaled
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 61 scaled
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 29 scaled
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 55 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55