योडलैकपेट ओर.अटचारिया, पोंगसिरी पीके.साइन्चाई ने ONE Friday Fights 2 के शुरुआती मुकाबलों में जीत हासिल की

Pongsiri PK Saenchai Ferzan Cicek ONE Friday Fights 2 1920X1280 38

पिछले हफ्ते लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में शानदार शुरुआत के बाद ONE Friday Fights 2 से भी काफी उम्मीदें की जा रही थीं। ऐसे में कार्ड पर मुकाबला करने वाले एथलीट्स ने उन उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश की, जिससे कई यादगार पल सामने आए।

शुक्रवार, 27 जनवरी को थाइलैंड के बैंकॉक में 4 मॉय थाई और 2 MMA बाउट्स के साथ इवेंट की शुरुआत हुई। इस दौरान कॉम्बैट स्पोर्ट्स के सभी तरह के प्रेमियों के लिए वहां कुछ ना कुछ जरूर था। साथ ही ये साफ था कि फाइटर्स वीकली ONE Friday Fights सीरीज के दूसरे इवेंट में जोरदार प्रदर्शन करके अपनी छाप छोड़ने को बेताब थे।

थाइलैंड की राजधानी के विश्व प्रसिद्ध एरीना में हुए इवेंट के शुरुआती मुकाबलों में क्या-क्या हुआ, इन पर जल्दी से एक नजर फेर लेते हैं।

योडलैकपेट ओर.अटचारिया ने तकनीकी नॉकआउट के साथ किया डेब्यू

योडलैकपेट ओर.अटचारिया ने एक जोरदार मुकाबले के साथ ONE Championship में एंट्री की और सिल्वियू “हिटमैन” वितेज़ के खिलाफ 2 राउंड तक चले मैच में दर्शकों को बिल्कुल भी निराश नहीं किया।

साफतौर पर रोमानिया के वितेज़ 4 बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन “द डेस्ट्रॉयर” की प्रतिभा से जरा भी भयभीत नहीं थे और उन्होंने पहले ही राउंड में जबरदस्त बॉक्सिंग कॉम्बिनेशंस के साथ हमला किया। ऐसे में थाई दिग्गज ने खुद को शांत रखा और अपने प्रतिद्वंदी के पैरों पर लो किक्स से निशाना लगाया। फिर भी रोमनियाई एथलीट नहीं रुके। उन्होंने एक परफेक्ट लेफ्ट हाई किक लैंड की और हवा में छलांग लगाते हुए अपनी नीज़ से प्रहार किए।

योडलैकपेट विरोधी की गर्मजोशी वाली शुरुआत से बिल्कुल भी परेशान नहीं हुए और उन्होंने दूसरे राउंड में अपनी रफ्तार बढ़ा दी। वो अपनी लो किक्स और लेफ्ट हैंड से प्रहार करते हुए आगे बढ़ते गए। इसके बाद वो विरोधी को रस्सियों की तरफ ले गए और 28 साल के फाइटर ने वितेज़ के गार्ड को भेदते हुए एक जोरदार लेफ्ट एल्बो जड़कर उन्हें हैरान कर दिया।

कोहनी के प्रहार से रोमानियाई एथलीट के सिर पर एक गहरा कट लग गया था। ऐसे में रिंग के किनारे मौजूद डॉक्टर ने इसे गंभीर मानते हुए दूसरे राउंड के 2:10 मिनट पर तकनीकी नॉकआउट के साथ मुकाबला समाप्त करने का फैसला कर दिया। इस दमदार प्रदर्शन ने योडलैकपेट के रिकॉर्ड को 85-33-3 कर दिया।

पोंगसिरी पीके.साइन्चाई शुरुआती दमदार अटैक के बाद जीते

https://www.instagram.com/p/Cn7BkLnD_FN/

पोंगसिरी पीके.साइन्चाई खुद को एक पुराने स्टाइल वाले एथलीट के रूप में मानते हैं। अगर फैंस को इस बारे में शुक्रवार रात से पहले नहीं पता था तो अब वो निश्चित रूप से जान गए होंगे।

पूर्व ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर ने शुरुआती हमलों से बचते हुए 152-पाउंड कैचवेट बाउट में सर्वसम्मत निर्णय के जरिए फरज़ान चिचेक को पराजित किया।

पहले राउंड की शुरुआत चिचेक ने थाई स्टार की पसलियों पर बॉडी हुक्स से की। इसके बाद पोंगसिरी को अपरकट से हैरान करते हुए तुरंत PK.Saenchai Muaythaigym के स्टार को उनके गेम प्लान से बाहर कर दिया।

शुरुआती तीन मिनट जूझने के बाद पोंगसिरी ने दूसरे राउंड में वापसी की। उन्होंने चिचेक के सिर पर पंच लैंड कराए। इसके बाद दर्शकों के शोर के बीच टर्किश एथलीट को सीधे तीन मिनट तक के लिए बैकफुट पर जाने को मजबूर होना पड़ा।

मुकाबला अंतिम राउड में पहुंच गया था, लेकिन पोंगसिरी ने अपने प्रतिद्वंदी की धुलाई करनी बंद नहीं की। शुरुआती हमलों से आहत लेकिन दृढ़ निश्चय वाले PK.Saenchai Muaythaigym के प्रतिनिधि ने आखिरी घंटी बजने तक विरोधी पर पंच और किक्स लगाने नहीं छोड़े।

इस धमाकेदार जीत ने पोंगसिरी के मॉय थाई रिकॉर्ड को 157-33-11 का कर दिया है और उनकी बेंटमवेट डिविजन में कद को बढ़ा दिया है।

अराश मर्दानी ने हैरी ग्रेच को डिसक्वालीफिकेशन से हराया

Harry Grech Arash Mardani ONE Friday Fights 2 1920X1280 43

ग्रैपलिंग स्पेशलिस्ट हैरी “किमुरा” ग्रेच और अराश मर्दानी एक मिडलवेट MMA बाउट में भिड़े, लेकिन मुकाबले का परिणाम अलग तरह से सामने आया।

ओलंपिक रेसलर मर्दानी ने पहले ही राउंड में तुरंत अपने स्टैंड-अप प्रहार शुरू कर दिए। उन्होंने विरोधी की लीड लेग को जोरदार किक्स के साथ जबरदस्त क्षति पहुंचाई। इन प्रहारों ने ऑस्ट्रेलियाई फाइटर को शुरुआती मिनटों में ही कमजोर कर दिया।

ईरानी एथलीट ने पहले और दूसरे राउंड में लेग किक्स से हमला करना जारी रखा, जिससे ग्रेच कई बार अपनी पीठ के बल गिर पड़े।

दूसरे राउंड के बीच में रेफरी जस्टिन ब्राउन ने “किमुरा” को अटैक ना करने पर येलो कार्ड थमा दिया। दुर्भाग्यवश, ग्रेच ने बस कुछ समय के लिए ही रफ्तार पकड़ी और बार-बार मर्दानी के आगे बढ़ने पर बार-बार पीछे हटते रहे।

आखिरी राउंड में दोनों फाइटर्स को कम एक्शन दिखाने पर येलो कार्ड थमा दिया गया। इसके बाद मर्दानी अपनी आक्रामकता बढ़ाते हुए विरोधी पर बड़े पैमाने पर मुक्कों की बारिश करने के लिए आगे बढ़ते गए।

थके हुए ग्रेच ने तीसरे राउंड में भी बस बचाव की मुद्रा में ही मुकाबला किया। ऐसे में मजबूरन रेफरी को उनकी इस तरह की निष्क्रियता के लिए मुकाबला खत्म होने से दो मिनट पहले ही उन्हें रेड कार्ड देने के लिए मजबूर होना पड़ा। परिणामस्वरूप मर्दानी को एक डिसक्वालीफिकेशन वाले मैच में विजेता घोषित किया गया। इस तरह 38 साल के फाइटर ने प्रतिष्ठित लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम मे पहली प्रोफेशनल जीत हासिल की।

इलियास गज़ाली ने रोमांचक फ्लाइवेट भिड़ंत में आयद अलबद्र को पछाड़ा

https://www.instagram.com/p/Cn68aETDG3C/

इलियास गज़ाली और आयद अलबद्र ने फ्लाइवेट मॉय थाई मुकाबले में रफ्तार के साथ एक-दूसरे का सामना किया। हालांकि, 3 राउंड तक चले नॉन-स्टॉप एक्शन के बाद जजों ने जीत गज़ाली की झोली में डाल दी।

मलेशियाई एथलीट शुरुआती बैल बजने के साथ ही आगे आते गए और विरोधी के शरीर व सिर पर अपनी किक्स लगाने का रास्ता तलाशने लगे। Rentap Muay Thai Gym के प्रतिनिधि को अपनी रेंज में लाने के लिए अलबद्र तैयार थे, जबकि वो मजबूत जवाबी हमले भी कर रहे थे।

मैच के आगे बढ़ने के साथ मुकाबले का ये अंदाज भी जारी रहा। लंबे गज़ाली ने अपने ईराकी प्रतिद्वंदी के पास जाकर उन्हें जोरदार किक्स और एल्बोज़ लगाते हुए जमीन पर गिरा दिया। हालांकि, अलबद्र ने इसका जवाब तेजतर्रार पंचों, लो किक्स और यहां तक कि स्पनिंग एल्बोज़ से दिया।

बाउट की आखिरी बैल बजने के साथ ये बेहद करीबी मुकाबला नजर आ रहा था लेकिन आखिर में वो गज़ाली ही थे, जिन्होंने आगे आकर अपनी आक्रामकता और मजबूत किकिंग गेम के सहारे सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत दर्ज की। इस जीत ने मलेशियाई फाइटर के रिकॉर्ड को 31-10-5 कर दिया।

मैरी रूमेट ज्यादा स्कोर कर थाई-नान ली से आगे निकलीं

थाई-नान ली के आक्रामक हमलों के साथ मैरी “स्नो लैपर्ड” रूमेट की सटीकता और फाइट आईक्यू ने इस 119-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट को शुरू से लेकर अंत तक एक बेहद करीबी मैच में तब्दील कर दिया। हालांकि, आखिरी घंटी बजने के बाद एस्टोनियाई स्टार ने सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत दर्ज करके ही लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम से बाहर निकलीं।

रूमेट शुरुआत से ही हमलावर नजर आईं। उन्होंने अपने जाने-पहचाने ओवरहैंड राइट्स के सेट अप के लिए पुश किक्स और जैब्स लैंड कराए। हालांकि, ली ने डिफेंस मजबूत रखा, हमलों को झेला और अपने स्टाइल में कॉम्बिनेशंस के साथ जवाब दिया।

बराबरी वाले पहले राउंड के बाद दोनों एथलीट्स अपना प्रभाव छोड़ने के लिए कॉर्नर्स से बाहर निकलीं। हालांकि, एस्टोनियाई स्टार को अमेरिका की डेब्यू करने वाली फाइटर के खिलाफ बैकफुट पर हमले करने के लिए मजबूर होना पड़ा। फिर भी 23 साल की एथलीट को क्लोज रेंज से बहुत फायदा मिला। उन्होंनें कुछ राउंडहाउस किक्स, लेफ्ट जैब्स और ओवरहैंड राइट्स लगाए।

तीसरे और आखिरी राउंड में ली की विरोधी को पछाड़ने की उत्सुकता ने रूमेट को आगे बढ़ने का मौका दे दिया। ज्यादातर मौकों पर रस्सियों के एक तरफ हमले करने के बावजूद “स्नो लैपर्ड” अपनी प्रतिद्वंदी के गार्ड के भीतर से कमियों का पता लगाने में कामयाब रहीं। उन्होंने उन पर बॉडी शॉट्स लगाए और चेहरे पर प्रहार करके उनको जबरदस्त नुकसान पहुंचाया।

9 मिनट तक चले एक्शन के बाद जजों ने रूमेट की जीत की विजेता घोषित किया। इसके साथ उन्होंने अपना रिकॉर्ड 33-10 कर लिया है।

याकूब “सुपरजोक” वेमैन ने रिकार्डो केंटिनडिग-स्टैग को पछाड़ा

https://www.instagram.com/p/Cn62v6oMyYq/

शो की शुरुआती बाउट में अमेरिका के उभरते हुए स्टार याकूब “सुपरजोक” वेमैन लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में थाई फैंस के सामने एक ग्रैपलिंग से भरपूर मुकाबला लेकर आए।

20 साल के अपराजित सनसनी एथलीट ने यूके के रिकार्डो केंटिनडिग-स्टैग के साथ अपनी बेंटमवेट MMA बाउट में शीर्ष स्तर की रेसलिंग का प्रदर्शन किया। आखिर में वो अपने लगातार दूसरे फिनिश के साथ रिंग से बाहर आए।

दोनों फाइटर्स ने अपने प्रोमोशनल डेब्यू में शुरुआती बैल के साथ एक-दूसरे का सामना करने में जरा भी समय बर्बाद नहीं किया। हालांकि, पहले 30 सेकंड के अंदर ही वेमैन ने टेकडाउन लगाते हुए हाफ गार्ड सेट कर लिया और अपनी स्थिति को बेहतर करने में लगे रहे।

“सुपरजोक” ने दूसरे और तीसरे राउंड में भी यही पैंतरा अपनाया और Phuket Top Team के प्रतिनिधि पर पोजिशनल कंट्रोल और ना रुकने वाले सबमिशन के प्रयासों के साथ उन पर लगातार हावी होते गए।

आखिरी राउंड में एक मिनट से भी कम समय बचा था कि वेमैन ने ग्राउंड स्ट्राइक्स की झड़ी लगा दी। इस पर केंटिनडिग-स्टैग ने बचाव करने की भरपूर कोशिश की लेकिन हमले तेजी से बढ़ते गए। ऐसे में रेफरी ने तीसरे राउंड के 4:21 मिनट पर मुकाबले को खत्म करने का इशारा कर दिया।

न्यूज़ में और

Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44
Maurice Abevi Zhang Lipeng ONE Fight Night 22 5
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 8
Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 62 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 41 77 scaled
ChristianLee AlibegRasulov 1200X800
Focus PK Wor Apinya Stephen Irvine ONE Friday Fights 70 8