2023 का सर्वश्रेष्ठ मॉय थाई नॉकआउट: जोनाथन हैगर्टी ने नोंग-ओ को 3 बार गिराकर जीती बेल्ट

Nong O Hama Jonathan Haggerty ONE Fight Night 9 15

बहुत सारे लोगों को जोनाथन हैगर्टी पर संदेह था, लेकिन उन्होंने अप्रैल महीने में हुए ONE Fight Night 9 में लंबे समय से चैंपियन बने हुए नोंग-ओ हामा को हराकर ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया।

इंग्लिश स्टार ने ना सिर्फ नोंग-ओ को पराजित किया बल्कि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में थाई दिग्गज के 10-0 के परफेक्ट प्रोमोशनल रिकॉर्ड को भी ध्वस्त किया।

इसके अतिरिक्त उन्होंने दूसरे डिविजन में चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की। नोंग-ओ पर आई उनकी यादगार जीत को साल 2023 का सर्वश्रेष्ठ मॉय थाई नॉकआउट चुना गया है।

मैच की घंटी बजने के बाद से ही हैगर्टी और नोंग-ओ ने जरा भी समय बर्बाद नहीं किया। दोनों ने एक दूसरे पर तगड़े पंच और लो किक्स लगानी शुरु कर दीं।

शुरुआती अटैक के बाद ही साफ नजर आ रहा था कि लंदन निवासी एथलीट के पंचों में ज्यादा ताकत है, लेकिन फिर भी उन्हें दिग्गज से बचकर रहना था।

नोंग-ओ बड़े शॉट्स लगाने के लिए आगे बढ़े, लेकिन “द जनरल” का आत्मविश्वास लगातार बढ़ता जा रहा था।

इस मैच के अंत की शुरुआत हैगर्टी द्वारा लगाए गए जैब से हुई और फिर विरोधी के शरीर पर राइट हुक लगाया। उन्होंने फिर से जैब लगाने की कोशिश की, लेकिन जब नोंग-ओ ने काउंटर किया तभी ब्रिटिश स्टार ने अपनी रणनीति बदलते हुए उनके सिर पर राइट क्रॉस दे मारा और वो मैट पर जा गिरे।

नोंग-ओ जब अपने पैरों पर खड़े हुए तो थोड़ा बहुत लड़खड़ा रहे थे, लेकिन चैलेंजर ने उन्हें जाने नहीं दिया।

एक और राइट हैंड की वजह से थाई दिग्गज फिर नॉकडाउन हो गए और जब नोंग-ओ फिर पैरों पर खड़े हुए तो हैगर्टी ने पंचों की झड़ी लगाकर वर्ल्ड चैंपियन को ढेर कर दिया।

पहले राउंड के 2:04 मिनट पर इंग्लिश स्टार ने ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की। इसके अलावा उन्होंने ONE Championship के चेयरमैन और सीईओ चाट्री सिटयोटोंग से 100,000 यूएस डॉलर्स का परफॉर्मेंस बोनस भी हासिल किया।

हैगर्टी ने 2023 का अंत बड़े ही शानदार तरीके से किया, जब उन्होंने ONE बेंटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन फैब्रिसियो एंड्राडे को डिविजन की वेकेंट (रिक्त) किकबॉक्सिंग बेल्ट के लिए मात दी और इसके साथ “द जनरल” 2-स्पोर्ट चैंपियन बने।

मॉय थाई में और

Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 39 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Kongthoranee Sor Sommai Jaosuayai Sor Dechapan ONE Friday Fights 82
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 48
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 14
Liam Harrison Muangthai ONE156 1920X1280 31
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 44
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 72
DC 0823 1