चिंगिज़ अलाज़ोव को अपनी आंखों के सामने वर्ल्ड चैंपियन बनता देख बेहद खुश हुए एनातोली मालिकिन

Chingiz Allazov with Anatoly Malykhin at ONE Fight Night 6

एनातोली मालिकिन ने ONE Fight Night 6 से पहले चिंगिज़ अलाज़ोव को बहुत खास बताया था और 14 जनवरी को उन्होंने अपने साथी की बात को एकदम सही साबित कर दिखाया।

अलाज़ोव ने बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में सुपरबोन सिंघा माविन को दूसरे राउंड में नॉकआउट कर ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया है। काफी फैंस इस परिणाम को देख चौंक उठे थे, लेकिन ये मालिकिन के लिए कोई चौंकाने वाली बात नहीं रही।

मौजूदा ONE लाइट हेवीवेट और अंतरिम हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ने Tiger Muay Thai जिम में “चिंगा” को अपनी नजरों के सामने ट्रेनिंग करते देखा था।

इसलिए वो जानते थे कि अलाज़ोव क्या करने की काबिलियत रखते हैं।

“स्लेदकी” ने कहा:

“मैंने पहले भी कहा है कि चिंगिज़ के पंच बहुत शानदार हैं और सभी दिशाओं से अटैक करते हैं। मैंने उन्हें फाइट से एक दिन पहले देखा, वो मुझे बहुत प्रोत्साहित और एनर्जी में नजर आए। वहीं उनके कोच ने भी उन्हें फाइट के दौरान सही सलाह दी थी।

“मैंने ये भी कहा कि सुपरबोन का स्टैंड-अप गेम बहुत अच्छा है, लेकिन वो चिंगिज़ के लेवल के फाइटर नहीं हैं। पिछले मैच के दौरान चिंगिज़ ने साबित किया कि वो सुपरबोन से काफी बेहतर हैं।”

हालांकि अलाज़ोव और मालिकिन Tiger Muay Thai जिम में एकसाथ ट्रेनिंग नहीं करते, लेकिन यहां अच्छे दोस्त जरूर बने।

जब सुपरबोन को हराकर अलाज़ोव नए वर्ल्ड चैंपियन बने तो मालिकिन ने सर्कल के अंदर अपने साथी के साथ उस मोमेंट को सेलिब्रेट किया।

“स्लेदकी” जानते हैं कि ये पल कितना खास था और इसे हासिल करने में कितनी मेहनत लगती है। इसलिए उन्हें “चिंगा” के साथ उस लम्हे को सेलिब्रेट कर बहुत गर्व महसूस हुआ।

मालिकिन ने कहा:

“मैं अपने पूरे परिवार की ओर से चिंगिज़ का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं अपनी पत्नी के साथ उस फाइट को लाइव देख रहा था और अलाज़ोव को देख हमारे अंदर बहुत जुनून था। मैं जानता हूं कि इस मुकाम पर पहुंचना और अपने सपनों को पूरा करना कितना मुश्किल होता है। मैं सफलता प्राप्त करने वाले एथलीट्स के लिए बहुत खुश हूं।

“चिंगिज़ और उनके कोच आंद्रेई ग्रिडिन ने मुझे सर्कल में बुलाया और मुझे उनसे गले लगने का सम्मान प्राप्त हुआ। उनके द्वारा निमंत्रण मिलने से मुझे बहुत खुशी हुई।”

गंतुमूर बायनदुरेन की वॉरियर स्पीरिट को देख चौंक उठे मालिकिन

चिंगिज़ अलाज़ोव का वर्ल्ड चैंपियन बनना ही एनातोली मालिकिन के लिए ONE Fight Night 6 का एकमात्र यादगार लम्हा नहीं रहा।

लाइट हेवीवेट किंग इवेंट के एक्शन को लाइव देख रहे थे। उन्होंने बताया कि वो माइकी मुसुमेची के गंतुमूर बायनदुरेन के खिलाफ सफल ONE फ्लाइवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड टाइटल डिफेंस को देख चौंक उठे थे।

बायनदुरेन ने खतरनाक सबमिशन मूव्स के खिलाफ टैप आउट ना करते हुए फैंस को चौंका दिया था, लेकिन अंत में उन्हें हार मिली। दुनिया के सभी फैंस की तरह मालिकिन भी तब चौंक उठे थे, जब मंगोलियाई एथलीट ने खतरनाक लेग लॉक्स के खिलाफ टैप आउट नहीं किया था।

मालिकिन ने कहा:

“मैं केज से कुछ मीटर की दूरी पर खड़ा था और सर्कल में जो हो रहा था, मैं उसे देख नहीं पा रहा था। मैं नहीं जानता कि उन्होंने उस दर्द को कैसे सहन किया, लेकिन मैंने अपनी आंखों से देखा कि बायनदुरेन के घुटनों को कितनी क्षति पहुंच रही थी। मेरे लिए उस लम्हे को देख पाना संभव नहीं था।

“उन्होंने दिखाया कि मंगोलियाई लोग, मंगोलियाई फाइटर्स, मंगोलियाई ग्रैपलर्स की वॉरियर स्पीरिट शानदार होती है। उन्होंने साबित किया कि वो कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। भगवान हमेशा उनका साथ दे।

“उन्होंने अपनी फाइटिंग स्पीरिट से सबको प्रभावित किया।”

किकबॉक्सिंग में और

Petchmorakot Petchyindee Tawanchai PK Saenchai ONE161 1920X1280 103
Chingiz Allazov with Anatoly Malykhin at ONE Fight Night 6
Chingiz Allazov after winning the title at ONE Fight Night 6
Stamp Fairtex Anna Jaroonsak ONE Fight Night 6 1920X1280 4
Rodtang Jitmuangnon celebrating his victory
Superbon Singha Mawynn and Chingiz Allazov attacks each other
Superbon Singha Mawynn Chingiz Allazov ONE Fight Night 6 1920X1280 98
Aung La N Sang unleashing ground and pound on his opponent Gilberto Gilvao
Chingiz Allazov celebrates title win over Superbon Singha Mawynn
Superlek Kiatmoo9 Daniel Puertas ONE Fight Night 6 1920X1280 44
Superbon ChingizAllazov Faceoff OFN6 1920X1280
Stamp Fairtex after winning against Jihin Radzuan