ग्रां प्री क्वार्टरफाइनल में जोनाथन हैगर्टी को नॉकआउट जीत की उम्मीद – ‘ये किसी खास शुरुआत की तरह होगी’

Jonathan Haggerty Mongkolpetch Petchyindee BAD BLOOD 1920X1280 31

पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियन जोनाथन हैगर्टी मॉय थाई इतिहास के सबसे दिग्गज एथलीट्स से भरे टूर्नामेंट में जगह पाकर रोमांचित हैं, लेकिन वो इसमें सिर्फ भागीदारी के लिए ही नहीं हैं।

उभरते हुए इंग्लिशमैन ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री के माध्यम से धमाका करने को तैयार हैं, जिसकी शुरुआत वो शुक्रवार, 20 मई को वॉल्टर गोंसाल्वेस के खिलाफ ONE 157: Petchmorakot vs. Vienot में होने वाले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में करने वाले हैं।

हैगर्टी, #1 रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई कंटेंडर, जो खुद को लगातार तीन जीत के साथ अपराजित बनाए हुए हैं। उनके अंदर फिर से डिविजन के टॉप पर पहुंचने की पहले से ज्यादा भूख पनप चुकी है और वो इस लक्ष्य के लिए ग्रां प्री को अपने आगे के रास्ते की तरह देख रहे हैं।

उन्होंने कहा:

“मैंने जब से टूर्नामेंट के बारे में सुना था, तब से मैं बहुत उत्साहित था। इसको लेकर मैं कहीं ज्यादा प्रेरित था। इसके बाद मैं सीधे ट्रेनिंग के लिए गया और अब मैं अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हूं।

“मैं अपनी बाउट के लिए कड़ी ट्रेनिंग में जुटा हुआ हूं। मेरे सामने अब किसी को भी खड़ा कर दिया जाए, मैं उसका सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मैं यहां इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए खड़ा हूं। मैं यहां सिर्फ अपने नंबर बनाने के लिए नहीं हूं।”

अपने जबरदस्त आत्मविश्वास के बावजूद हैगर्टी जानते हैं कि आगे की डगर बहुत कठिन है, लेकिन उसके बीच से जीत हासिल करना एक सुखद अनुभव की तरह होगा।

लंदन में रहने वाले एथलीट के पुराने प्रतिद्वंदी के रूप में मौजूदा ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन फेवरेट हो सकते हैं, मगर हर संभावित प्रतिद्वंदी अपने साथ एक खतरा लेकर आता है। वास्तव में, “द जनरल” को भी अपने देश के जैकब स्मिथ से एक प्रभावशाली मुकाबले की ही उम्मीद है।

हैगर्टी ने कहा:

“मुझे लगता है कि छुपे रुस्तम के रूप में शायद टाईकी नाइटो हैं। उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुझसे फाइट हारने के बाद मुझे लगता है कि वो और मजबूती के साथ वापसी करना चाहते हैं। यहां सबसे अधिक मजबूत फाइटर्स में शायद सुपरलैक कियातमू9 और रोडटंग हैं, जैसा कि हर कोई अभी तक उम्मीद करता आ रहा है। जाहिर तौर पर, मैं भी ऐसा ही मानता हूं और मैं इन मुकाबलों के लिए बेहद उत्साहित हूं।

“जैकब स्मिथ एक मजबूत एथलीट हैं। वो काफी बड़े और मजबूत शरीर वाले हैं। जैकब स्मिथ और जोनाथन हैगर्टी के बीच का फाइनल मुकाबला यूके फैंस के लिए बहुत ज्यादा बड़ा होगा। ये ना केवल यूके फैंस के लिए बल्कि सभी के लिए एक बड़ा और रोमांचक मुकाबला होगा। मैं आशा करता हूं कि हम ऐसा करने में सफल हों।”

जोनाथन हैगर्टी ग्रां प्री में नॉकआउट से शुरुआत करने की योजना बना रहे

कुछ और करने से पहले जोनाथन हैगर्टी को वॉल्टर गोंसाल्वेस की चुनौती से पार पाना होगा। ब्राजीलियाई एथलीट ने अक्टूबर 2019 के एक कड़े मुकाबले में रोडटंग जित्मुआंगनोन को उनकी उम्मीद से ज्यादा दम लगाने के लिए मजबूर कर दिया था।

गोंसाल्वेस के पास तकनीक और ताकत दोनों हैं, लेकिन “द जनरल” को लगता है कि उनके विरोधी सर्कल में जो भी पैंतरे आजमाने वाले हैं, उसके लिए वो पूरी तरह से तैयार हैं। ब्रिटिश स्ट्राइकर का मानना है कि उन्हें हर कीमत पर 23 साल के एथलीट को पराजित करना होगा।

हैगर्टी ने कहा:

“वो पारंपरिक तरीके से मुकाबला करते हैं और साउथपॉ (बाएं हाथ का इस्तेमाल) का उपयोग ज्यादा करते हैं। मैं साउथपॉ का उपयोग करने वाले एथलीट्स के विरुद्ध अच्छा प्रदर्शन करता हूं। मैंने दुनिया के सबसे बेहतरीन साउथपॉ एथलीट्स में से एक सैम-ए गैयानघादाओ को हराया है। वो बहुत तेजी से मूव करते हैं। मुझे लगता है कि वो मेरे हरेक शॉट्स पर मूव करेंगे। मैं इसके लिए उत्साहित हूं। मुझे इस मुकाबले के होने का इंतजार करना होगा और मुझे पता है कि मैं उनका पीछा अच्छी तरह से कर लूंगा।”

अगस्त 2019 में रोडटंग के हाथों ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल से चूकने और 5 महीने बाद अपने रीमैच में कड़ी पराजय का सामना करने के बाद हैगर्टी ने शानदार अंदाज में वापसी की है।

मोंग्कोलपेच पेटयिंडी और टाईकी नाइटो पर एक के बाद एक ONE Super Series में जीत के बाद डिविजन में टॉप कंटेंडर के रूप में उन्होंने रैंक हासिल की है। “द जनरल” मानसिक और शारीरिक रूप से अब एक शानदार स्थान पर हैं।

25 वर्षीय इंग्लिशमैन की योजना अपने मंच को बनाने की है, जिसमें वो गोंसाल्वेस को हराकर और ग्रां प्री की रेस में बरकरार रहने के साथ सिल्वर बेल्ट जीतना चाहते हैं और वर्ल्ड टाइटल खिताब के लिए वापसी करना चाहते हैं।

हैगर्टी ने कहा:

“ये किसी खास शुरुआत की तरह होगी और वास्तव में ये मुझे खिताब की दावेदारी और ग्रां प्री में मिलने वाली कड़ी प्रतिद्वंदिता की ओर धकेल देगी।

“लगातार हासिल की गई तीन बड़ी जीत के बाद मेरा दिमाग, शरीर मजबूत है और कॉन्फिडेंस भी चरम पर है। मैं ये भी नहीं जानता कि वो मुझे इस मुकाबले में रोक भी पाएंगे या नहीं। मैं उन्हें नॉकआउट कर दूंगा। मुझे लगता है कि ऐसा मैं दूसरे राउंड में करूंगा।”

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65