ओसामा अलमारवाई अपने क्षेत्र मिडल ईस्ट में होने वाले ऐतिहासिक इवेंट ONE 166 में जीत के लिए प्रतिबद्ध – ‘मैंने पहले कभी ऐसी ट्रेनिंग नहीं की’

Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 1

यमनी-सऊदी अरेबियन स्टार ओसामा अलमारवाई मिडल-ईस्ट का नाम रौशन करना चाहते हैं, जब ONE 166: Qatar के फ्लाइवेट सबमिशन ग्रैपलिंग मैच में वो क्लेबर सूसा का सामना करेंगे।

1 मार्च को लुसैल स्पोर्ट्स एरीना में होने वाले ब्लॉकबस्टर इवेंट के साथ संगठन का कतर में डेब्यू होने जा रहा है और अलमारवाई इसमें एक प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लेंगे।

मिडल ईस्ट के पहले IBJJF ब्लैक बेल्ट वर्ल्ड चैंपियन “ओसा” लंबे समय से यूनाइटेड स्टेट्स में ट्रेनिंग कर रहे हैं और उनका डेब्यू भी अमेरिका में संगठन के पहले शो के दौरान हुआ था।

भले ही अलमारवाई को पाउंड-फोर-पाउंड दिग्गज और ONE फ्लाइवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियन माइकी मुसुमेची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, लेकिन मिडल ईस्ट के फैंस उनके दूसरे मुकाबले के लिए उत्साहित हैं।

31 वर्षीय सबमिशन स्टार ने onefc.com को बताया:

“ये मेरे लिए बहुत ही दिलचस्प मौका है क्योंकि मैं एक बार फिर ONE Championship में इतिहास बनाऊंगा। पहली बार मैंने यूएस में मुकाबला कर इतिहास बनाया और अब अपने क्षेत्र में इतिहास बना रहा हूं।

“मैं ब्लैक बेल्ट बनने और टाइटल जीतने के बाद पहली बार मिडल-ईस्ट में मुकाबला करने को लेकर उत्साहित हूं।”

अलमारवाई फिलहाल सैन डिएगो, कैलिफोर्निया स्थित Atos Academy में ट्रेनिंग करते हैं। उन्होंने मिडल ईस्ट में रहते हुए अपनी शानदार ग्रैपलिंग की बुनियाद रखी थी।

वो मानते हैं कि उनकी कामयाबी इस क्षेत्र के युवा ग्रैपलर्स के लिए प्रेरणा स्त्रोत का काम करेगी:

“मैं हमेशा कहता हूं कि अगर मैं कर सकता हूं तो आप भी कर सकते हैं। क्योंकि अब आपके पास जिउ-जित्सु की अच्छी बुनियाद है। पहले जिउ-जित्सु अच्छा था, लेकिन यहां जिम छोटे थे। यहां लोग कुछ राउंड्स करते थे।

“तो इस वजह से मुझे क्लास के बाद अतिरिक्त राउंड्स करने पड़ते थे। अब उनके पास अच्छी बुनियाद है और समर्थन भी अच्छा है।”

अलमारवाई का मानना है कि ONE 166 एक बहुत बड़ा मौका होगा

अपने क्षेत्र में लौटने के लिए ओसामा अलमारवाई बहुत अधिक मेहनत कर रहे हैं ताकि वो ONE 166 में क्लेबर सूसा को हरा सकें।

वो मानते हैं कि उन पर उम्मीदों का दबाव होगा और जानते हैं कि फैंस मिडल ईस्ट से कतर उनके मुकाबले को देखने के लिए जरूर आएंगे।

उन्होंने कहा:

“मेरे दिमाग में बात है कि मैं मिडल ईस्ट में हारने वाला नहीं है। लेकिन भगवान जानता है कि आगे क्या होने वाला है। लेकिन मैं जीतने के लिए सब कुछ कर रहा हूं।

“अब जब मैं मिडल ईस्ट में जिउ-जित्सु का एक बड़ा नाम बन गया हूं तो वहां जरूर जीतना चाहूंगा। वहां ONE Championship के लिए पहला इवेंट है। ये बहुत बड़ा मौका है। इसे कई सारे बड़े नेटवर्कों पर प्रसारित किया जाएगा।”

इसके लिए “ओसा” ने अपने ट्रेनिंग शेड्यूल को और व्यस्त बना लिया है। अपने मशहूर कोच आंद्रे गल्वाओ की निगरानी में उन्होंने रेसलिंग पर काम के अलावा स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग पर भी जोर दिया है।

आसान शब्दों में कहें तो अलमारवाई 1 मार्च को जीत हासिल करने के लिए पूरी जी-जान से जुटे हुए हैं:

“मैं अपनी ट्रेनिंग, डाइट, नींद, रिकवरी और बाकी चीजों को नियंत्रित कर सकता हूं। मैंने पहले कभी ऐसी ट्रेनिंग नहीं की।

“मैं दिन में चार से ज्यादा और हफ्ते में 30 घंटे ट्रेनिंग कर रहा हूं। ये बहुत ट्रेनिंग है और जब मैं थक जाता हूं तो कहता हूं कि ‘मुझे हारना नहीं तो खुद को पुश करते रहना होगा।’

न्यूज़ में और

Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled