विशेष कहानियाँ

ONE: डॉन ऑफ हीरोज में अचंभित करने वाली 3 प्रमुख फाइट

जुलाई 29, 2019

ONE: डॉन ऑफ हीरोज का मुख्य कार्ड ग्रह के सबसे रोमांचक मार्शल कलाकारों में से कुछ की उच्च-दांव पेच वाले मैचों की विशेषता लेकर तैयार है।

अगले शुक्रवार 2 अगस्त को बिल के शीर्ष पर नॉकआउट के हीरो मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन अपने सबसे मजबूत विरोधी कोयोमी “मौशिगो” मुस्तुशिमा के खिलाफ अपना तीसरा ONE फेदरवेट वर्ल्ड टाइटल का बचाव करने उतरेंगे।

इससे पहले यकीनन दुनिया के दो सबसे शानदार युवा मार्शल कलाकार रॉडटैंग “आयरन मैन” ONE फ्लाईवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी को कड़ी चुनौती देंगे।

उन अविश्वसनीय फाइटों में से उनके सामने तीन विश्व ग्रांड प्रिक्स मुकाबलों के कारण बेहद दमदार एक्शन देखने को मिलेगा। इनमें लाइटवेट में एडी “द अंडरग्राउंड किंग” अल्वारेज़ बनाम एडवर्ड “लैंडस्लाइड” फ़ॉलेयांग तथा डेमेट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन बनाम तत्सेमित्सु “स्वीपर” वाडा और डैनी “द किंग” किंगड बनाम रीस “लाइटनिंग” मैक्लारेन के बीच होने वाली बाउट प्रमुख है।

हालांकि, शानदार मैच-अप के इस काफिले से पहले रात की एक प्रमुख बाउट हो सकती है। जब द मॉल ऑफ़ एशिया एरिना में The Home Of Martial Arts की वापसी होगी तो ये तीनों बाउट आसानी से सबका ध्यान चुराते हुए प्रशंसको को अचंभित कर सकती है।

रोडलेक पीके सेंचाईमॉयथाईजिम बनाम एंड्रयू मिलर

वहां अंडरकार्ड पर केवल एक ही ONE सुपर सीरीज प्रतियोगिता है, लेकिन क्या यह एक रोमांचक मैच का वादा करती है।

रोडलेक पीके सेंचाईमॉयथाईजिम ने यह सुनिश्चित किया कि कोई भी प्रशंसक जल्दबाज़ी में उनका नाम नहीं भूलेगा, क्योंकि उन्होंने गत माह आठ बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन लियाम “हिटमैन” हैरिसन के खिलाफ The Home Of Martial Arts में शानदार शुरुआत की थी।

थाई सुपरस्टार ने अंग्रेजों के बिजली जैसे हमलों को झेलने और एक सर्वसम्मत निर्णय के लिए अपने रास्ते पर चलते हुए अपने जोरदार हमलों से फाइट का माहौल गर्म कर दिया। इसके अलावा उन्होंने पूरी बाउट में अविश्वसनीय आक्रामकता भी दिखाई।

इस बैंटमवेट मुक्केबाज़ी में उनका प्रतिद्वंद्वी एक और आदमी है जो युद्ध के हमलों में फँसता है, इसलिए उसे रॉडलेक के सर्वश्रेष्ठ शॉट्स लेने में सक्षम होना चाहिए और उसे दबाव में लाना चाहिए।

एंड्रयू “मैडोग फेयरटेक्स” मिलर भी अपने प्रतिद्वंद्वी से अधिक लंबा है, जो उसे चैनल 7 मॉय थाई विश्व चैंपियन को परेशान करने के लिए कुछ अवसर देता है।

स्कॉचमैन के पास क्लिनिकल कौशल है, लेकिन उसकी अतिरिक्त पहुंच भी उसे पंचों को मारने और रेंज से किक करने में मदद कर सकती है। इसके चलते वह आगे आने पर अपने प्रतिद्वंद्वी को आसानी से पकड़ सकता है।

जीजे यूस्ताक्वियो बनाम युया वाकमत्सु

फ्लाइवेट की तुलना में वैश्विक मंच पर यकीनन कोई भी रोमांचक मिक्स्ड मार्शल आर्ट डिवीजन नहीं है और मुख्य कार्ड पर विश्व ग्रां प्री मैच-अप के साथ जाने के लिए प्रीलिम्स पर शीर्ष श्रेणी के दावेदारों के बीच एक और टेंटलाइजिंग बाउट है।

यह हमेशा युया “लिटिल पिरान्हा” वाकमत्सु को देखने का अवसर रहता है। ट्राइब टोक्यो एमएमए से 24 वर्षीय अपने विरोधियों को रोकने के लिए रिंग में आएगा और और उसके लोहे के लिए पहले ही सेकंड में इतने खतरनाक हो जाते हैं कि जितने पहले मिनट में होते हैं।

जेजे “ग्रेविटी” यूस्टाक्वियो उसके लिए एकदम सही विरोधी होना चाहिए। वह किसी के साथ भी बाउट करने से नहीं डरते हैं। चाहे वे सैफुल मर्किन जैसे अनुभवी स्ट्राइकर हों या कैरट अख्माटोव जैसे खतरनाक, जो उन्हें हराने के लिए इरादे से आ रहे हैं।

पूर्व वन फ्लाईवेट विश्व चैंपियन एक गतिशील फाइटर है और 15 मिनट के बाद निर्णय लेने की गेम प्लान को निष्पादित करने की क्षमता के साथ एक कुशल काउंटरस्ट्राइकर है। जैसा कि उन्होंने दिखाया जब उनके आखिरी बाउट में बेहद खतरनाक प्रतिद्वंद्वी का सामना किया गया और एक ताकतवर आघात से KO हासिल किया।

ऐसे में अब टीम लाकी प्रतिनिधि को खतरे से बाहर रहने और अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी को अपने करियर की 10वीं नॉकआउट जीत हासिल करने से रोकना बहुत मुश्किल होगा।

पोंगसिरी मित्सातित बनाम मियाओ ली ताओ

थाईलैंड के पोंगसिरी “द स्माइलिंग असासिन” मित्सातित और मियाओ ली ताओ दोनों ने यहां अपनी रणनीतियों का कोई रहस्य नहीं बनाया है।

मित्सातित पहले दौर में अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ने के लिए आमादा हैं और फिर दूसरे राउंड से नॉकआउट की तलाश में अपने घुटनों को खोलने की तैयारी में हैं।

उनके चीनी प्रतिद्वंद्वी का मानना ​​है कि थाई जमीन पर कमजोर है। इसलिए वह पैरों पर बचाव करने की योजना बना रहा है और फिर टेकडाउन के लिए जल्दी जाने के लिए जाता है।

दोनों योद्घाओं का मार्शल आर्ट के लिए वैश्विक स्तर पर 100 प्रतिशत जीत का अनुपात है और ऐसा लगता नहीं है कि युवा स्ट्रॉवेट उभरते सितारों की इस लड़ाई के बाद वह दर बदल जाएगी। इसलिए जब तक आप इस मुठभेड़ के लिए अपनी सीट पर खड़े नहीं हो जाएंगे तब तक यह चलती रहेगी।

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डॉन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19