ONE Fight Night 2 में जिओंग जिंग नान Vs. एंजेला ली III के लिए स्टार्स ने की भविष्यवाणी

XiongJingNan AngelaLee ONEonPrimeVideo2 Faceoff

ONE Championship के इतिहास की सबसे बड़ी विमेंस MMA प्रतिद्वंदिता का फैसला अमेरिकी प्राइमटाइम पर इस शुक्रवार, 30 सितंबर (भारत में शनिवार, 1 अक्टूबर) को हो जाएगा।

मौजूदा ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन “द पांडा” जिओंग जिंग नान अपनी बेल्ट का बचाव लंबे समय से एटमवेट क्वीन बनी हुईं “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली से ONE Fight Night 2 की ट्रायलॉजी फाइट में करेंगी।

ली ने जब पहली बार चीनी MMA वर्ल्ड चैंपियन को मार्च 2019 में खिताब के लिए चुनौती दी थी तो जिओंग को पूरे मैच के दौरान कई सारे सबमिशन हमलों से बचना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने आखिरी राउंड में सिंगापुर-अमेरिकी विरोधी को तकनीकी नॉकआउट के जरिए फिनिश कर दिया था।

फिर बाद में स्ट्रॉवेट क्वीन ने ली के ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड टाइटल को पाने के लिए अक्टूबर में रीमैच के लिए चुनौती दी थी। इसमें “अनस्टॉपेबल” ने चीनी नॉकआउट आर्टिस्ट को मुकाबला खत्म होने से 12 सेकंड पहले सबमिट कर दिया था।

उस मुकाबले के तीन साल बाद अब ONE की सबसे दबदबे वाली फीमेल MMA फाइटर्स इस बड़ी फाइट में भिड़ने के लिए सर्कल में एक बार फिर से उतरने वाली हैं।

ONE Fight Night 2 के मेन इवेंट से पहले प्रोमोशन के सबसे बड़े सितारों ने इस बाउट के बारे में अपनी-अपनी भविष्यवाणी की है।

ड्रिमिट्रियस जॉनसन

“मुझे लगता है कि अपने-अपने क्षेत्र में दोनों ही एथलीट एक से बढ़कर एक हैं। मेरा मानना है कि मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के सभी क्षेत्रों में एंजेला ली बेहतर हैं, लेकिन “द पांडा” अपने पैरों पर कहीं ज्यादा बेहतर हैं।

“अंत में मुझे लगता है कि एंजेला उन्हें हरा देंगी। मैं मानता हूं कि एंजेला अपने ओवर ऑल गेम का इस्तेमाल करने वाली हैं, वो उन्हें छकाकर रेसलिंग करेंगी, फिर ग्राउंड पर ले जाएंगी और ग्राउंड-एंड-पाउंड से उन पर टूट पड़ेंगी।”

फैब्रिसियो एंड्राडे

https://www.instagram.com/p/Ci_hBz_BWQ_/

“ये काफी करीबी फाइट होने वाली है। जैसा कि हमें पता है कि एंजेला के पास ग्राउंड पर एडवांटेज है और जिओंग जिंग नान के पास स्ट्राइकिंग का। फिर भी जिओंग जिंग नान ने MMA में खुद को काफी विकसित किया है और मुझे लगता है कि उनके पास एक बार फिर से लोगों को चौंका देने व मैच जीतने का मौका है।”

आंग ला न संग

“मुझे लगता है कि जिओंग जिंग नान अपने ऊपर लगाए जाने वाले सबमिशन्स का बचाव कर लेंगी, टेकडाउन से बच जाएंगी। उन्हें पहले से ही पता है कि एंजेला ली को कैसे हराना है इसलिए इस मैच में मैं जिओंग के पक्ष में हूं।

“अगर ये एटमवेट का मुकाबला होता तो मैं फिर कुछ और सोचता, लेकिन स्ट्रॉवेट में मुझे लगता है कि जिओंग जिंग नान बेहद मजबूत हैं।”

अर्जन भुल्लर

“मेरी समझ से जिओंग की सबसे बड़ी ताकत ये है कि वो काफी तगड़ी और सख्त एथलीट हैं। उनमें जीत और खुद को आगे बढ़ाने की काफी इच्छा मौजूद है। ऐसे में एंजेला के लिए ये बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है, लेकिन मुझे ये भी लगता है कि उनके पास ऐसे तकनीकी और दांव मौजूद हैं, जिससे वो उन्हें हरा सकती हैं।”

मार्कस “बुशेशा” अल्मेडा

“मेरे लिए तो ये एक ड्रॉ मुकाबला है। ये दोनों ही मेरी टीम की साथी हैं और मुझे पता है कि दोनों ने ही इसके लिए काफी जबरदस्त तैयार कर रखी होगी।”

स्टैम्प फेयरटेक्स

“मुझे लगता है कि जिओंग जिंग नान अब भी एंजेला को स्ट्रॉवेट डिविजन में हरा सकती हैं क्योंकि ये उनका नेचुरल वेट क्लास है और वो उनकी खुद की बेल्ट है। उन्होंने अपना खिताब बचाने के लिए पक्के तौर पर कड़ी मेहनत की होगी। जिओंग के पंच काफी तेज और तगड़े होते हैं। मुझे लगता है कि अपनी स्ट्राइक्स से वो एंजेला को संभाल सकती हैं। मेरा मानना है कि जिओंग जिंग नान ये गेम अपने नाम कर लेंगी।”

जिहिन राडज़ुआन

“मुझे जिओंग जिंग नान का साथ देना ही होगा। मुझे लगता है कि उनकी स्ट्राइकिंग तकनीक से परिपूर्ण और तगड़ी है। उन्हें पता होता है कि कब हमला करना है। इसे मैं आने वाली फाइट में काफी बड़ी वजह के तौर पर देख सकती हूं। ऐसा मुश्किल से ही दिख रहा है कि एंजेला, जिओंग को परेशान करके छका पाएंगी। हालांकि, इसके बावजूद मैं उन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज नहीं करूंगी।”

कॉल्बी नॉर्थकट

“मेरा मानना है कि एंजेला ली जीत जाएंगी क्योंकि उनके पास ऐसी चीजें हैं, जो जिओंग के पास नहीं हैं। वो हाल ही में मां बनी हैं, उनके बीच 1-1 की बराबरी है और एंजेला ने ही आखिरी मुकाबला जीता था।

“हाल ही में मां बनने के नाते मैं समझ सकती हूं कि क्यों एंजेला अपनी नई वजह के बारे में बात करती हैं। वो अपनी बेटी के लिए फाइटिंग करती हैं और इस वजह से उनमें एक नया जोश पैदा हुआ है। मुझे लगता है कि एंजेला सबमिशन के माध्यम से जीत हासिल कर लेंगी।”

जेहे युस्ताकियो

“जिओंग जिंग नान अपने डिविजन में काफी ज्यादा मजबूत हैं। वो उनका नेचुरल वेट क्लास है। अगर मुझसे विजेता के बारे में पूछा जाए तो मैं जिओंग जिंग नान के साथ जाऊंगा।

“ऐसे में एंजेला को कम नहीं आंकना चाहिए। उन्होंने एक एथलीट के तौर पर खुद को साबित किया है। वो सभी तरह के क्षेत्रों में काफी बेहतर हैं, लेकिन ये स्ट्रॉवेट डिविजन है और MMA में वजन और आकार काफी मायने रखता है।”

अलीस एंडरसन

“मैं एंजेला ली को चुन रही हूं क्योंकि मुझे लगता है कि उनकी ग्रैपलिंग काफी बेहतर है और इसलिए वो जीत जाएंगी। वो निर्णय या सबमिशन के जरिए जीत जाएंगी।”

जैकी बुंटान

“हालांकि, जिओंग जिंग नान अपने डिविजन में सबसे ऊपर बनी हुई हैं, लेकिन मुझे लगता है कि एंजेला बाजी मार ले जाएंगी। उन्होंने ऐसा साबित करके दिखाया है। वो अपनी जीत की भूख को मिटाने और बेहतर वापसी के इरादे से आई हैं। मैं हमेशा ही उनका प्रदर्शन देखने के लिए उत्साहित रहती हूं।”

ओडी डेलेनी

“इस महत्वपूर्ण फाइट में फैसला हो जाएगा कि कौन सटीक हमले करता है। मुझे लगता है कि एंजेला ली के पास ऐसी क्षमता है, जिसमें वो एक शानदार गेम प्लान को लेकर आ सकती हैं।”

ऋतु फोगाट

“दोनों ही शानदार फाइटर्स हैं। दोनों ही अपनी कड़ी मेहनत और दृढ़ता से इस मुकाम तक पहुंची हैं। मुझे लगता है कि जिओंग ने अपनी रेसलिंग और ग्राउंड गेम में काफी सुधार किया है। मेरा मानना है कि वो ये गेम जीत जाएंगी।

“जिओंग ज्यादा ताकतवर दिखाई देती हैं। पहले जिओंग केवल स्ट्राइकिंग पर ही निर्भर रहा करती थीं, लेकिन अब उनके हमलों में ग्राउंड गेम भी शामिल हो चुका है। मुझे नहीं लगता है कि ये बाउट नॉकआउट के जरिए खत्म होने वाली है क्योंकि दोनों को ही पता है कि कठिन परिस्थितियों से बाहर कैसे आना है। मुझे लगता है कि मैच अंतिम राउंड तक जाने वाला है।”

क्रिश्चियन ली

“पिछले दोनों मुकाबलों में दोनों ने 9 राउंड साथ में फाइट की है। ऐसे में तीसरे मैच में जाना किसी जंग से कम नहीं होगा। मुझे लगता है कि दोनों ही महान प्रतियोगी हैं। वो हमेशा एक-दूसरे से अच्छा करने की कोशिश करती हैं।

“मुझे पता है कि एंजेला अपना सबसे शानदार गेम पेश करेंगी और वो पक्के तौर पर फिनिश के लिए जाएंगी। पूरी उम्मीद है कि वो इस खिताब को भी हासिल कर लेंगी। इस वजह से मुझे लगता है कि ये दर्शकों के लिए भी शानदार फाइट होने वाली है। ये एक बेहतरीन मैच होने वाला है और निश्चित रूप से दर्शकों को बहुत प्रभावित करने वाला है। मैं देख सकता हूं कि एंजेला सबमिशन फिनिश के साथ बाहर आएंगी।”

टिफनी टियो

https://www.instagram.com/p/Ci3_czRpWJ1/

“मैं जिओंग के साथ जाना चाहूंगी। आप एक MMA फाइटर के तौर पर उनका विकास देख सकते हैं। मुझे लगता है कि हाल ही के कुछ वर्षों में जिओंग ने अपनी स्किल सेट काफी सुधारी है। ना सिर्फ स्ट्राइकिंग बल्कि ग्रैपलिंग और टेकडाउन डिफेंस भी बेहतर किए हैं। पिछली कुछ फाइट्स उन्होंने मिशेल निकोलिनी और अयाका मियूरा के खिलाफ कीं। वो सही मायने में एंजेला की फाइटिंग के करीब रही हैं क्योंकि वो सब भी ग्रैपलर्स थीं।

“उन सभी के पास ऐसा गेम प्लान होता है, जिससे वो आपको ग्राउंड पर गिराकर नुकसान पहुंचाती हैं या सबमिशन के लिए जाती हैं। इस वजह से मुझे लगता है कि जिओंग इस फाइटिंग स्टाइल को अच्छी तरह से जानती हैं। ऐसे में उन्होंने खतरों से निपटने के लिए ऐसी स्किल सेट विकसित की है, जो एंजेला की ग्रैपलिंग और टेकडाउन्स का अच्छी तरह से सामना कर सकती है।”

न्यूज़ में और

Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800