न्यूज़

ONE: REVOLUTION के मीडिया डे पर फाइटर्स ने क्या कहा

सितंबर 23, 2021

इस समय मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार्स ONE: REVOLUTION के लिए अपनी तैयारियों को फाइनल टच देने में जुटे हैं।

शुक्रवार, 24 सितंबर को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में एक्शन के शुरू होने से पहले सभी फाइटर्स ने इवेंट को लेकर अपनी-अपनी राय सामने रखी है।

यहां जानिए ONE: REVOLUTION के स्टार ने मीडिया से बात करते हुए क्या-क्या कहा।

ओक को बड़ा खतरा मान रहे हैं ली

Singaporean-American MMA fighter Christian Lee makes his entrance

ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली के पास डिविजन के सभी टॉप-5 कंटेंडर्स को हराने की उपलब्धि हासिल करने का मौका है, लेकिन इसके लिए उन्हें #3 रैंक के कंटेंडर ओक रे यूं को मात देनी होगी।

इस मैच से पूर्व “द वॉरियर” ने भविष्यवाणी की थी कि उन्हें पहले राउंड में सबमिशन से जीत मिलेगी।

ONE: REVOLUTION के मीडिया डे पर उन्होंने अपने चैलेंजर की प्रशंसा की और बताया कि ओक क्यों उनके लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

ली ने कहा, “ओक अच्छे फाइटर हैं, उनका स्किल सेट अच्छा है और यही चीज उन्हें एक खतरनाक फाइटर बनाती है। खास बात ये है कि वो हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं।”

“मैंने उनके पुराने मैच देखे हैं, वो हमेशा अपना बेस्ट देने का प्रयास करते हैं। उनके कई मुकाबले करीबी रहे हैं, कई शानदार जीत दर्ज की हैं और मैंने उन्हें कभी खराब प्रदर्शन करते नहीं देखा है।

“मेरे हिसाब से ओक यहां भी अपना बेस्ट देंगे और किसी भी हालत में वो वर्ल्ड चैंपियन बनने के मौके को खाली नहीं जाने देना चाहते। अगर मैंने क्षण भर के लिए भी उन्हें कम आंकने की भूल की तो वो फायदा जरूर उठाएंगे। इसलिए मैं ओक को दुनिया के बेस्ट फाइटर के रूप में देख रहा हूं और उन्हें हराना ही मेरा लक्ष्य है।”

ओक कोरिया में MMA को बढ़ावा देना चाहते हैं

Pictures from Eddie Alvarez vs. Ok Rae Yoon from "ONE on TNT IV"

इस शुक्रवार ओक साबित करना चाहते हैं कि वो दुनिया के बेस्ट लाइटवेट फाइटर हैं।

दक्षिण कोरियाई स्टार ONE के इतिहास के छठे लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं और वो चैंपियन होने की जिम्मेदारी को अच्छे से समझते हैं। ली के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल जीत ओक के देश में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को काफी बढ़ावा दे सकती है।

ओक ने कहा, “मेरा मानना है कि कोरिया में कई एथलीट्स हैं जो वर्ल्ड चैंपियन बनने की काबिलियत रखते हैं। जैसे मरात गफूरोव के खिलाफ मेरे मैच से पहले मुझे कोई नहीं जानता था, कोरिया के अन्य युवा स्टार्स भी अभी ऐसी स्थिति में हैं। उनके बारे में अभी कोई इसलिए नहीं जानता क्योंकि उन्हें खुद को साबित करने का मौका नहीं मिला है।”

“कोरिया में कई बेहतरीन एथलीट्स हैं और मेरी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत से कोरियाई एथलीट्स को इस खेल के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करने की उत्सुकता होगी। मेरा मानना है कि वर्ल्ड चैंपियन बनकर मैं सफलता प्राप्त करने में उनकी मदद कर सकता हूं।”

पैचीओ को फिनिश करना चाहते हैं सारूटा

Yosuke Saruta at ONE: CENTURY

पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन योसूके “द निंजा” सारूटा कोई ज्योतिषी नहीं हैं, लेकिन अगर सिंगापुर स्टेडियम में वो अपने गेम पर सही तरीके से अमल कर पाए तो वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट को दोबारा हासिल कर सकते हैं।

सारूटा डिविजन में #1 रैंक के कंटेंडर हैं और जोशुआ “द पैशन” पैचीओ के खिलाफ दोनों मैचों से काफी सबक लिया है। इस शुक्रवार उनकी पैचीओ के साथ ट्रायलॉजी बाउट होगी, जिसे जीतकर वो दोबारा वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहते हैं।

सारूटा ने कहा, “मैं इस बार पहले की तुलना में ज्यादा आक्रामकता से स्ट्राइक्स लगाऊंगा।”

“साथ ही इस बार मैं जोशुआ को परेशानी में डालने की कोशिश करूंगा। अगर मैं ऐसा करने में सफल रहा तो चौथे या पांचवें राउंड में उन्हें फिनिश भी कर पाऊंगा।”



किम को खूब क्षति पहुंचाएंगे गुयेन

ONE Featherweight World Champion Martin Nguyen stands poised in the ring at ONE: DAWN OF HEROES.

पूर्व 2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन इस शुक्रवार #5 रैंक के कंटेंडर “द फाइटिंग गॉड” किम जे वूंग को हराकर दोबारा फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन बनने की रेस में शामिल होना चाहेंगे।

वियतनामी-ऑस्ट्रेलियाई स्टार जानते हैं कि किम एक खतरनाक फाइटर हैं, लेकिन उन्हें भरोसा है कि इस ONE फेदरवेट वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर मैच में जीत उन्हें ही मिलेगी।

गुयेन ने कहा, “वो आसानी से हार नहीं मानते और बहुत अच्छे फाइटर हैं। उन्हें मैं अपने अन्य विरोधियों की तरह देख रहा हूं। उन्हें अपने प्रतिद्वंदी पर फ्रंट फुट पर रहकर दबाव बनाना पसंद है। मैं सर्कल में केवल अपने गेम पर ध्यान लगाना चाहता हूं।”

“जब भी वो आगे आकर अटैक करने की कोशिश करेंगे, तब मैं उन्हें झकझोर दूंगा। फाइट के समय कुछ भी हो सकता है, लेकिन मैं मैच के पेस को अपने कंट्रोल में रखना चाहूंगा। उनके गेम को परखने के बाद अपनी स्ट्राइक्स लगाऊंगा।”

अलीअकबरी को नॉकआउट से जीत की उम्मीद

MMA Fight: Kang Ji Won fights Amir Aliakbari at ONE: FISTS OF FURY II

अमीर अलीअकबरी का सामना ONE हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर मैच में एनातोली मालिकिन से होगा। ईरानी एथलीट ने रूसी स्टार के अपराजित रिकॉर्ड को समाप्त करने का दावा किया है।

उन्होंने कहा, “एनातोली एक रेसलर हैं जिनके पास दमदार ओवरहैंड राइट है।”

“मैं उनके साथ ग्रैपलिंग करूंगा, जिससे मुझे कोई दिक्कत नहीं होगी। लेकिन मेरा मानना है कि मैं उन्हें नॉकआउट कर जीत प्राप्त करने में सफल रहूंगा।”

मालिकिन खुद को अलग लेवल का फाइटर मानते हैं

MMA Fight: Anatoly Malykhin fights Alexandre Machado at ONE: FISTS OF FURY II

मालिकिन अपने विरोधी से ठीक उलट सोच रहे हैं।

रूसी एथलीट का मानना है कि उनका गेम अलीअकबरी से कहीं बेहतर है और उनकी चिन (ठोड़ी) भी काफी मजबूत है। आपको याद दिला दें कि इससे पहले अलीअकबरी को “माइटी वॉरियर” कांग जी वॉन के खिलाफ नॉकआउट से हार मिली थी।

मालिकिन ने कहा, “मेरा गेम उनसे कहीं बेहतर है।”

“मैं इससे पहले कभी नॉकआउट नहीं हुआ हूं, जो इस मैच में बड़ा अंदर पैदा कर सकता है। मेरे हिसाब से मैं शारीरिक और मानसिक रूप से भी उनसे मजबूत हूं। मैं लोगों से वादा करना चाहता हूं कि इस मैच में रेसलिंग कम और स्ट्राइकिंग ज्यादा देखने को मिलेगी। बाकी चीजें फाइट के दौरान पता चल पाएंगी।”

ये भी पढ़ें: ONE: REVOLUTION के मेन कार्ड में स्टार्स के लिए क्या-क्या चीजें दांव पर लगी होंगी

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.