टांग काई ने ONE 166: Qatar में थान ली को तीसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से हराकर फेदरवेट MMA वर्ल्ड टाइटल को यूनिफाई किया

DC 1909 scaled

टांग काई धैर्य और रणनीति का सहारा लेकर एक बड़े शॉट की तलाश में थे जिससे थान ली ढेर हो जाएं और दो वर्ल्ड टाइटल फाइट्स के आठ कठिन राउंड्स की कार्रवाई के बाद उन्होंने आखिरकार इसे हासिल कर लिया।

दिसंबर 2022 में जजों के निर्णय के माध्यम से ली से बेल्ट जीतने के बाद चीनी सुपरस्टार अब खुद को एक बार फिर अनडिस्प्यूटेड ONE फेदरवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन कह सकते हैं।

इस बार डिविजनल किंग ने लंबी चोट के बाद वापसी की और 1 मार्च को ONE 166: Qatar में वर्ल्ड टाइटल यूनिफिकेशन मैच के तीसरे राउंड में TKO (तकनीकी नॉकआउट) के माध्यम से अंतरिम टाइटल होल्डर को फिनिश किया।

ये दोनों फाइटर्स के लिए धीमी शुरुआत रही। टांग को वियतनामी-अमेरिकी स्टार के खिलाफ दूरी कम करने के लिए संघर्ष करना पड़ा, जो घात लगाकर प्रतीक्षा करने से संतुष्ट थे।

हालांकि दोनों स्ट्राइकर्स दूसरे राउंड में एक-दूसरे की ताकत से सावधान रहे, लेकिन टांग को अधिक सफलता मिलनी शुरू हो गई। उन्होंने बाएं हुक के साथ ली पर हमला किया, जिससे उनकी नाक से खून बहने लगा और फिर वो दूरी कम कर कई बॉडी पंच मारने में सफल हुए।

तीसरे राउंड में टांग की दृढ़ता अंततः सफल हुई। जैसे-जैसे ली को नुकसान पहुंचना शुरू हुआ, वैसे-वैसे 28 वर्षीय एथलीट में अधिक आत्मविश्वास दिखाई देने लगा। और आखिरकार उन्हें सफलता मिल गई, जब उन्होंने एक लेफ्ट हैंड से चकमा देते हुए एक जोरदार राइट हुक से अपने विरोधी को निशाना बनाया।

Tang Kai defeats Thanh Le to unify ONE Featherweight MMA World Title

38 वर्षीय फाइटर जमीन पर गिरे और कुछ और मुक्कों के बाद रेफरी ओलिवियर कोस्ट ने मुकाबला समाप्त कर दिया, जिससे टांग को जीत मिली और उन्होंने मध्य पूर्व में ONE की लंबे समय से बहुप्रतीक्षित वापसी में ONE फेदरवेट MMA वर्ल्ड टाइटल को यूनिफाई किया।

ये टांग की लगातार 11वीं जीत थी और 15 नॉकआउट्स के साथ उनका करियर रिकॉर्ड 19-2 पर पहुंच गया और अब दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में उनका स्कोर 8-0 का है।

और अपनी पिछली जीत में चीन से पहले पुरुष MMA वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद अब वो गोल्डन बेल्ट को ली के फिनिश से अर्जित हुए 50,000 अमेरिकी डॉलर के प्रदर्शन बोनस के साथ अपने घर शाओयुंग ले जाएंगे।

न्यूज़ में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled