एंजेला ली को संभालना जानती हैं जिओंग जिंग नान – ‘हम 2 या 3 बार और मुकाबले कर सकते हैं और मैं ही जीतूंगी’

Xiong Jing Nan Angela Lee ONE on Prime Video 2 1920X1280 45

बीते शनिवार, 1 अक्टूबर को एंजेला ली के साथ हुई अपनी वर्ल्ड टाइटल ट्रायलॉजी फाइट में जीत हासिल करने वाली जिओंग जिंग नान को पहले से ही पूरा भरोसा है कि वो ही इस जीत की हकदार थीं।

ONE Fight Night 2 में ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन ने रिकॉर्ड 7वीं बार अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया। शुरुआती राउंड खत्म होने से पहले फिनिश के करीब आने के बाद चले कड़े मुकाबले उन्हें एटमवेट क्वीन के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत हासिल हुई।

फाइट के बाद बात करते हुए ली ने कहा था कि शुरुआती हमले के बावजूद उन्होंने जीत के लिए पर्याप्त चीजें कीं, लेकिन जजों ने सर्वसम्मत निर्णय के जरिए अपना फैसला “द पांडा” के पक्ष में सुना दिया।

वहीं, जिओंग की बात करें तो उन्हें अपनी जीत पर जरा भी संदेह नहीं था।

उन्होंने कहा:

“आप देख सकते थे कि निर्णय सुनाने से काफी पहले ही मैंने अपना हाथ उठा लिया था। मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता कि फाइट के नतीजे को लेकर अगर लोगों के पास अलग बातें हों। मैं ये फाइट उन लोगों को समर्पित करती हूं, जो मुझे प्यार और मेरा समर्थन करते हैं।

“अगर एंजेला ली को निर्णय समझ में नहीं आया है तो ये उनकी परेशानी है। मुझे लगता है कि जजों के पास पैनी नजरें हैं। हम ऐसा मुकाबला दो या तीन बार और कर सकते हैं और देखना मैं ही जीतूंगी। मैं भविष्य की वो सभी फाइट्स जीत जाऊंगी।”

हालांकि, जिओंग की तगड़ी स्ट्राइकिंग अपनी बेल्ट का बचाव करने और “अनस्टॉपेबल” के साथ मुकाबला करने के लिए पर्याप्त थी, लेकिन वो अपने प्रदर्शन से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं थीं।

यहां तक कि “द पांडा” ने काफी जल्द ही ली के सुधारों का जवाब दिया, जिसके चलते इतना करीबी मुकाबला हुआ और आगे भी वो इस कड़ी प्रतिद्वंदिता से सबक लेना जारी रखेंगी।

चीनी सुपरस्टार ने कहा:

“असल में मैं बहुत खुश नहीं हूं। मैं नॉकआउट की तलाश में लगी रही, लेकिन ऐसा कर नहीं पाई। यहां तक कि मैं फिनिश भी हासिल नहीं कर पाई, लेकिन एंजेला के इस नए रूप से मुकाबला करना काफी अच्छा रहा। ये सबसे अच्छा तरीका है ये साबित करने का कि मैं भी एक नई ऊंचाई पर पहुंच चुकी हूं।

“मुझे लगता है कि उन्होंने एक शानदार गेम प्लान लागू किया। उनके पास एक कमाल की टीम और प्यार करने वाला परिवार है, जो उन्हें दुनिया की सबसे अच्छी तकनीक सिखाता है और उनका समर्थन करता है। वहीं, मैंने भी काफी कुछ सीखा है।”

एटमवेट खिताब के लिए एक और मौका चाहती हैं जिओंग जिंग नान

अपने चौथे साल और विमेंस स्ट्रॉवेट डिविजन में 8 मुकाबले जीतने के बाद जिओंग जिंग नान ने ये साबित कर दिया है कि वो मौजूदा समय में दुनिया की सबसे बेहतरीन एथलीट हैं।

वर्तमान में “द पांडा” के पास अपने भार वर्ग में फिलहाल ऐसी कोई भी प्रतिद्वंदी नहीं नजर आती, जो उनसे उनका ताज छीन सके।

इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें लगता है कि नए कंटेंडर को चुनौती देने के लिए अपना मौका खुद ही हासिल करना चाहिए।

जिओंग ने कहा:

“आपको सुनकर ये थोड़ा अजीब लगे, लेकिन मैं इस बेल्ट को काफी लंबे समय तक अपने पास रखने वाली हूं। हालांकि कई सारे खतरनाक फाइटर्स हैं, जिन्होंने ONE के साथ करार किया है, लेकिन वो मेरे स्तर के आसपास भी नहीं हैं।

“ये उन फाइटर्स का काम है कि वो मेरे खिलाफ फाइट करने के लिए अपना मौका खुद हासिल करें। ये मेरे और रोस्टर पर बाकी महिला एथलीट्स के लिए सही रहेगा। मैं चाहती हूं कि प्रोमोशन तय करे कि मुझसे अगला मुकाबला कौन करेगा। मैं बस खुद को बेहतर बनाने की परवाह करती हूं और उम्मीद करती हूं कि भविष्य में और तगड़ी प्रतिद्वंदी से मुकाबला करूं।”

हालांकि, वो स्ट्रॉवेट में वर्तमान समय में किसी काबिल कंटेंडर को नहीं देख पा रही हैं, लेकिन जिओंग के दिमाग में एक बड़ा लक्ष्य मौजूद है।

ONE Championship में उनकी अकेली हार तब आई थी, जब उन्होंने वेट क्लास में नीचे जाकर एंजेला ली को ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए 2019 में चुनौती दी थी और तब उन्हें उम्मीद थी कि वो अपने चौथे मुकाबले में “अनस्टॉपेबल” के खिलाफ डबल चैंपियन बन जाएंगी।

“द पांडा” ने कहा:

“मैंने इस बारे में काफी लंबे समय तक विचार किया। इस बार मेरे इलाके में कदम रखा था और मैं आपको बता दूं कि अगली बार मैं उनके वेट क्लास में शामिल होने वाली हूं।”

न्यूज़ में और

Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800