मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स

ग्लोबल स्टेज पर अपनी नॉकआउट जीत के सिलसिले को जारी रखने को लेकर उत्साहित हैं शे वेई

पिछले एक साल में ONE Hero Series (OHS) में शानदार प्रदर्शन करने वाले “द हंटर” शे वेई अब ग्लोबल स्टेज पर अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखने को बेताब हैं।

23 वर्षीय स्टार द्वारा लगातार 5 TKO जीत ने उन्हें ONE Championship रोस्टर में स्थान दिलाया है। अब ONE: FIRE AND FURY में उनका सामना डैनी “द किंग” किंगड से होने वाला है।

शे के इस मैच के प्रतिद्वंदी इस समय ONE फ़्लाइवेट डिविजन में शामिल सबसे टैलेंटेड एथलीट्स में से एक हैं लेकिन चीनी स्टार का मानना है कि ये उनके लिए मैच से कहीं अधिक महत्व रखता है।

एक चीज जिसमें “द हंटर” खुद को किंगड से बेहतर मानते हैं वो उनकी फिनिशिंग की काबिलियत है। फिलीपींस से आने वाले डैनी अपने पिछले 9 प्रतिद्वंदियों के खिलाफ मैच फिनिश करने में असफल रहे हैं, वहीं शे को अपनी नॉकआउट करने की काबिलियत पर पूरा भरोसा है और वो इस स्वर्णिम सफर को जारी रखना चाहेंगे।

हालांकि, शे ने ऐसा कहने पर चुप्पी साधी हुई है कि वो मनीला में एक और स्टॉपेज जीत हासिल करने वाले हैं लेकिन उन्हें अपनी किकबॉक्सिंग और स्ट्राइकिंग स्किल्स पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा, “मेरी स्टैंडिंग स्किल्स उनसे बेहतर हैं लेकिन मैं इस मुकाबले के लिए कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहता।”

“मुझे लगता है कि इस समय मुझे केवल खुद पर भरोसा रखना चाहिए और जो मुझे सिखाया गया है उसे ध्यान में रख अपना बेस्ट प्रदर्शन करूं। मैं जरूर अपनी स्किल्स का अच्छा प्रयोग करूंगा।”

इसके साथ ही शे, डैनी का बहुत सम्मान करते हैं। Team Lakay के स्टार ने चाहे नॉकआउट और सबमिशन से ज्यादा मैच ना जीते हों लेकिन वो एलीट स्तर के एथलीट्स के खिलाफ अपराजेय रहे हैं। बिना कोई संदेह वो अपनी डिविजन के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं।



शे ने कहा, “मुझे लगता है कि वो बहुत अच्छे फाइटर हैं, मैंने उनके मैच देखे हैं और अपने करियर में शायद ही उन्हें हार मिली है।”

“पंचिंग, रेसलिंग और जिउ-जित्सु उनकी ताकत है। मुझे एहसास है कि वो ऐसे फाइटर हैं जिन्हें कई चीजों का ज्ञान है।”

यही बात चीन के उभरते हुए स्टार्स को ध्यान में रखते हुए ONE में मिली सफलता के बाद शे वेई के लिए भी कही जा सकती है। उनकी स्टैंड-अप स्किल्स शानदार है और इसी वजह से उनका किकबॉक्सिंग में रिकॉर्ड 5-0 का है और उन्होंने ये भी दर्शाया कि उनकी ऑल-राउंड मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्किल्स भी काफी अच्छी हैं।

पंचिंग, हार्ड स्ट्राइक्स, फ़्लाइंग अटैक के अलावा उन्होंने पिछले कुछ समय में अच्छी ग्रैपलिंग भी की है जिससे वो अनुभवी और टैलेंटेड सुपरस्टार्स पर दबाव बना सकें।

Sunkin International Fight Club के प्रतिनिधि ने कहा, “मुझे लगता है कि ONE Hero Series एक बहुत अच्छा प्लेटफ़ॉर्म है, इसने मुझे काफी संख्या में अच्छे चीनी एथलीट्स के साथ रिंग साझा करने में मदद की है।”

“मैं अपने प्रत्येक मैच से कुछ नया सीखने की कोशिश करता हूँ और खुद में सुधार करता हूँ। मुझे लगता है कि ये यही सबसे सही तरीका है जिससे ज्यादा से ज्यादा चीनी स्टार अपने टैलेंट को प्रदर्शित कर सकते हैं।”

हालांकि वो जानते हैं कि ONE का मेन रोस्टर OHS से बहुत अलग है।

उन्होंने आगे कहा, “ONE की मेन फाइट्स का हिस्सा बनने के लिए मुझे खुद पर ज्यादा ध्यान देना होगा, कड़ी मेहनत करनी होगी।”

शे ने माना कि मॉल ऑफ एशिया एरीना में मेन कार्ड के इस मुकाबले से पहले उन्हें काफी घबराहट महसूस हो रही है लेकिन वो उस लम्हे का भी इंतज़ार नहीं कर पा रहे हैं जहाँ वो दुनिया को दिखा सकते हैं कि वो किस काबिल हैं।

वो जानते हैं कि वो अपने प्रतिद्वंदी को कम आंकने की भूल नहीं कर सकते और वो सही रणनीति के साथ रिंग में उतरना चाहते हैं।

शे ने कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूँ क्योंकि लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार मुझे इंटरनेशनल स्टेज पर इंटरनेशनल फाइटर्स के साथ मैच मिल रहे हैं।”

“मैं घबराया हुआ हूँ क्योंकि वो एक बहुत अच्छे फाइटर हैं और मुझे अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा। मैं जानता हूँ कि वो क्या करने में सक्षम हैं इसी वजह से मैं उनका सम्मान करता हूँ।”

ये भी पढ़ें: जोशुआ पैचीओ अपने प्रतिद्वंदी की ग्रैपलिंग स्किल्स से बहुत प्रभावित हैं

मनीला | 31 जनवरी | ONE: FIRE & FURY | टिकेट्सयहां क्लिक करें  

*ONE Championship की ऑफिशियल मर्चेंडाइज़ के लिए यहां हमारी शॉप पर आएं