‘कायर’ एनातोली मालिकिन के खिलाफ हेवीवेट बेल्ट्स को एक करने के लिए बेताब हैं अर्जन भुल्लर

Arjan Bhullar after winning ONE world championship

मौजूदा ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन अर्जन भुल्लर वापस आ चुके हैं और ये साबित करने के लिए उत्साहित हैं कि वो अब भी डिविजन के किंग हैं। ऐसा करने के लिए उन्हें ONE अंतरिम हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन एनातोली मालिकिन की बेल्ट पर अपना कब्जा जमाना होगा।

मालिकिन पहले ही भुल्लर की बहुत आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट की एक सीरीज में कनाडाई-भारतीय स्टार को ताने मारे, जब उनकी ONE Championship के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बात चल रही थी। ऐसे में अब “सिंह” ने एक नई डील साइन की है तो ये साफ हो गया है कि वो कॉमेंट्स उन्हें अच्छे नहीं लगे थे।

हालांकि, दोनों टाइटल होल्डर्स ने अब तक वर्ल्ड टाइटल शोडाउन के लिए डील तय नहीं की है। ऐसे में भुल्लर बड़बोले रूसी एथलीट का सामने करने के लिए बेताब दिख रहे हैं।

उन्होंने ONEFC.com से कहा:

“एनातोली (मालिकिन) काफी बयानबाजी कर चुके हैं और सच कहूं तो मैं इसका जवाब मुकाबले के करीब आने पर और मुकाबले में ही बहुत ईमानदारी के साथ देने वाला हूं।

“जब से मैंने वापसी की घोषणा की है, तब से उन्होंने कुछ भी पोस्ट नहीं किया है। आप चाहें तो उनका सोशल मीडिया अकाउंट देख सकते हैं। उन्होंने कुछ भी उल्टा-सीधा नहीं कहा है। इससे आप समझ सकते हैं कि वो कितने कायर हैं और माहौल को देखकर वो किस तरह से सोच बदल लेते हैं।”

इस वजह से ऐसा कहा जा सकता है कि इन दोनों गजब के हेवीवेट एथलीट्स के बीच की बयानबाजी काफी मनोरंजक होती जा रही है।

मालिकिन ने हाल ही में तंज कसते हुए भुल्लर की हाइट और साइज का मजाक उड़ाया था और ये भी दावा किया था कि American Kickboxing Academy के एथलीट किस तरह से उनसे फाइट को नजरअंदाज कर रहे थे।

इस सप्ताह भुल्लर ने भी करारा जवाब दिया:

“मैं किसी से कहीं भी नहीं भाग रहा हूं। वो भ्रम पैदा कर रहे हैं और उनके हाथ व पैर काफी छोटे हैं। वो 5-फीट-9 इंच के हैं, जबकि मेरे हाथ व पैर और पूरी बॉडी उनकी तुलना में बड़ी है। इससे साफ पता चलता है कि पता नहीं ये एथलीट किस बारे में बात कर रहे हैं। उन्हें अपने दिमाग की जांच करवानी चाहिए।”

जैसे-जैसे ये जुबानी जंग तेज होती जा रही है, वैसे-वैसे भुल्लर सर्कल में मालिकिन के साथ मुकाबला करने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं, ताकि वो अपने पंचों से उनका जवाब दे सकें।

उन्होंने आगे बताया:

“मैं वापस आ गया हूं और जितने समय मैं खेल से दूर रहा, उस पूरे समय मैं फाइट करना चाहता था। मैं अभी इसी समय फाइट करना चाहता हूं। मैं उनसे अगले सप्ताह फाइट कर सकता हूं।”

पहले Prime Video कार्ड में फाइट करना चाहते हैं अर्जन भुल्लर

हाल ही में ONE Championship ने Amazon Prime Video Sports के साथ 5 साल की पार्टनरशिप पर साइन किए थे। इसके तहत उत्तर अमेरिका प्राइम टाइम पर सालाना कम से कम 12 लाइव इवेंट्स आयोजित किए जाएंगे।

हालांकि, ब्रॉडकास्ट की घोषणा होनी अभी बाकी है, लेकिन ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन अर्जन भुल्लर को इस कार्ड में शामिल होने पर अच्छा लगेगा।

“सिंह” ने कहा:

“Amazon Prime डील को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। ये सच में बहुत सही चीज तय हुई और इसे लेकर काफी उत्साहित हूं।

“इसके पहले इवेंट में शामिल होकर मुझे अच्छा लगेगा। ऐसा होना चाहिए। मैं कंपनी को लेकर उत्साहित हूं, भविष्य को लेकर उत्साहित हूं, Amazon को लेकर उत्साहित हूं ओर फैंस के लिए भी उत्साहित हूं। ये चीजें मेरे घर के करीब ही यूएस और कनाडा में होने जा रही हैं।”

दोनों हेवीवेट किंग्स के स्टेटस को देखते हुए ऐसा मालूम चलता है कि भुल्लर का अगला मुकाबला अंतरिम टाइटल होल्डर एनातोली मालिकिन से होने की पूरी संभावना है।

इसके साथ ही कनाडाई-भारतीय एथलीट का मानना है कि ONE Championship में ये भार वर्ग जल्द ही शार्क टैंक बन जाने वाला है। ऐसे में खुद को सबसे बेहतरीन एथलीट साबित करने के लिए वो किसी का भी सामना करने को तैयार हैं।

पूर्व कॉमनवेल्थ गेम्स रेसलिंग गोल्ड मेडलिस्ट ने कहा:

“‘दुनिया का सबसे तगड़ा हेवीवेट’? ये हेडलाइन मुझे सच में बहुत अच्छी लगी। मैं इस चुनौती पर खरा उतरूंगा और एनातोली को हराऊंगा। मुझे बस इस मुकाबले का इंतजार है और मैं इसमें पूरी तरह खरा उतरूंगा।

“डिविजन में कई सारे नए चेहरे शामिल हो गए हैं। ये देखकर मैं काफी उत्साहित हूं। उनके साथ मुकाबला करके मुझे काफी अच्छा लगने वाला है। मैं केवल उनसे मिलने के लिए इंतजार नहीं करना चाहता हूं। मैं वहां जाकर उन सबका सामना करना चाहता हूं। हमारे पास कई सारे नए और जबरदस्त एथलीट आए हैं।”

न्यूज़ में और

Sumit Bhyan VS Matheus Pereira
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 40
Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Hiroba Minowa Jeremy Miado ONE Fight Night 23 5 1
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44