ऋतु फोगाट को हराकर जीत की लय में वापस आना चाहती हैं जोमारी टोरेस

Jomary Torres vs Jenny Huang ONE FIRE FURY DA 9733

एक समय पर जोमारी “द ज़ाम्बोआंगिनियन फाइटर” टोरेस ने एक के बाद एक लगातार मैचों में जीत दर्ज कर दुनिया भर के लोगों को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था।

अब कुछ कठिन मुकाबलों के बाद वो पहले जैसा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिससे वो विमेंस एटमवेट डिविजन के टॉप कंटेंडर्स में शामिल हो सकें।

शुक्रवार, 4 दिसंबर को ONE: BIG BANG में फिलीपीना एथलीट का सामना अपराजित ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट से होगा।

टोरेस ने फोगाट के बारे में कहा, “सच कहूं तो वर्ल्ड चैंपियन बनने की हकदार हैं।”

“समय बीतने के साथ वो और भी बेहतर होती जाएंगी और खास बात ये है कि वो Evolve में ट्रेनिंग करती हैं। अब उन्हें केवल अपनी स्किल्स में सुधार करते रहने की जरूरत है।”

फोगाट के ONE Championship करियर की शुरुआत शानदार रही है। नवंबर 2019 में अपने डेब्यू के बाद भारतीय रेसलिंग दिग्गज ने अभी तक सभी मैचों में जीत दर्ज की है।

अपने पिछले मैच यानी ONE: INSIDE THE MATRIX में फोगाट ने कुन खमेर वर्ल्ड चैंपियन नोउ श्रे पोव को दूसरे राउंड में TKO (तकनीकी नॉकआउट) से मात दी थी।

उनकी स्किल्स से टोरेस काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि 26 वर्षीय ग्रैपलिंग सुपरस्टार अब पूर्णतः एक मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट बन चुकी हैं।

Catalan Fighting System की स्टार एथलीट ने कहा, “उनके पिछले मैच को देखा जाए तो उन्होंने खुद में काफी सुधार किया है।”

“उनकी रेसलिंग उनका सबसे बड़ा हथियार है और उनकी बॉक्सिंग भी अच्छी है। वो बॉक्सिंग की मदद से टेकडाउन करना पसंद करती हैं। इसलिए मुझे सावधान रहना होगा।”

फिलीपीनो एथलीट का मानना है कि अगर मैच उनके मुताबिक आगे बढ़ा तो जरूर उन्हें जीत मिलेगी।

टोरेस ने कहा, “उनकी बॉक्सिंग स्किल्स से मैं प्रभावित हुई हूं। उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ है लेकिन मेरा मानना है कि स्टैंड-अप गेम में मुझे बढ़त मिलेगी।”

टोरेस भी एक समय सबसे उभरती हुई युवा स्टार्स में से एक थीं।

उनके करियर को शानदार शुरुआत मिली, लगातार 4 मैचों में जीत दर्ज की। जिनमें थाई मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्टार रिका “टाइनी डॉल” इशिगे के खिलाफ सबमिशन जीत और Team Lakay की एथलीट अप्रैल ओसेन्यो के खिलाफ 40 सेकंड में आई नॉकआउट जीत भी शामिल है।

लेकिन पिछले कुछ मैचों में “द ज़ाम्बोआंगिनियन फाइटर” को कठिनाइयों से जूझना पड़ा है। वो #3 रैंक की एटमवेट कंटेंडर “MMA सिस्टर” लिन हेचीन और #4 रैंक की कंटेंडर मेई “V.V” यामागुची के खिलाफ हार झेलनी पड़ी हैं।

टोरेस जानती हैं कि अब उन्हें कमजोर आंका जाने लगा है इसलिए उन्हें उभरती हुई स्टार को हराकर ONE एथलीट रैंकिंग्स में प्रवेश पाने की उम्मीद होगी।

फोगाट का वर्ल्ड-क्लास रेसलिंग गेम इस मैच में भी उन्हें जीत दिला सकता है। लेकिन 24 वर्षीय एथलीट भी दोगुनी मेहनत करते हुए अपनी प्रतिद्वंदी के रेसलिंग गेम को विफल करने के लिए खुद को तैयार कर रही हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे मौकों की तलाश रहेगी और हम जानते हैं कि उनके रेसलिंग गेम को टक्कर देना बहुत मुश्किल है।”

“लेकिन हमने उनके मूव्स को परखा है। अगर मुझे अटैक करने का कोई भी मौका मिला तो मैं उसे खाली नहीं जाने देना चाहती। उनका प्रदर्शन शानदार है लेकिन आखिर वो भी एक इंसान हैं। वो भी गलतियां कर सकती हैं।”

The Philippines' Jomary Torres squares off against China's Jenny Huang

फिलीपीनो स्टार जानती हैं कि अगले मैच में उन्हें कड़ी चुनौती से पार पाना होगा लेकिन वो फोगाट को हराने वाली पहली एथलीट बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एक जीत उनके करियर को दोबारा सही दिशा की ओर अग्रसर कर सकती है। इस जीत से “द ज़ाम्बोआंगिनियन फाइटर” का आत्मविश्वास बढ़ेगा ही, जिसकी उन्हें फिलहाल सख्त जरूरत है।

उन्होंने कहा, “मई अपने परिवार के लिए जीत दर्ज करना चाहती हूं, क्योंकि उन्हें बहुत कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ रहा है। साथ ही फिलीपींस के लोगों के लिए मैं इस मैच को जीतना चाहती हूं।”

“मैं अपने मैचों की भविष्यवाणी नहीं करना चाहती लेकिन फैंस को एक धमाकेदार मैच की उम्मीद रखनी चाहिए। मैं नॉकआउट से इस मैच में जीत दर्ज प्राप्त करना चाहूंगी।”

ये भी पढ़ें: अपराजित फोगाट, टोरेस के खिलाफ मैच में कुछ अलग करना चाहती हैं

न्यूज़ में और

Stamp Fairtex making her way to the Circle
Kulabdam attacks on Sangmanee
Avatar PK.Saenchai and Mohammed Siasarani at ONE Friday Fights 2
Pongsiri PK Saenchai Ferzan Cicek ONE Friday Fights 2 1920X1280 38
Sangmanee and Kulabdam Faceoff
Yodlekpet Or. Pitisak
Silviu Vitez
Sangmanee and Kulabdam rematch
Sage Northcutt during training session
Muay Thai fighter Kulabdam delivers an uppercut to Sangmanee's head
Chingiz Allazov with Anatoly Malykhin at ONE Fight Night 6
Sage Northcutt moments before his debut fight