‘मैं सबसे बेहतरीन एथलीटों से फाइट करना चाहता हूं’ – झांग पेइमियान ने वर्ल्ड टाइटल शॉट पर साधा निशाना

Josh Tonna Zhang Peimian LIGHTS OUT 1920X1280 47

युवा सनसनी किकबॉक्सर झांग पेइमियान स्ट्रॉवेट दिग्गजों की ओर बढ़त बनाने के लिए उत्सुक हैं।

18 साल के स्ट्राइकर, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अपने डेब्यू के दौरान पूर्व ONE वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर जोश टोना को नॉकआउट किया था, वो 22 जुलाई को ONE 159: De Ridder vs. Bigdash के मेन कार्ड पर असलानबेक ज़िक्रीव के खिलाफ वापसी करेंगे।

ज़िक्रीव #2 रैंक के स्ट्रॉवेट मॉय थाई कंटेंडर हैं। ऐसे में भले ही ये एक किकबॉक्सिंग मुकाबला हो, लेकिन चीनी प्रतिभाशाली एथलीट जानते हैं कि अगर वो 26 साल के एथलीट पर जीत हासिल कर लेते हैं तो वो अपने आप को दोनों स्ट्राइकिंग स्पोर्ट में एक खतरनाक एथलीट के तौर पर स्थापित कर लेंगे।

झांग ने कहा:

“मॉय थाई में ज़िक्रीव #2 रैंक पर हैं और उनके पास व्यापक स्किल्स और लचीला फुटवर्क है। उनके पास लंबाई, वजन और उम्र का फायदा है, लेकिन इसके चलते मैं दबाव में नहीं आने वाला हूं। मैं बस सबसे बेहतरीन विरोधियों से मुकाबला करना चाहता हूं। इसके लिए इंतजार नहीं कर पा रहा हूं। मेरे पास उन्हें हराने और ONE स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल करने का आत्मविश्वास है।”

युवा होने के बावजूद Shengli Fight Club के प्रतिनिधि के पास शानदार 15-1-1 का प्रोफेशनल रिकॉर्ड है और मार्च में हुए ONE: LIGHTS OUT के दौरान टोना को दूसरे राउंड में KO करके वो अपनी ख्याति पर खरे साबित हो चुके हैं।

“फाइटिंग रूस्टर” की ओर से वो एक प्रभावशाली प्रदर्शन था। विशेषकर तब, जब टोना ONE के प्रमुख स्ट्राइकरों का सामना कर चुके हैं। इसमें हाल ही में रिटायर्ड हो चुके ONE स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन सैम-ए गैयानघादाओ भी शामिल हैं।

इन चीजों को ध्यान में रखते हुए किशोर स्टार का मानना है कि अगर ONE 159 में वो ज़िक्रीव को हराकर आगे बढ़ जाते हैं तो खाली पड़ी बेल्ट के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं।

झांग ने कहा:

“अगर मैं इस मुकाबले को जीत गया तो वर्ल्ड चैंपियनशिप में फाइट के लिए जगह बनाकर मुझे बहुत खुशी महसूस होगी और ये बहुत जल्द ही होगा। हालांकि, मैं युवा हूं, लेकिन मुझे इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि मैं पहले से ही मजबूत एथलीट हूं।”

झांग पेइमियान को लगता है कि वो असलानबेक ज़िक्रीव से ज्यादा तेज और तगड़े हैं

झांग पेइमियान को पता है कि असलानबेक ज़िक्रीव के खिलाफ उन्हें कड़ी टक्कर मिलने वाली है, लेकिन वो चुनौती का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं।

किशोर एथलीट का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है और सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होने वाले इस महत्वपूर्ण किकबॉक्सिंग मुकाबले में उन्हें दबदबे वाली जीत हासिल करने की उम्मीद है।

“फाइटिंग रूस्टर” ने कहा:

“ज़िक्रीव की रफ्तार मेरी जितनी तेज नहीं है। मैं उन्हें अपनी रफ्तार और हाई फ्रीक्वेंसी वाले पंचेज व लेग्स से उन पर दबाव बनाऊंगा।”

“उनके पास ताकत है, लेकिन मैं उनसे ज्यादा ताकतवर हूं और मुकाबले का नतीजा आश्वस्त करने वाला होगा।”

जैसे-जैसे मुकाबला पास आ रहा है झांग Tiger Muay Thai में और कड़ी मेहनत के साथ तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने ज़िक्रीव के साथ मुकाबले को लेकर कोई बड़े बदलाव नहीं किए हैं।

वो अपनी मौजूदा स्किल्स को और पैना कर रहे हैं, ताकि वो और ज्यादा तेज, तगड़े और ताकतवर बन सकें। चीनी एथलीट को भरोसा है कि वो रूसी स्ट्राइकर को पछाड़ देंगे और स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग डिविजन में एक उभरते हुए सितारे बन जाएंगे।

झांग ने आगे बताया:

“टोना के खिलाफ अंतिम मुकाबले के बाद भी मैंने पहले की तरह बेसिक ट्रेनिंग पर ध्यान दिया है। इस तरह की सॉलिड बेसिक स्किल्स मेरी स्ट्राइकिंग में काफी मदद करती हैं। इससे मेरी फिजिकल फिटनेस, हेवी हिटिंग और बॉडी कंडिशनिंग तक सब चीजों में सुधार हो गया है।”

“मेरा गेम प्लान अब भी मेरी हमेशा की तरह होने वाली फाइटिंग स्टाइल पर आधारित है। मैं किसी भी समय प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं और सर्कल में अपने तरीकों में बहुत तेजी से बदलाव कर सकता हूं। मैं प्रभावशाली प्रदर्शन करने और वर्ल्ड चैंपियनशिप को चैलेंज करन जा रहा हूं।”

किकबॉक्सिंग में और

Smilla Sundell Milana Bjelogrlic ONE Friday Fights 18 23
TysonHarrison Pongsiri 1920X1280
Tyson Harrison Rambo Mor Rattanabandit ONE Friday Fights 11 37
Smilla Sundell Jackie Buntan ONE156 1920X1280 115
Nieky Holzken Sinsamut Klinmee ONE X 1920X1280 51
Sitthichai Sitsongpeenong Mohammed Boutasaa ONE on Prime Video 3 1920X1280 31
Smilla Sundell Jackie Buntan ONE156 1920X1280 72
Tyson Harrison Rambo Mor Rattanabandit ONE Friday Fights 11 41
Regian Eersel Sinsamut Klinmee ONE Friday Fights 9 101
Superbon Singha Mawynn Chingiz Allazov ONE Fight Night 6 1920X1280 52
Rade Opacic Giannis Stoforidis ONE on Prime Video 2 1920X1280 68
Marat Grigorian Tayfun Ozcan ONE on Prime Video 2 1920X1280 73