3 फाइटर्स जो ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जैरेड ब्रूक्स को चैलेंज कर सकते हैं

Jarred Brooks after winnign title against Joshua Pacio at ONE 164

ONE Championship को जॉइन करने के बाद जैरेड “द मंकी गॉड” ब्रूक्स ने भविष्यवाणी की थी कि वो स्ट्रॉवेट किंग बनेंगे। अब उन्होंने जोशुआ पैचीओ को हराकर अपने इस सपने को पूरा किया है।

बीते शनिवार, 3 दिसंबर को ONE 164 के मेन इवेंट में ब्रूक्स ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल कर ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल को अपने नाम किया और ये उनके अभी तक के 22 मैचों के करियर का सबसे शानदार प्रदर्शन भी रहा।

अब नए चैंपियन बनने के बाद उनकी मुश्किलें ज्यादा बढ़ गई हैं क्योंकि ऐसे कई खतरनाक कंटेंडर्स हैं, जो उन्हें हराकर बेल्ट को अपने नाम करना चाहेंगे।

इसलिए यहां आप उन 3 एथलीट्स के बारे में जानिए, जो ब्रूक्स के सबसे पहले चैलेंजर बन सकते हैं।

गुस्तावो बलार्ट

क्यूबन स्टार गुस्तावो बलार्ट की उम्र 35 साल है, लेकिन वो अभी अपने करियर के चरम पर हैं।

पूर्व ओलंपिक रेसलर अभी 3 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं और हाल ही में हुए ONE 162 में पूर्व स्ट्रॉवेट किंग एलेक्स सिल्वा पर शानदार जीत दर्ज की थी। उस जीत के बाद वो रैंकिंग्स में चौथे स्थान पर आ गए हैं।

बलार्ट ना केवल ब्रूक्स के लिए एक नई चुनौती होंगे बल्कि क्यूबन एथलीट का स्टाइल भी उनके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। दोनों एथलीट्स के हाथों में गज़ब की ताकत है और बेहतरीन टेकडाउन आर्टिस्ट्स हैं। इसलिए ये भी देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में से कौन ज्यादा ताकतवर है और उनके रेसलिंग गेम की भिड़ंत भी धमाकेदार होगी।

जेरेमी मिआडो

जेरेमी “द जैगुआर” मिआडो भी ब्रूक्स के अगले चैलेंजर हो सकते हैं, जो लगातार 4 मैच जीत चुके हैं। मिआडो को फैंस हर बार पसंद करते आए हैं क्योंकि सर्कल में उनका फिनिशिंग रेट 100 प्रतिशत है।

मिआडो को प्रोफेशनल बॉक्सिंग और किकबॉक्सिंग में 80 से ज्यादा मैचों का अनुभव है, जो ब्रूक्स के रेसलिंग गेम की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं। उनका स्ट्राइकिंग में अनुभव और फिनिशिंग की क्षमता उन्हें डिविजन के सबसे खतरनाक कंटेंडर्स में से एक बनाती है।

“द मंकी गॉड” का स्टैंड-अप गेम भी कमजोर नहीं है, जो अपने बेहतर होते बॉक्सिंग गेम की मदद से मिआडो के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

स्पष्ट तौर पर कहें तो ब्रूक्स और मिआडो का वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच धमाकेदार रहेगा क्योंकि “द जैगुआर” हमेशा से धमाकेदार मुकाबलों का हिस्सा बनते आए हैं।

जोशुआ पैचीओ

पैचीओ को हराने के बाद ब्रूक्स ने उनके प्रति सम्मान दिखाया था, लेकिन पूर्व स्ट्रॉवेट किंग उस फाइट से पूर्व कसे गए तंज़ को नहीं भूले होंगे, जिनकी वजह से उनके अंदर रीमैच प्राप्त करने का जुनून होगा।

वहीं ऐसे कई कारण हैं जिनसे उनके रीमैच को बुक किया जा सकता है। पहला ये कि “द पैशन” लंबे समय तक चैंपियन बने रहे थे और अपनी बेल्ट को 3 बार डिफेंड भी किया था।

दूसरा पहलू ये कि ब्रूक्स के खिलाफ पैचीओ अपने असली रूप में नहीं दिखे। वो शायद मानसिक रूप से अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे या “द मंकी गॉड” को उम्मीद से ज्यादा सम्मान देने के कारण पैचीओ बिना झिझके फ्रंट-फुट पर नहीं आ पाए। अगर रीमैच हुआ तो फिलीपीनो स्टार ज्यादा आक्रामक तरीके से अटैक करना चाहेंगे।

हालांकि मैच के बाद दोनों ने एक-दूसरे के प्रति सम्मान दिखाया, लेकिन पैचीओ एक बार फिर चैंपियनशिप को जीतना चाहेंगे और उनकी ये प्रतिद्वंदिता फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बन सकती है।

विशेष कहानियाँ में और

Kulabdam Sor. Jor. Piek Uthai celebrates his victory over Sangmanee PK.Saenchai
Sangmanee and Kulabdam at ONE Friday Fights 2
Sangmanee lands a kick on Kulabdam
Marie Ruumet in ONE ring
Ahmed Mujtaba roars in ONE Circle
Danielle Kelly in the Circle against Mariia Molchanova
Nong-O Gaiyanghadao and Alaverdi Ramazanov at ONE Friday Fights 1
Nong O Alaverdi Faceoffs 1920X1080
Alaverdi Ramazanov throws a punch on his opponent
SeksanOrKwanmuang 1200X800
Superbon Singha Mawynn and Chingiz Allazov attacks each other
Superbon Singha Mawynn Chingiz Allazov ONE Fight Night 6 1920X1280 98