विशेष कहानियाँ

ONE Championship की 3 सबसे शानदार लव स्टोरीज

प्यार कई अलग-अलग तरीकों से अनुभव होता है। कुछ लोगों को पहली नजर में प्यार हो जाता है, वहीं कुछ लोग पूरे जीवन अपने सच्चे प्यार की तलाश करते हैं।

ONE Championship के कई हीरोज़ को सफलता हासिल करने के लिए उनके साथियों ने काफी प्रेरित किया है।

हम ONE की कुछ सबसे शानदार लव स्टोरीज पर नजर डालते हैं और बात करेंगे कि किन चीज़ ने दोनों को साथ लाने में मदद की।

मार्टिन और ब्रूक गुयेन

ONE वर्ल्ड चैंपियन मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन केज के अंदर काफी खतरनाक प्रतिद्वंदी है लेकिन बाहर वो काफी शांत और संवेदनशील व्यक्ति हैं। जबरदस्त पंचों और सबमिशन के पीछे एक ऐसा आदमी है जिसका जीवन प्यार की वजह से बदल गया।

वो अपनी पत्नी से अपने 17वें जन्मदिन पर मिले थे। ब्रूक और गुयेन करीब 13 साल पहले एक शॉपिंग सेंटर में मिले थे और इसके बाद ब्रूक ने अपने दोस्त की मदद से गुयेन का नम्बर लिया। हालांकि, जब वो बात करने लगे तो दोनों को आपस में काफी पसंद आए।

गुयेन एक समय काफी शरारती थे लेकिन ब्रूक ने उनमें काफी बदलाव लाया। अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद वो अपनी पत्नी और नए परिवार के लिए पूरी तरह से परिपक्व हो गए।

वो बताते हैं, “पहले, मैं अपने साथियों के साथ था और बाहर जाना एक आदत थी। हमने सोचा कि हम अजेय है लेकिन फिर [ब्रूक] जिंदगी में आईं और मेरा बेटा भी। इसने मुझे एक सही इंसान बनाया।”

ब्रूक और बच्चे उनकी प्रेरणा बने और उनके प्यार की वजह से गुयेन को ONE फेदरवेट और लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन के रूप में सफलता भी मिली।

एंजेला ली और ब्रूनो पुची

ब्रूनो पुची का शानदार मार्शल आर्ट्स करियर चोट की वजह से रुक गया और इसने उन्हें केज से दूर रखा है।

मई 2015 में जब वो ब्राजील में अपनी चोट से उबर रहे थे, उस दौरान उन्होंने भविष्य की ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन एंजेला ली को ONE: WARRIOR’S QUEST में अपना प्रोफेशनल डेब्यू करते हुए देखा।

जैसे ही उन्होंने ONE के केज में एंट्री की, वो मंत्रमुग्ध हो गए।

पुची ने कहा, “एक चीज़ जिसने मेरा ध्यान खींचा और वो चीज़ ये थी कि उन्होंने मेरा वॉकआउट सॉन्ग ‘द स्क्रिप्ट’ यूज किया था। मैंने उनका मैच देखा और वो आर्मबार की मदद से जीत गईं और मैं उनके प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुआ था।”

वो दोनों जल्द ही Evolve MMA में मिले। पुची ने इंस्ट्रक्टर के रूप में वापसी की थी और ली ने Evolve Fight Team के सदस्य के रूप में जिम में कदम रखा था। वे मैट्स पर साथ समय बिताने लगे, साथ ही वे काफी बातें करने लगे और जल्द ही एक-दूसरे को डेट करने लगे।

इसके बाद 2017 में एक रोमांटिक डिनर के बाद पुची, ली से एक सवाल पूछने के लिए उन्हें सिंगापुर बोटेनिक गार्डन्स में लेकर आए।

उन्होंने बताया, “मैंने उन्हें बेंच पर बैठाया और कहा कि मैं उन्हें कुछ बताना चाहता हूँ और वो बात ये है कि मैं नहीं चाहता कि अब तुम मेरी गर्लफ्रैंड रहो। इससे पहले कि वो गुस्सा हो, मैं घुटनों पर बैठ गया और उनसे पूछा कि क्या वो मुझसे शादी करेंगी। उन्होंने हाँ कहा, साथ ही वो खुश होकर रोने लगीं और ये काफी शानदार पल था।”

हॉं बोलने के बाद ली के घर वालों ने उन्हें आशीर्वाद दिया और फिर इंस्टाग्राम पर उन्होंने आधिकारिक रूप से अपनी सगाई की घोषणा कर दी

जब ‘द स्क्रिप्ट’ सॉन्ग के गायक डैनी ओ’डॉनाह्यू को पता चला कि उनके गाने की वजह से ली और पुची साथ आए हैं, तो उन्होंने कहा: “क्या शानदार कहानी है। मैं खुश हूँ कि उन्हें साथ लाने में हमारे गाने का योगदान था।”

रिका इशिगे और शेनन विराचाई

कई सारे लोगों की तरह ही लाइटवेट स्टार शेनन “वनशिन” विराचाई भी रिका “टाइनीडॉल” इशिगे को आइकीडो जिम में एक इवेंट में पहली बार देखकर प्यार में पड़ गए।

भले ही वो इशिगे की ओर आकर्षित हुए थे लेकिन इशिगे ने उनपर ध्यान नहीं दिया क्योंकि वो अपनी एमसी ड्यूटी पर पूरी तरह ध्यान दे रही थीं। विराचाई ने उन्हें फेसबुक पर मैसेज करने की कोशिश भी की लेकिन उन्होंने “वनशिन” को ब्लॉक कर दिया।

दो सालों बाद “टाइनीडॉल” ने प्रोफेशनल बनने के लिए “वनशिन” से मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग देने की मांग की। समय के साथ ही जैसे-जैसे उन्होंने मैट्स पर साथ समय बिताया, वो करीब आए और आखिर उन्होंने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया।

अब उन्हें अलग करना मुश्किल है और वो कंपनी के अंदर और जिम के बाहर एक दूसरे से काफी प्यार करते हैं।

विराचाई ने बताया, “रिका की एक स्किल जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद आई और वो ये थी कि वो हमेशा हँसती रहती थीं। जीवन का आनंद लेती हैं क्योंकि वो ऐसा काम कर रही है जो उन्हें पसंद है। हम उसी प्रकार एक जैसे हैं और यही चीज़ मुझे उनके बारे में सबसे ज्यादा पसंद है।”

इशिगे ने बताया, “एक चीज़ जो मुझे शेनन के बारे में अच्छी लगी कि जब वो केज में नहीं रहते हैं तो वो काफी फनी रहते हैं और ज्यादा गंभीर नहीं रहते। वो बातचीत करने का तरीका जानते हैं। मैं उनके साथ रहकर खुश हूँ।”

Image credit: Dream Weaver Photos