कैसे टायसन हैरिसन और सेकसन ONE Friday Fights के सबसे उभरते हुए स्टार्स बने

Tyson Harrison Tapaokaew Singha Mawynn ONE Friday Fights 27 21

इस साल जनवरी में ONE Championship ने थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम से एशियाई प्राइमटाइम पर वीकली शो का आयोजन शुरु किया।

अभी तक ONE Friday Fights के 30 से ज्यादा इवेंट्स हो चुके हैं और इसमें टायसन हैरिसन और सेकसन ओर क्वानमुआंग सबसे उभरते हुए स्टार्स के रूप में निकलकर सामने आए हैं।

दोनों फाइटर्स 22 सितंबर को होने वाले ONE Friday Fights 34: Rodtang vs. Superlek में वापसी करने जा रहे हैं, जहां हैरिसन का सामना कुलबडम सोर जोर पिएक उथाई और सेकसन की भिड़ंत ईरानी-मलेशियाई स्टार अमीर नासेरी से होगी।

इस इवेंट में ढेर सारे जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे। आइए इससे पहले ONE Friday Fights में हैरिसन और सेकसन के अब तक के सफर पर एक नजर डालते हैं।

टायसन ‘जॉन वेन नोई’ हैरिसन

“जॉन वेन नोई” ने जनवरी में हुए ONE Friday Fights 1 में सेकसन के खिलाफ डेब्यू किया था।

ये बहुत ही यादगार मुकाबला साबित हुआ और शायद इस स्टेडियम में इस साल हुई अब तक की सबसे दिलचस्प फाइट कहना गलत नहीं होगा। भले ही हैरिसन को इस मुकाबले में विभाजित निर्णय से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उनके निडर और ऑल-एक्शन स्टाइल ने एरीना में बैठे दर्शकों और दुनिया भर में टीवी पर देख रहे फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया।

उसके बाद हैरिसन की ONE Friday Fights 11 में रैम्बो मोर रटानाबैंडिट के खिलाफ वापसी हुई। वो 9 मिनट तक चले तेज-तर्रार मुकाबले में पिछड़ रहे थे।

लेकिन आखिरी राउंड के आखिरी पलों में 22 वर्षीय स्टार ने जबरदस्त राइट हैंड की वजह से नॉकआउट हासिल किया और खुद को नॉकआउट सनसनी के रूप में साबित किया।

ONE Friday Fights 18 में हुई अपनी अगली फाइट में हैरिसन को पूर्व ONE वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर पोंगसिरी पीके साइन्चाई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मगर इसके बावजूद अपने आक्रामक स्टाइल और जबरदस्त फाइटिंग के तरीके की वजह से उनकी स्टार पावर में कोई कमी नहीं आई।

सबसे हालिया बाउट में “जॉन वेन नोई” ने अपने पहले ONE Friday Fights के मेन इवेंट में टपाओकेउ सिंघा माविन का सामना किया। थाई फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए उन्होंने पहले राउंड में हाइलाइट-रील नॉकआउट प्राप्त किया।

वो चार जबरदस्त मुकाबलों में गजब के प्रदर्शन के कारण ONE Friday Fights के सबसे चहेते और नामी स्टार्स में से एक बन गए हैं और इस शुक्रवार अपने इसी क्रम को जारी रखना चाहेंगे।

सेकसन ‘द मैन हू यील्ड्स टू नो वन’ ओर क्वानमुआंग

200 प्रोफेशनल फाइट्स का अनुभव और चार बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन का तमगा लिए सेकसन ओर क्वानमुआंग ने ONE में एंट्री इस खेल के सबसे खतरनाक एथलीट्स में से एक रूप में ली।

ONE Friday Fights 1 में टायसन हैरिसन के खिलाफ हुए जबरदस्त मुकाबले के बाद से ‘द मैन हू यील्ड्स टू नो वन’ ने खुद को मॉय थाई के सबसे मनोरंजक फाइटर्स में से एक बना लिया है।

डेब्यू मुकाबले के बाद उन्होंने ONE Friday Fights 9 में रोमानियाई एथलीट सिल्वियू वितेज़ के खिलाफ वापसी की।

उस इवेंट में सेकसन ने लगातार अपने प्रतिद्वंदी पर आगे बढ़कर प्रेशर बनाया और घातक स्ट्राइक्स के सहारे सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

उसके बाद उन्होंने ONE Friday Fights 14 में शॉन क्लेंसी को एक घातक स्पिनिंग एल्बो लगाकर नॉकआउट किया था। इन प्रदर्शनों के दम पर सेकसन फैंस के चहेते स्टार्स में से एक बन गए थे।

फिर जून में हुए ONE Friday Fights 22 में ‘द मैन हू यील्ड्स टू नो वन’ ने ब्रिटिश नॉकआउट स्टार नेथन बेंडन का सामना किया था।

पहले राउंड में उन्हें बेंडन के शॉट्स का प्रभाव झेलना पड़ा, लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में अपना असली रूप दिखाया और सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत दर्ज की।

सबसे हालिया मैच में थाई स्टार ने ONE Friday Fights 29 के मेन इवेंट में नॉकआउट से जीत हासिल कर पांच जीत के सिलसिले को जारी रखा।

WBC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन इसाक अराया के खिलाफ सेकसन ने अच्छी फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए दूसरे राउंड में स्टॉपेज से जीत हासिल की।

खास बात ये है कि इस जीत के बाद सेकसन ने छह अंकों की राशि वाला कई फाइट का ONE Championship कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया।

वो इस हफ्ते ONE Friday Fights 34 में नासेरी के खिलाफ जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेंगे।

मॉय थाई में और

Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 40
Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 28 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 15
Suablack Tor Pran49 Craig Coakley ONE Friday Fights 46 23 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44