डिमिट्रियस जॉनसन ने की “द कज़ाख” vs. “द स्वीपर” बाउट की समीक्षा, फैब्रिसियो एंड्राडे को सराहा

Adriano Moraes Demetrious Johnson ONE on TNT I 12

महानतम फ्लाइवेट MMA फाइटर डिमिट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन इस शुक्रवार को ONE 158: Tawanchai vs. Larsen में अपने डिविजन में होने वाली बहुत ही महत्वपूर्ण फाइट पर पूरी उत्सुकता के साथ नजरें गड़ाए हुए होंगे।

उस शाम सिंगापुर में पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन और वर्तमान #2 रैंक के कंटेंडर काइरत “द कज़ाख” अख्मेतोव का मुकाबला जापानी दिग्गज तत्सुमित्सु “द स्वीपर” वाडा से होने वाला है।

इस बाउट का विजेता फ्लाइवेट का ताज हासिल करने के लिए अगले चैलेंजर के रूप में अपनी जगह बना सकता है या शायद #1 रैंक के जॉनसन के साथ एक जोरदार मुकाबला करने की कोई भी तारीख प्राप्त कर सकता है।

किसी भी तरह से “माइटी माउस” अख्मेतोव और वाडा के बीच होने वाली बाउट देखने और उनके पैतरों को जानने के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने ONE Championship को बताया:

“हां, मुझे लगता है कि ये एक शानदार मैच है। वाडा बहुत लंबे हैं और उनके पास शानदार बॉक्सिंग स्किल्स भी हैं। मेरा मतलब है कि वो लंबे समय से इस खेल में सक्रिय हैं। मेरा मानना ​​​​है कि वो एक DEEP चैंपियन थे। इस वजह से उनके पास एक बहुत ही बेहतरीन स्किल सेट है। वो बहुत तगड़े भी हैं।

“अख्मेतोव और मेरा इससे पहले कभी मुकाबला नहीं हुआ, लेकिन वो पहले एक चैंपियन रहे हैं। वो वर्तमान में फ्लाइवेट किंग एड्रियानो मोरेस से दो बार फाइट कर चुके हैं। ये एक अच्छी बाउट होने वाली है। मुझे लगता है कि काइरत अख्मेतोव के पास रेसलिंग एक एडवांटेज के रूप में है। ऐसा लगता है कि वो अपने गेम प्लान को अंजाम देने में सक्षम होंगे।”

जॉनसन ने अगस्त 2019 में ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री क्वार्टरफाइनल में वाडा के खिलाफ मुकाबला किया था। कुछ शुरुआती मुश्किलों का सामना करने के बाद उन्होंने सर्वसम्मत निर्णय के माध्यम से “द स्वीपर” को पराजित कर दिया था।

वहीं, उन्होंने अख्मेतोव का सामना नहीं किया है। फिर भी उन्होंने 34 साल के फाइटर की फ्लाइवेट एलीट एथलीट के खिलाफ असाधारण फाइट्स को देखा और बेहद प्रभावित हुए।

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए “माइटी माउस” पर शुक्रवार के मुकाबले के प्रदर्शन की भविष्यवाणी करने का दबाव था, लेकिन उन्हें लगता है कि अब ये जल्द ही साफ होने वाला है।

उन्होंने कहा:

“जैसा कि मैंने कहा कि ये सब इस बारे में है कि वहां कौन जा रहा है। वहां जाओ और बस फाइट करो। मैं भविष्यवाणियां नहीं करता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वो दोनों ही अच्छे फाइटर हैं। मैं वास्तव में केवल तभी भविष्यवाणियां करता हूं, जब मैं सामने वाले की स्किल पर 100 प्रतिशत भरोसा कर लेता हूं और वो अपने सामने वाले की तुलना में अधिक बेहतर होता है।”

इतना सब कहने के बाद भी अमेरिकी सुपरस्टार ने अख्मेतोव के खिलाफ एक और शानदार प्रदर्शन करने का दांव नहीं लगाया। साथ ही उन्हें इस बात की भी हैरानी नहीं होगी अगर “द कज़ाख” के साथ उनका भविष्य में उसी जगह पर सामना हो जाता है तो।

“माइटी माउस” ने कहा:

“मेरा कहने का मतलब है कि वो सभी पर हावी रहे हैं। उन्होंने #4 रैंक के फ्लाइवेट कंटेंडर डैनी किंगड को हराया है। उन्होंने एड्रियानो मोरेस को हराया है। मुझे लगता है कि किसी भी शोडाउन की रात को हम में से कोई भी एक-दूसरे पर हावी होता नज़र आ सकता है। मैं ये काफी स्पष्ट तौर पर कह सकता हूं और मुझे ऐसा कहने में कोई झिझक भी नहीं है।

“कुल मिलाकर मुझे पूरा यकीन है कि एक वक्त ऐसा आएगा, जब हम आमने-सामने जरूर खड़े होंगे। ऐसा तब होगा, जब वो पूरी तरह से स्वस्थ रहेंगे और मैं भी पूरी तरह से स्वस्थ रहूंगा। चाहे वो चैंपियन हों या मैं चैंपियन रहूं या हम सिर्फ कंटेंडर के रूप में ही मुकाबला करें, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हम अपने करियर में किसी न किसी मोड़ पर फाइट जरूर करेंगे।”

डिमिट्रियस जॉनसन ने फैब्रिसियो एंड्राडे की सराहना की- ‘मुझे लगता है कि वो बेहतरीन हैं’

ONE 158 में एक और मुकाबला है, जिसे देखने के लिए डिमिट्रियस जॉनसन बेताब हैं।

#4 रैंक के बेंटमवेट कंटेंडर फैब्रिसियो “वंडर बॉय” एंड्राडे उस शाम के दूसरे आखिरी मुकाबले में #2 रैंक के “प्रीटी बॉय” क्वोन वोन इल से भिड़ेंगे।

ये ऑफिशियल वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर नहीं है, लेकिन इसका विजेता ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन जॉन “हैंड्स ऑफ स्टोन” लिनेकर को चुनौती दे सकता है।

अपनी ओर से “माइटी माउस” 24 वर्षीय एंड्राडे से विशेष रूप से प्रभावित हैं, जो लगातार अपनी 6वीं जीत हासिल करने के लिए मुकाबला करेंगे। इसमें उनके चार हाइलाइट-रील फिनिश भी शामिल हैं।

जॉनसन ने ब्राजीलियाई एथलीट के बारे में कहा:

“इस मुकाबले के विजेता को वर्ल्ड टाइटल फाइट में लाना चाहिए।

“मुझे लगता है कि एंड्राडे बेहतरीन हैं। मुझे लगता है कि वो डिविजन के लिए बेहतरीन हैं। उनके पास लंबा शरीर है, वो बहुत बड़े और विस्फोटक हैं। वो रेंज को अच्छी तरह से जानते हैं। मैं उन्हें पसंद करता हूं और मुझे लगता है कि वो जॉन लिनेकर के विरुद्ध बेहतरीन मुकाबला करेंगे। वो अपने पैरों पर बहुत तेज मूव करते हैं। मुझे पूरा यकीन है कि उनके पास ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु भी है।”

न्यूज़ में और

Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29